-->
-------🔥New Information.👇-------

पतंजलि अनिद्रा की दवा और आयुर्वेदिक दवा ।

नींद ना आने या नींद लाने के लिए यदि आप कई सारे मेडिसिन गोली या टेबलेट का उपयोग कर चुके हैं। तो यहां मैं आपको तुरंत नींद आने की दवा पतंजलि के बारे पुरा पङे ।

चेहरे पर टमाटर लगाने के फायदे एवं नुकसान घरेलू उपाय - Chehre Par TamaTar Lagane Ke Fayde in Hindi .

चेहरे पर टमाटर लगाने के फायदे और नुकसान जानकारी हिन्दी में, रस लगाने से क्या होता है, मुंह पर कैसे लगाएं, फेस पैक,गोरापन पाए,ग्लोइंग स्किन, Chehre Par
चेहरे पर टमाटर लगाने के फायदे एवं नुकसान घरेलू उपाय



दोस्तों आप लोग लाल-लाल टमाटर को खाने में तो इस्तेमाल जरूर करते ही होंगे, लेकिन आज मैं आपको into hindi  के in hindi me  इस पोस्ट के जरिए यह बताऊंगी की चेहरे पर टमाटर लगाने से क्या फायदा होता है, और क्या नुकसान होता है ,यदि आप यह जानना चाह रहे हैं की ,टमाटर को मुंह पर कैसे लगाएं और इसका फेस पैक कैसे बनाएं ,चेहरे पर गोरापन निखार लाने के लिए और त्वचा को ग्लोइंग स्किन पाने के लिए तो बताएं गए इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें ।



दोस्तों टमाटर को आप खाने के अलावा चेहरे पर लगाने के लिए भी यूज कर सकते हैं,यदि आप चेहरे पर खूबसूरती और निखार पाना चाहते हैं ,और चेहरे की कई सारे प्रॉब्लम से छुटकारा पाना चाहते हैं ,तो टमाटर एक बेहतर उपाय है ,और यह एक घरेलू उपाय भी है ,जिसका उपयोग आप घर में ही करके अपने चेहरे की त्वचा पर खूबसूरती और निखार ला सकते हैं ,और अपने चेहरे को फायदा पहुँचा सकते हैं, तो आइए जानते हैं ,टमाटर से चेहरे की त्वचा को कैसे सुंदर और खूबसूरत बनाए टमाटर के फेस पैक के इस्तेमाल से आप टमाटर Beauty Tips को पूरा जरूर पढ़ें .


ये भी आ गया
ये भी आ गया

टमाटर फेस पैक से चेहरे के दाग धब्बे को साफ कैसे करें ?



दोस्तों टमाटर फेस पैक का इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे से दाग धब्बे को आसानी से दूर कर सकते हैं,और अपने चेहरे की खूबसूरती को भी बढ़ा सकते हैं, साथ ही आपके चेहरे की त्वचा मे निखार लायेगा , तो आइए जानते हैं टमाटर फेस पैक कैसे बनाएं और चेहरे से दाग धब्बे कैसे साफ करें ऑइली स्‍किन के लिये ।



टमाटर फेस पैक कैसे बनाएं चेहरे पर लगाने के लिए ?



  • एक साफ और लाल टमाटर लीजिए.

  • एक सांप कटोरी लीजिए टमाटर पेस्ट बनाने के लिए.

  •  कटोरी में टमाटर को अच्छी तरह कुछ कुचल दीजिए.

  • आप देखेंगे कि टमाटर अच्छी तरह चूर हो चुका है .

  • अब आपका टमाटर पेस्ट बनकर तैयार है .


यह थी प्रक्रिया टमाटर पेस्ट बनाने की ध्यान रहे, जब तक कि टमाटर अच्छी तरह चुर ना हो जाए तब तक आप टमाटर को कटोरी में कुचते रहिएगा, जब या पूरी तरह पेस्ट की तरह बन जाए ,तो आप समझ जाइए गा कि अब आपका टमाटर पेस्ट बन कर तैयार हो चुका है अब बात आती है ।

ये भी आ गया
ये भी आ गया

टमाटर पेस्ट से चेहरे के दाग धब्बे को साफ कैसे करें ?



टमाटर पेस्ट से चेहरे के दाग धब्बे से छुटकारा पाने के लिए काफी आसान तरीका है, आप अपने चेहरे पर टमाटर Pest लगाकर आप अपने चेहरे से दाग धब्बे को साफ आसानी से कर सकते हैं, Tomato  Pest बनाने के तरीके मैं आपको इस पोस्ट में बता चुकी हूं ,जब आप टमाटर पेस्ट बना ले तो, इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए अच्छी तरह लगा ले, जब आपके चेहरे पर पूरी तरह टमैटो पेस्ट लग जाए, तो इस पेस्ट को सूखने के लिए कम से कम 10 मिनट के लिए छोड़ दें, इसके बाद ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ कर ले, ऐसा आपको हफ्ते में दो बार करना है ,आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में टमाटर पेस्ट से आपके चेहरे से दाग और धब्बे साफ हो गए हैं ब्यूटी टिप्स In Hindi  Beauty Tips .



यह जानकारी हिन्दी में पड़ें ।




टमाटर पेस्ट से चेहरे के त्‍वचा गोरा कैसे करें ?



क्या आप टमाटर पेस्ट से चेहरे की त्वचा को साफ सफेद और गोरा करना चाहते हैं, तो आइए जानते हैं टमाटर की पेस्ट का इस्तेमाल कैसे करें चेहरे पर निखार लाने के लिए [ intohindi.com ] .


  • एक छोट सा साफ कटोरी ले लें .

  • अब उस कटोरी में थोड़ा सा चंदन पाउडर ले लें .

  • अब इसमें आधे नींबू का रस मिलाएं .

  • टमाटर का जूस थोड़ा सा मिलाएं .

  • अब इन तीनों मिश्रण का पेस्ट बना लें .


जब आप इन तीनों मिश्रण को मिलाकर पेस्ट बना लें, तब इसके बाद चंदन पाउडर,नींबू के रस और टमाटर के जूस से बना इस पेस्ट को अपने चेहरे पर हफ्ते में दो बार,दिन में किसी भी समय अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगा ले ,और कम से कम 30 मिनट के लिए इसे सूखने दें, जब आपके चेहरे पर यह पेस्ट सुख जाए तो आप इस पेस्ट को अपने चेहरे से साफ करने के लिए, नॉर्मल और ठंडा पानी का इस्तेमाल कर के अपने चेहरे को साफ कर ले ,ऐसा करने से आपके चेहरे पर जल्द ही निखार आ जाएगा और आप देखेंगे आपका चेहरा सुंदर और साफ और गोरा दिख रहा है, दोस्तों आप यह पोस्ट intohindi.com  पर पढ़ रहे हैं हिंदी में .


यह जानकारी हिन्दी में पड़ें ।






तो दोस्तों यह थी जानकारी टमाटर को चेहरे पर लगाने के फायदे, जैसा की मैंने इस पोस्ट के जरिए आपको काफी बेहतर तरीके से यह बताने की कोशिश की है, यदि आपको यह ब्यूटी टिप्स और घरेलू उपाय अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को शेयर जरूर करें .


और अब मैं आपको यह भी बता दूं कि चेहरे पर टमाटर लगाने के नुकसान के बारे में ,तो दोस्तों टमाटर को चेहरे पर लगाने से किसी भी तरह का साइड इफेक्ट नहीं पड़ता है, आपके चेहरे को आप बेफिक्र होकर इसका इस्तेमाल करें .

 | Share  जरूर करें 👇 |


पोस्ट लेखक : राधिका मिश्रा

पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।