कोलगेट और नींबू लगाने के फायदे और नुकसान | colgate or nimbu lagane ke fayde.

कोलगेट और नींबू लगाने से क्या होता है और कोलगेट और नींबू लगाने के फायदे, नुकसान के साथ मे मै आप को कोलगेट और नींबू से चेहरा साफ करने का तरीका हिन्दी म

कोलगेट और नींबू लगाने से क्या होता है और कोलगेट और नींबू लगाने के फायदे, नुकसान के साथ मे मै आप को कोलगेट और नींबू से चेहरा साफ करने का तरीका हिन्दी मे




स्वागत करती हूं एक बार फिर से आप सभी का हिंदी के इस पोस्ट नींबू और कोलगेट लगाने के फायदे और नुकसान की निदान मे मै आप को नींबू और कोलगेट से गोरे होने का तरीका क्या है जीसे बताने वाली हूं और कोलगेट और नींबू का फेस पैक बनाने की बेहतर विकल्प उपलब्ध कराए गए है एवं कोलगेट और नींबू से चेहरा साफ कैसे होता है तो Friends colgate or nimbu lagane ke fayde in Hindi Beauty मे पङीऐ और नुकसान और फायदे को ब्यूटी टिप्स जानिए।




यदि आप भी अपनी स्किन को व्हाइटन बनाना चाहते हैं और आपको लग रहा है कि आपका चेहरा डलसा हो रहा है और चमक और रौनक आपके चेहरे पर बिल्कुल नहीं है या फिर रंग आपको थोड़ा सा दबा हुआ लग रहा है हर चेहरा का बिल्कुल साफ सुथरा जैसा लग नहीं रहा है कि मतलब जैसे चेहरे पर एक ग्लो होता चेहरा सुंदर सुंदर सा दिखता है वैसे दिख नहीं रहा है आपको तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है आपको सिर्फ 5 मिनट लगाना है और ये remedy आपको यूज करनी है और 5 मिनट में आपके चेहरे पर ग्लो आ जाएगा और आपको कोलगेट और नींबू से चेहरा साफ होता दिखने लगेगें एवं अपनी स्किन व्हाइटन हो जाऐगी। कोलगेट और नींबू लगाने से क्या होता है और क्या-क्या फायदे पर फायदे उत्पन्न और प्राप्त कर सकते हैं।



क्या होगा कोलगेट और नींबू लगाने के फायदे बताइए .



  • कोलगेट और नींबू से चेहरा साफ का यह ऐतिहासिक बेहतरीन और अलग remedy है। कोलगेट और नींबू चेहरा के स्क्रीन पर मसाज करने से स्क्रीन की त्वचा पर व्हाइटन, रौनक और चमक का निखार उपलब्ध हो सकता है। नींबू और कोलगेट को एक क्रीम की तरह मसाज या मालिस करने से चेहरे को ग्लो किया जा सकता है। चेहरा का रंग बिल्कुल साफ सुथरा जैसा दिखाना चाहते हैं तो नींबू और कोलगेट के remedy अपनाई ऐ और फायदे पर फायदे हासिल करे।



  • चेहरे के काले चिते क्लीन करने में कोलगेट और नींबू का फेस पैक से का उपयोग कर सकते हैं चेहरे की त्वचा को खूबसूरती तरीके से दिखाने के लिए यह बहुत ही फायदेमंद एवं लाभ प्रदान करने योग है कोलगेट और नींबू से गर्दन के कालेपन को गोरा या सामला बनाया जा सकता है यह आपके पैर के घुटने पर पड़े काले दाग को साफ करके आपके शरीर के मिलती-जुलती स्क्रीन की तरह सांप और सुंदर बना सकता है। 




हम कोलगेट और नींबू कैसे लगाएं चेहरे का साफई करने को .



त्वचा में खूबसूरती और स्किन को सुंदर बनाने का यह बहुत ही बेहतर और अच्छा remedy है लगाने के लिए। कोलगेट में मौजूद salicylic acid powder चेहरे के पिंपल को हटा देता है। हाफ पीस नींबू को अपने फिंगर के बीच रखकर हल्के हल्के स्क्रैच कर के एक छोटा सा बूंद कोलगेट का इस हाफ नींबू के ऊपर रखकर क्रीम की तरह लपेस दे। नींबू के ऊपर लगे कोलगेट को अपने स्किन की त्वचा पर 5 मिनट फेयर लवली की तरह या कोलगेट और नींबू का फेस पैक की तरह रब करें। आपके फेस स्क्रीन की त्वचा मे एस्टेंट ग्लोइंग और गोरा, सुंदर और साफ दिखने लगेगा। नींबू और कोलगेट से गोरे होने का ये तरीका एस्टेंट फायदे दिखाता है।



किस कोलगेट का उपयोग करे चेहरे के लिए। 



चेहरे पर कोलगेट लगाने से पहले आपको इस बात का हमेशा ख्याल रखना है की आप जिस कोलगेट का उपयोग अपनी त्वचा को गोरा करने के लिए या चेहरे को साफ करने के लिए कर रहे हैं। वह कोलगेट हमेशा वाइट कलर का होना चाहिए। यदि आप किसी रंग बिरंगे कोलगेट का उपयोग अपनी त्वचा को गोरा और निखार पाने के लिए कर रहे हैं तो अपने फेस जांच जरूर करा ले अन्यथा कोलगेट लगाने के नुकसान आपको उठाना पड़ सकता है.




किस नींबू का उपयोग करना चाहिए स्किन के लिए.



स्क्रीन की त्वचा पर पनप रहे फोड़े फुंसी एवं काले काले पढ़े हुए दाग धब्बों को हटाने और स्किन को साफ करने के लिए नींबू का उपयोग हमेशा कागजी नींबू का ही करना चाहिए। कागजी नींबू वह नींबू होता है जिसे अक्सर लोग चाय बना कर या पेट खराब होने के बाद चीनी नमक और नींबू मिलाकर सेवन करते हैं। आप उसी कागजी नींबू का उपयोग अपने स्क्रीन पर करें।



क्या चेहरे पर कोलगेट लगाने के नुकसान भी होता है ।



अक्सर इंटरनेट एवं युटुब जैसे चैनल पर यह बताया जाता है। कोलगेट लगाने से बहुत सारे फायदे होते हैं यह बात तो सत्य है। कोलगेट लगाने के फायदे होते हैं इस बात की जानकारी मैंने भी इस पोस्ट में पोस्ट कर चुकी हूं। लेकिन मैं आपको यह बता देना चाहती हूं चेहरे पर कोलगेट लगाने के नुकसान चेहरे पर जलन एवं इंफेक्शन और साइड इफेक्ट होने के चांसेस उन लोगों को अक्सर होता है। जिनके स्किन प्रॉब्लम ब्लड एवं इंफेक्शन फोड़े फुंसी दिनाय जैसे बीमारियां पहले से मौजूद होती है। ऐसे में चेहरे को साफ करने के लिए कोलगेट का उपयोग करने से पहले फेस चेक अप जरूर कराएं।



जैसा कि मैंने आपको हिंदी के इस अच्छी पोस्ट के जरिए बहुत ही आसान और सिंपल तरीके से नींबू और कोलगेट से गोरे होने का तरीका का वर्णन और कोलगेट और नींबू से चेहरा साफ होने के बारे में बहुत ही बेहतर तरीके से साथ ही कोलगेट और नींबू लगाने से क्या होता है एवं कोलगेट और नींबू का फेस पैक इसके साथ और नाक पर कोलगेट लगाने के फायदे की जानकारी संक्षेप में बताएं कई लोगों के सवाल के जवाब भी मैंने इस पोस्ट के जरिए बताने की कोशिश की है जैसे कि नींबू और कोलगेट लगाने के फायदे के साथ साथ कोलगेट और नींबू लगाने के नुकसान के बारे में भी बता चुकी हूं यदि आपको यह पोस्ट हिंदी में अच्छी लगी हो तो इन टू हिंदी के इस पोस्ट को जरूर शेयर कीजिए और आपका कोई सवाल है और आप उसका जब आप चाहते हैं तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद।


पोस्ट लेखक : ममता कुमारी 
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।