-->

हड्डी की चोट मोच दर्द की आयुर्वेदिक दवा | Haddi Ki Chot Moch Dard Ki Ayurvedic Dawa in hindi.

चोट की दवा और हड्डी की मोच की आयुर्वेदिक दवा के बारे में बताने वाली हूँ की अंदरूनी चोट की दवा से आप पैर की दर्द को ठीक एवं allopathic, Homeopathi..
हड्डी की चोट मोच दर्द की आयुर्वेदिक दवा | पैर की | Haddi Ki Chot Moch Dard Ki Ayurvedic Dawa .


कितने ही लोग परेशान हैं अपने पैर के हड्डी की चोट के दर्द से और काफी सारे लोग के चोट मोच सूजन की दवा की जानकारी जानने के लिए खोज रहे हैं । यदि आप भी चोट की दवा और हड्डी की चोट की आयुर्वेदिक दवा या अंदरूनी चोट की दवा एलोपैथिक एवं अंदरूनी चोट की दवा होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक दवा के बारे में खोज रहे हैं । जानकारी तो अब आपकी परेशानी खत्म हुई क्योंकि मैं आपको काफी बेहतर तरीके से अच्छी जानकारी आज बताने वाली हूं ,जिसमें मैं आपको यह बताऊंगी की आप अपने पेर की हड्डी की चोट की दर्द कैसे ठीक कर सकते हैं । कुछ घरेलू उपाय से और हड्डी की चोट की Dawa दवाई, टेबलेट , मेडिसिन के बारे में भी बताऊंगी। आप यह बेहतर जानकारी IntoHindi.com पर जान रहे हैं ।





हाल ही में कई सारे लोगों ने मेरे अगले पोस्ट गाल फुलाने की गोली की जानकारी और  पतंजलि सौम्या आई ड्रॉप के फायदे  पढ़ने के बाद । लोगों ने चोट की दर्द की दवा के बारे में बताने के लिए कमेंट किया था । और कई सारे लोगों ने यह भी सवाल कि जवाब पोस्ट के रूप में लिखकर बताने के लिए कहा था की , हड्डी की चोट की आयुर्वेदिक दवा बताएं और हड्डी की चोट की दवा के बारे में जानकारी बताए एवं कुछ घरेलू उपाय के बारे मे भी तो चलिए जानते हैं हिंदी में ।



अंदरूनी चोट की दर्द की दवा घरेलू उपाय ।



  • खाने वाली चूना का एक फीसदी हिस्सा और शहद का चार फीसदी हिस्से को अच्छी तरह से मिला कर मिश्रण तैयार कर ले । चूना और शहद से बने मिश्रण को अंदरूनी चोट की दर्द के स्थान पर लगाऐ । यह पैर की हड्डी की चोट की दवा की और मेडिकल क्रीम की तरह काम कारेगा और अंदरूनी चोट की दर्द को खींच लेगा ।


चूना में कैल्शियम होने के कारण मिश्रण को लगाऐ गाये स्थान के स्किन ड्राई भी होगा पर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है । आपकी चोट की दर्द आसानी से ठीक हो जाएगा इस अंदरूनी चोट की घरेलू उपाय से ।




पैर की हड्डी की चोट और सूजन की दवा है यह घरेलू उपाय ।



  • चार चम्मच हल्दी पाउडर के साथ एक प्याज मिलाकर अच्छी तरह कूटकर मिश्रण तैयार कर लें । हल्दी प्याज से बने मिश्रण में थोड़ा सा सरसों तेल मिलाकर उबाल दें । ठंडा होने के बाद इस मिश्रण को पैर की हड्डी की चोट पर या सूजन के स्थान पर बांध दें यह मिश्रण हड्डी की चोट की दवा और सूजन की दवाक्रीम की तरह काम करेगा और जल्द ही आपको दर्द से छुटकारा दिलाएगा । आप इस घरेलू उपाय को रात को सोने से पहले आजमाएं ।


हल्दी पाउडर मे प्राकृतिक और आयुर्वेदिक गुण होते हैं, जो आपको हड्डी की चोट के दर्द से छुटकारा दिलाने मेें काफी काम आता है . आप इस प्रक्रिया को दो से 3 दिन तब जरूर रेगुलर अपनाएं । यह तरीका से आपके चोट के दर्द ठीक हो जाएंगे ।


दोस्तों यह थी जानकारी चोट मोच सूजन की और हड्डी की चोट की आयुर्वेदिक दवा एवं पैर की हड्डी की चोट की घरेलू उपाय तरीके से ठीक करने की । अब हम जानेंगे की चोट की दर्द और मौज की चोट एवं हड्डी की चोट और अंदरूनी चोट को ठीक करने वाली दवाई, दवा, टैबलेट, मेडिसिन ,आयुर्वेदिक दवा , allopathic और Homeopathic के बारे में ।




हड्डी की चोट मोच सूजन की आयुर्वेदिक और  Homeopathic दवा ।


  1. पैर की हड्डी या चोट मोच सूजन और हाथ या बदन के अंदरूनी चोट से छुटकारा पाने के लिए Ruta Graveolens 30 CH Homeopathic दवा का दिन में दो-दो बूंद लेने से अंदरुनी चोट मोच सूजन और हड्डी की चोट के दर्द ठीक हो जाता है, यह बहुत ही फायदेमंद मेडिसिन है, इस चोट की दवा का उपयोग आप कमजोर आंखों के लिए भी कर सकते हैं, साथ ही कमर की चोट के दर्द को भी यह दवा को लेने से ठीक हो जाता है ।


जी हां तो दोस्तों याह थी जानकारी बेहद ही बेहतर फायदेमंद चोट की दवा के बारे में । दोस्तों यह दवा आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवा है । यह काफी बेहतर फायदेमंद होता है । इस्तेमाल करने पर यह आपके पैर की हड्डी की चोट की दर्द को भी ठीक कर देता है



सूचना को ध्यान से पढ़ें

किसी भी दवा,मेडिसिन,टैबलेट और होम्योपैथिक या एलोपैथिक एवं आयुर्वेदिक दवा को यूज करने से पहले किसी अच्छे डॉक्टर की सलाह अवश्य लिया करें । हो सकता है आपका यह बीमारी किसी इंफेक्शन के कारण हुआ हो ।




यदि आपको यह इंफॉर्मेशन हिंदी में अच्छी लगी हो तो कृपया करके इस पोस्ट को शेयर अवश्य करें। ताकि मैं आपके लिए इसी तरीके की जानकारी और भी नई नई इंफॉर्मेशन आपको इंटू हिंदी डॉट कॉम के पोस्ट के माध्यम से बताती रहूं ।



पोस्ट लेखक  : रेनू कुमारी
पोस्ट पब्लिशर : Moment Mehra 

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।