-->

सफेद दाग हटाने की दवा और चेहरे पर सफेद दाग हटाने की क्रीम | Safed Daag Hatane Ki Cream.

सफेद दाग हटाने की क्रीम और दाग की होम्योपैथिक दवा के बारे में एवं साथ ही चेहरे पर सफेद दाग हटाने की क्रीम बताइए गये हैं, शरीर से सफेद दाग कैसे हटाए
सफेद दाग हटाने की दवा और चेहरे पर सफेद दाग हटाने की क्रीम | Safed Daag Hatane Ki Cream.




मिन्नी अपने चेहरे पर सफेद दाग हटाने को बहुत प्रयत्न कर रही थी, उसकी चेहरे की सुंदरता का हाल बहुत बुरा था, सफेद दाग के कारण वह काफी सारे घरेलू उपाय अपना चुकी थी, पर सफेद दाग हटने का नाम ही नहीं ले रहा था । एक दिन वह मुझसे मिली और मिन्नी मुझसे पूछी क्या सफेद दाग की क्रीम का नाम बताइए मुझे या फिर दाग हटाने की दवा के बारे में । तब मैंने उसे कहा मिन्नी सफेद दाग हटाने वाली क्रीम भी आती है और दाग की होम्योपैथिक दवा भी आता है, सफेद दाग को हटाने के लिए मैं तुम्हें किसके बारे में बताओ सफेद दाग की दवाई या फिर सफेद दाग को जड़ से हटाने की क्रीम के बारे में ।


तब वह काफी आश्चर्य होकर मुझसे बोली मुझे दवा और क्रीम दोनों के बारे में बताओ। दोस्तों आप भी इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें ताकि आप भी अपने शरीर के सफेद दाग हटाने की अच्छी जानकारी जान सके हिंदी में इन टू हिंदी डॉट कॉम ( Intohindi.com )पर जिससे आप भी अपने हेल्थ को ध्यान रख पाए इस हेल्थ टिप्स को जानकर । यदि आप चाहे तो पतंजलि खांसी की दवा का नाम और पतंजलि आयुर्वेद दवाई खांसी की के बारे में पढ़ सकते हैं ।




अक्सर त्वचा पर सफेद दाग क्यों होता है ।



सफेद दाग एक तरह का leucoderma रोग होता है, जिससे शरीर में मौजूद मेलानोसाइट नष्ट होने लगती है या काम करना कम कर देती है, तब आपके शरीर में रंग बनाने वाली कोशिकाएं धीरे धीरे कम होने लगती है, इसी वजह के कारण से आपके त्वचा पर सफेद दाग धब्बे उत्पन्न होने शुरू हो जाते हैं । सफेद दाग को ल्यूकोडर्मा भी कहते हैं, यह शरीर के उन हिस्सों को ज्यादा प्रभावित करता है जो सूर्य के रोशनी के सीधे संपर्क में आते हैं, जैसे चेहरा, हाथ, गर्दन एवं कलाई आदि। सफेद दाग होने का लक्षण जब आपके बॉडी के किसी भी हिस्से पर सफेद दाग होना होता है, तब उस हिस्से का बाल सबसे पहले सफेद हो जाता है, और फिर कुछ हफ्तों के बाद उस जगह की स्कीम भी सफेद होना शुरू हो जाता है। क्या आप फिटकरी के फायदे जानते हैं।




आइए जानते हैं सफेद दाग हटाने की दवा या टेबलेट ।


हर कोई अपने शरीर से सफेद दाग हटाने और चेहरे से दाग हटाने के लिए दवा एवं क्रीम की जानकारी चाहता है। दोस्तों सफेद दाग हटाने के लिए Six दवा आती है, जिसका उपयोग खाना खाने से पहले एवं खाना खाने के बाद इस Six tablet को लेने से चर्म रोग जैसे बीमारी को खत्म करने का काम करता है, और सफेद दाग हटाने में बहुत लाभदायक होता है। इस दवा को नियमित रूप से खाने के बाद मेलानोसाइट की वृद्धि होना शुरू हो जाती है, और आपके शरीर में रंग बनाने वाली कोशिकाएं बढ़ने लगती है, जिससे आपके त्वचा पर सफेद दाग धब्बे हटना शुरू हो जाती है।




पहली दवा Vestige Noni.



Noni में मौजूद antioxidant स्कीन हेल्थ के लिए बेहद लाभकारी है, यह हमारे शरीर से गंदगी को बाहर निकालने का काम करता है और डेड स्किन को reactivate करने का कार्य करता है। जो किसी भी त्वचा रोग में फायदेमंद होता है, इसकी एक एक टेबलेट सुबह शाम खाली पेट लेना होता है और इसे खाने के बाद 1 घंटे तक कुछ भी नहीं खाना होता है।



दूसरी दवा Ganoderma.



Ganoderma हमारे शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकलता है, यह मेलानोसाइट cene को बचाकर रोग प्रतिरक्ष प्रणाली को उन्हें खत्म करने से रोकता है, इसी कारण कुछ दिनों में स्किन का कलर नॉर्मल होने लगता है इस दवा को खाना खाने के बाद तीनो टाइम एक एक गोली लेना है।



तीसरी दवा flax oil vestige. 



flax oil मैं मौजूद ओमेगा 3 स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इस दवा का उपयोग खाना खाने के बाद एक-एक टेबलेट लेना है तीनो टाइम ।


चौथी दवा Aloe vera vestige. 


Aloe vera स्किन को साफ करता है, और धीरे धीरे स्पोर्ट् कम करने लगता है, इस दवा को नियमित रूप से सुबह शाम एक एक दवा खाना खाने के बाद लेना है।


पांचवी दवा Neem vestige. 



Neem antifungal, antibacterial, antiseptic होता हे। यह किसी भी तरह के चर्म रोग में फायदा करता है। इसका एक एक कैप्सूल दो टाइम भोजन के बाद लेना है । 


छठी दवा spirulina vestige. 



spirulina यह एक मल्टीविटामिन है। अगर हमारे शरीर मे किसी भी पोषक तत्व की कमी होती है, जिसकी वजह से कलर बनाने वाली cene Dead होने लगती है। तो उस पोषक तत्व कमी को पूरा कर के cene Dead होने से बचाता है । भोजन के बाद दो टाइम एक एक दवा लेना है ।


सूचना को ध्यान रख कर पङे । 


ध्यान रहे यह दवाई मैंने मिन्नी को सफेद दाग से छुटकारा पाने के लिए यह दवा लेने का सजेशन दी थी, यदि आप इस दवा को लेना चाहते हैं, और अपने शरीर के दाग धब्बे से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सबसे पहले आप अपने नजदीकी डॉक्टर की सलाह अवश्य लें क्योंकि सभी स्त्री और पुरुषों में अलग अलग तरीके की ब्लड ग्रुप और अलग-अलग तरीके की बीमारियां पहले से मौजूद होती है। इसीलिए आप किसी भी दवाई टेबलेट मेडिसिन या सीरप का उपयोग अपने हेल्थ को ठीक करने के लिए इस्तेमाल करने से पहले किसी अच्छे डॉक्टर की सलाह अवश्य लें तभी किसी दवा क्रीम का उपयोग करें । आइए जानते हैं अलसी के फायदे और खाली पेट अलसी के फायदे के बारे में ।




सबसे बेहतर सफेद दाग हटाने की क्रीम ।


कई सारे घरेलू उपाय करने के पश्चात भी यदि सफेद दाग हटाने का प्रयास असफल हो गया है, तो flucort C skin क्रीम जो कि 20 ग्राम के पैकेट में आती है, सफेद दाग पर इस क्रीम का लेप दिन में एक बार यूज करना है, इससे आपके पुराने से पुराने सफेद दाग धीरे-धीरे हटना शुरू हो जाएगा, यह cream स्किन इन्फेक्शन एवं चर्म रोग जैसे बीमारियों के लिए फायदेमंद दवा है, एवं इस क्रीम को नियमित रूप से उपयोग करना है और यूज करने से पहले अपने नजदीकी अच्छे डॉक्टर की सलाह अवश्य लेना है । क्या आपको सौंफ खाने के फायदे और नुकसान के बारे में मालूम है ।



तो दोस्तों जैसा कि आपने हिंदी में पड़ा चेहरे से दाग धब्बे हटाने की दवा और सफेद दाग हटाने की क्रीम के बारे में काफी सारे लोग ऐसे हैं जो अपने मोबाइल के गूगल ब्राउज़र में सफेद दाग हटाने की जानकारी हिंदी में खोजते हैं जैसे कि सफेद दाग की होम्योपैथिक दवा, सफेद दाग हटाने की क्रीम का नाम बताइए और दाग हटाने की क्रीम बताइए तो मैने उनके सभी सवालों के जवाब हिंदी में बता चुकी हूं Intohindi.com के इस पोस्ट के जरिए आप सभी से इतना ही अनुरोध है कि इस पोस्ट को आप शेयर अवश्य करें ।



पोस्ट लेखक : अमृता सिन्हा
पोस्ट पब्लिश : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।