-->

चेहरे के तिल को हटाने के घरेलू उपाय,कैसे हटाए,क्रीम | Chehre Ke Til Ko Hatane Ka Gharelu Upay.

चेहरे के तिल कैसे हटाए,हटाने वाली क्रीम का नाम,होम्योपैथिक दवा या घरेलू उपाय तिल हटाने के लिए सर्जरी के बिना तिल हटाने के दवा या टेबलेट या मेडिसिन ..
चेहरे के तिल को हटाने के घरेलू उपाय,कैसे हटाए,क्रीम | Chehre Ke Til Ko Hatane Ka Gharelu Upay.


शास्त्रों के अनुसार स्त्री के बाएं साइड शरीर पर तिल होना शुभ माना जाता है, और वहीं पुरुष के दाहिने तरफ शरीर पर तिल होना शुभ माना जाता है ,लेकिन हम इस पोस्ट में यह जानेंगे कि चेहरे के तिल को कैसे हटाए । दोस्तों हमारे शरीर पर या आपके अपने शरीर पर कई जगह पर बड़े तिल या छोटे-छोटे अनगिनत तिल हो जाते हैं ,जो कि देखने में  काफी भद्दा लगता है, जिसे हटाने के लिए आप कई तरह की तरीके तिल हटाने से संबंधित खोजते रहते हैं ,पर अब आप चिंतित ना हों,क्योंकि मैं यहां into hindi के इस पोस्ट के जरिए आपको सर्जरी के बिना तिल को हटाने के घरेलू उपाय और तिल हटाने वाली क्रीम का नाम बताइए वाली हूं, साथ ही होम्योपैथिक दवा, तो दोस्तों आप इस पोस्ट को ध्यान से पढ़िए गा ताकि आप भी अपने चेहरे पर के तिल वह हमेशा हमेशा के लिए हटाए. आप यह तिल हटाने की जानकारी हिन्दी में intohindi.com पर पड़ रहे हैं ।





आज के दिनों में चेहरे के तिल को हटाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट दवा, टेबलेट,होम्योपैथिक क्रीम मार्केट में उपलब्ध हो चुकी है साथ ही तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम जिसका इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे या अपने शरीर से तिल को हटाने के  घरेलू उपाय और उपचार की जानकारी जान करके हटा पाएंगे, लेकिन आपको तिल हटाने के लिए सही तरीके की जानकारी होना बिल्कुल जरूरी है और साथ ही क्रीम का नाम दवाई,टेबलेट और होम्योपैथिक दवा तिल हटाने वाली की भी जानकारी होना बिल्कुल जरूरी है, तभी आप अपने चेहरे से तिल को हटाने में सफल होंगे,और मैं आपको तिल और मस्से को जड़ से ख़त्म करने का सबसे अच्छा उपाय भी बताऊंगी इस पोस्ट में .




घरेलू उपाय लहसुन से तिल कैसे हटाए ?





यह एक सबसे बढ़िया घरेलू उपाय है लहसुन से तिल हटाने के, दोस्तों लहसुन को आप अक्सर खाने में इस्तेमाल करते हैं  लेकिन आप चाहे तो इसका उपयोग करके आप अपने चेहरे से तिल को हटा सकते हैं.



नियम -:


  • लहसुन के चार दाने लीजिए.

  • एक छोटी सी कटोरी लीजिए.

  • कटोरी में थोड़ा सा पानी डालें.

  • कटोरी में लहसुन के चारों दाना डालें.

  • लहसुन और पानी के मिश्रण को कटोरी में पेस्ट बना दे.

  • लहसुन और पानी के मिश्रण से बने पेस्ट को रात को सोने से पहले इस लहसुन पेस्ट को अपने शरीर के तिल पर लगाए .


और बैंडेज की मदद से उसे रात भर ढक दें,इसके बाद सुबह उठ कर हल्की गरम पानी से तिल पर लगा लहसुन पेस्ट को धो लें,आप इस प्रक्रिया को हफ्ते में 4 से 5 दिन तक रेगुलर करें, आप कुछ दिन बाद देखेंगे आपके चेहरे से तिल लहसुन पेस्ट लगाने से हट चुका है , यह थी सर्जरी के बिना तिल को हटाने के घरेलू उपाय लहसुन से .आप तिल हटाने की यह जानकारी हिन्दी में intohindi.com पर पड़ रहे हैं ।





चेहरे पर से तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम ?




चेहरे के काले तिल से आप भी परेशान हैं,तो तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम का नाम [ कोई नहीं है ] इस के क्रीम के आते ही मै आपको इसी पोस्ट में इसी ब्रैकेट के स्थान पर तिल हटाने वाली पतंजलि क्रीम का नाम मैं बताऊंगी फिलहाल आप इसे छोड़ दें ।



प्याज के रस से तिल के निशान कैसे हटाए ?



प्याज के रस से तिल के निशान को हटाने का सबसे अच्छा घरेलू उपाय है, इस उपाय को आप अपने घर में ही इस्तेमाल करके अपने शरीर या चेहरे से तिल के निशान को हटा सकते हैं, पर इसके लिए आपको प्याज का रस आपके पास होना आवश्यक है.


 नियम -:


  • एक प्याज को अच्छी तरह कुच लीजिए .

  • कुछे हुए प्याज से निकले रस को एक कटोरी में रख लें .

  • सेब के सिरके कि कुछ बूंद प्याज के रस में मिलाएं

  • प्याज के रस और सेब के सिरके के मिश्रण को रात में तिल पर लगा कर सो जाएं.


  1. प्याज में प्राकृतिक रूप से एमिनो एसिड सल्फोक्साइड एवं सल्फेनिक एसिड मौजूद होता है प्याज के रस में, जो त्वचा से तिल को हटाने का भी काम करता है, प्याज के रस को तिल के स्थान पर लगाएं और कुछ घंटों तक इस रस को लगे रहने दे और कुछ समय बाद इसे ठंडे पानी से धो डालें


इस प्रक्रिया को आप दिन में कम से कम 2 बार अवश्य करें,आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों बाद आपके शरीर से तिल हट चुका है,यह प्रक्रिया तिल को जड़ से ख़त्म करने का सबसे अच्छा उपाय है ।




शरीर या त्वचा से तिल हटाने की होम्योपैथिक दवा ?



आप सर्जरी के बिना तिल को हटाने के होम्योपैथिक दवा का इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही यह प्राकृतिक उपचार भी है, इस होम्योपैथिक दवा से आप आपके चेहरे के तिल को हमेशा हमेशा के लिए हटा सकते हैं .



  • शरीर के किसी भी स्थान से तिल या फिर मस्से हटाने के लिए आप King Mole Remover होम्योपैथिक दवा का उपयोग करें, इस दवा का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है, कारण इसमें चाय के पेड़ का तेल होता है, इसी वजह से यह एक प्राकृतिक उपचार भी है, इस होम्योपैथिक दवा से आप अपने तिल को हटा  सकते हैं ।


चेहरे से तिल को हटाने वाली टैबलेट ?



चेहरे से तिल को हटाने के लिए Vitamin C टैबलेट का उपयोग आपके चेहरे से तिल को हटाने के लिए सबसे बेहतर दवा है, विटामिन सी टैबलेट की एक गोली को पीस कर तिल के स्थान पर लगाकर बैंडेज की मदद से ढक दें,कुछ ही दिनों बाद आपके चेहरे से तिल का निशान हट जाएगा ।




जैसा की आपने पड़ा इस पोस्ट में तिल हटाने से संबंधित सभी सवालों के जवाब जैसा की आप Google में Search करके खोज तें हैं = तिल हटाने वाली क्रीम का नाम बताइए.चेहरे से तिल को हटाने वाली टैबलेट.तिल हटाने की होम्योपैथिक दवा.प्याज के रस से तिल के निशान कैसे हटाए.त्वचा से तिल हटाने की होम्योपैथिक दवा इत्यादि .




यदि आपको हमारी या पोस्ट चेहरे से तिल हटाने के तरीके अच्छी लगी हो तो प्लीज दोस्तों उस पोस्ट को Share जरूर करें और आपका कोई सवाल है तो हमें Comments  करके पूछ सकते हैं .




पोस्ट लेखक  : कबीता रानी .
पोस्ट पब्लिशर : Moment Mehra.

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।