मेडरमा क्रीम लगाने के फायदे in Hindi और नुकसान, चेहरा के दाग के लिए बेस्ट क्रीम | Mederma cream ke fayde.

मेडरमा क्रीम की कीमत और मेडरमा क्रीम लगाने के फायदे Hindi मे एवं mederma क्रीम के लाभ के बारे मे जाने इस पोस्ट पर काले धब्बे के लिए Mederma cream कितन


कितनों को यह नहीं पता होगा बॉडी पर बने स्क्रैच एवं दाग को हटाने के लिए किस क्रीम का इस्तेमाल किया जाता है। जी हां तो इस पोस्ट में हम आपको ऐसी क्रीम के बारे में बताने वाले जिस cream की उपयोग मैंने खुद से कर चुकी हूं, जिसके नाम है Mederma क्रीम । जी हां दोस्तों हिंदी के इस पोस्ट में मैं आपको मेडरमा क्रीम के फायदे, मेडरमा क्रीम के लाभ हानि एवं इस क्रीम के नुकसान और लगाने से क्या फायदा मिलता है। साथ हि उन सभी जानकारी को प्रदर्शित करने वाले हैं, जो लोग यह जानना चाहते हैं कि काले धब्बे को किस क्रीम से हटाया जा सके और Mederma क्रीम से खिंचाव के निशान कैसे हटता है हिंदी में।



यह Mederma लाभकारी क्रीम का यूज कैसे किया जाता है और इसका उपयोग कैसे करें, अपने बॉडी पर जिससे आप के दाग धब्बे और स्क्रीन के निशान हमेशा हमेशा के लिए धीरे-धीरे हट जाए, कुछ लोगों को गूगल के सर्च इंजन पर सर्च करके यह जानना चाह रहे थे की मेडरमा क्रीम का प्राइस कितना है और Mederma cream कितने की आती है? Mederma परिणाम क्या है लगाने से तो चलिए INTOHINDI.COM किस पोस्ट के जरिए जानते हैं, चेहरे के दाग के लिए बेस्ट क्रीम मेडरमा के सभी जानकारी और इसके औषधीय गुण in Hindi Me एवं इस क्रीम के नुकसान  ।



Mederma क्रीम क्या है । { Mederma cream kya hai }



मेडिकल क्रीम के गिनती में आने वाली और गिरने के बाद लगने वाली चोट एवं स्क्रैच दाग को क्लीन करने के साथ त्वचा को दाग से मुक्त करके स्किन को साफ और सुंदर बनाने में काम करने वाली मेडरमा एक क्रीम के भांति एक मेडिकल cream है, जो किसी भी पुरुष और महिला को यूज करने लायक क्रीम है यह मेडिकेटेड रूप से तैयार किया गया एक मेडिकल क्रीम की तरह होती है, क्रीम का उपयोग सर्जरी के बाद बनने वाली दाग को क्लीन कर के साफ और पहले जैसा सुंदर त्वचा मे बदलने के लिए इस Mederma क्रीम का इस्तेमाल किया जाता है।



मेडरमा क्रीम लगाने ke फायदे हिंदी में । { Mederma cream Lagane ke fayde in Hindi }



  • हर कोई अपनी पूरी बॉडी की त्वचा को साफ और सुंदर दिखाना चाहते हैं । ऐसे में यदि आपके पूरी बॉडी के किसी भी हिस्से पर किसी भी तरह का दाग धब्बे एवं सर्जरी लाइनिंग को हटाने के लिए चाहते हैं तो, मेडरमा क्रीम स्किन केयर के लिए जाना पहचाना अच्छी फायदे देने वाली मेडिकल क्रीम है, यह चेहरे पर पड़े हुए दाग के रंग को हल्का करने के लिए सहायक होती है। जब यह क्रीम दाग पर लगाई जाती है उस समय यह उसके रूप और आकार को कम करके उसे बिल्कुल ही हल्का कर देती है। यह दाग के टेक्सचर को ठीक करती है। चेहरे पर ऊगे हुए घाव को सुधारने मे और उसके लक्षण में सुधार करने में यह Mederma cream मददगार साबित होती है। इस क्रीम का काम है डर्मो एपिडर्मल घावो को ठीक करना और पूरे चेहरे के रंग को एक समान करना यह क्रीम घाव को भरने के साथ-साथ त्वचा को सामान्य कर देती है और उसका पुर्नस्थापना भी करती है।



  • बड़े घाव के निशान और जख्म को भरने के लिए प्राकृतिक प्रक्रिया स्क्रीन रिपेयरिंग को यदि आप अपना आते हैं। तब वह सफल नहीं हो पाता है, ऐसे में मेडरमा क्रीम का अप्लाई करने पर मुख्य घटक कई फायदे पहुंचाते हैं। यह रक्त वाहिकाओं को रिपेयर करके चौड़ा भी कर देता है। ताकि रक्त का प्रवाह तेज हो सके और रक्त के अंदर WBC श्वेत रक्त सेल्स पहुंचकर के रिपेयरिंग का कार्य कर सकें ।



  • स्किन को स्मूथ और स्क्रीन के पपड़ी को रिमूव करने के लिए Mederma क्रीम बहुत ही बेहतर और अच्छा माना जाता है। इसमें मौजूद allantoin जो मस्टराइज एजेंट एंटी एल एन एजेंट की तरह काम करता है, जो स्किन की स्मूथनेस को बढ़ाता है और Allium capa extract जोकि नेचुरल प्रोडक्ट है, यह केलो इट्स के अपीरियंस को अच्छा करता है और इसके साइज को कम करता है, साथ ही vit b5 स्क्रीन के पाने को रोकता है, जिससे कि स्किन ड्राई नहीं होती औरा स्किन मस्टराइज रहती है और स्क्रीन पर जो ग्रेप होते हैं वह भी रिपेयर हो जाते हैं।



काले धब्बे पर Mederma क्रीम लगाने के फायदे Hindi ।



मेडरमा क्रीम बहुत ही अच्छी और बेहतर मेडिकल क्रीम की गिनती में पाई जाने वाली एक बेस्ट क्रीम है जिसका उपयोग दाग धब्बे स्क्रैच और कटे फटे स्किन को भरने और रिमूव करने के लिए उपयोग किया जाता है इसका उपयोग काले धब्बे के लिए भी आजमाया जाता है इस मेडरमा क्रीम को काले धब्बे स्क्रीन पर अप्लाई करने पर आपकी बॉडी पर धब्बे का दाग और स्क्रैच को साफ करने का कार्य कर देती है इस मेडिकल क्रीम को आप दिन में दो बार उपयोग कर सकते हैं अपनी स्किन को क्लीन और काले धब्बों से मुक्त बनाने के लिए .



मेडरमा क्रीम को किस हालात में उपयोग करें ।



तो दोस्तों इस क्रीम का प्रयोग स्क्रैच को हटाने और कील मुंहासे होने के कारण किसी प्रकार के सर्जरी होने के कारण या जल जाने के कारण कट लग जाने के कारण स्टूडेंट होने के बाद कोई इंजरी हो गई हो या किसी महिला को डिलीवरी c-section द्वारा हुई हो इन सभी के कारण होने वाली दाग को ठीक करने के लिए इस मेडरमा क्रीम का उपयोग किया करें .



मेडरमा Cream कैसे लगाएं । { Mederma cream Kaise lagaen }




मेडरमा क्रीम को अपनी बॉडी के किसी भी पार्ट पर से दाग हटाने के लिए पहले उस पार्ट को अच्छे से ठंडे पानी से साफ कर लें यदि आप उस बॉडी के पार्ट पर पहले से कोई क्रीम लगाए हुए हैं तो इसके बाद फेयर लवली क्रीम की तरह थोड़ा सा इस मेडरमा क्रीम को अपनी उंगली मैं निकाल ले और इसके बाद उस धब्बे दाग को हटाने के लिए अपने बॉडी की स्किन के उस स्थान पर लगाए जहां से आप काले धब्बे दाग और फुंसी फोड़े एवं स्क्रैच को हटाना चाहते हैं ऐसा आपको सुबह और शाम प्रतिदिन दो टाइम करना है इससे आपको जल्द ही फायदा देखने को मिल सकता है.



मेडरमा क्रीम औषधीय गुण ।



इस मेडरमा क्रीम को बनाने में 4 तरीके की मेडिकल औषधि केमिकल का उपयोग किया गया है Allium cepa, Bioflavonoid, Antihistamine, Antiproliferative जोकि स्किन को क्लीन करने एवं साफ करने में काफी कारागार और लाभकारी साबित होता है।



मेडरमा क्रीम के नुकसान क्या क्या है । { Mederma cream ke nuksan kya hai }



मेडरमा क्रीम को उपयोग करने के बाद जो साइड इफेक्ट देखने को मिलता है वह स्क्रीन पर मोस्ट कॉमन साइड इफेक्ट देखा गया है दोस्तों इस क्रीम को जिस जगह पर लगाया जाता है वहां पर इसके साइड इफेक्ट यानी नुकसान देखने को मिलता है जैसे कि irritation का उत्पन्न होना एवं जलन होना रेडनेस हो सकती है दर्द हो सकता है खुजली हो सकती है साथ ही स्वेलिंग होने के साथ-साथ थोड़ा पानी निकल सकता है इस तरह के कुछ साइड इफेक्ट देखने को मिल सकता है इसके अलावा यदि अनवांटेड नुकसान देखने को मिलता है तो आप तुरंत अपने नजदीकी डॉक्टर से जांच करवाएं.



मेडरमा क्रीम के फायदे और नुकसान की वीडियो पूरी जानकारी ।





C o m m I n g  + s o o n




मेडरमा क्रीम कितने की आती है प्राइस कितना है ? 





Mederma cream की पैकेजिंग और प्राइस यानी कीमत की बात करें तो दोस्तों । इसकी कीमत पैकेजिंग के आधार पर तय की गई है। यदि आप 5 ग्राम की मेडरमा क्रीम की पाउच को खरीदते हैं तो। आपको अमेजॉन या फ्लिपकार्ट जैसे वेबसाइट पर ₹245 में मिल जाएगी और वही इस की 10 ग्राम की मेडरमा क्रीम पैकेजेस को यदि आप खरीदते हैं तो। आपको ₹485 की पड़ेगी ।यहां पर बताए गए रेट और दाम एवं कीमत आज के तारीख के आधार पर बताया गया है। आगे चलकर हो सकता है इसकी कीमत बढ़ते घटते मटेरियल की रेट के कारण इसका रेट ऊपर नीचे भी हो सकता है । आने वाले समय के अनुसार।




Intohindi.com से मैं यह जानकारी मेडरमा क्रीम के फायदे और नुकसान के बारे में बहुत ही बेहतर तरीके से बता चुकी हूं हिंदी में और भी कई सारे ऐसे सवाल होंगे । जो आपके मन में खटक रही होगी जैसे कि मैंने आपको बताया Mederma क्रीम की कीमत । मेडरमा क्रीम के नुकसान। मेडरमा क्रीम के फायदे । मेडरमा क्रीम के लाभ और लगाने से क्या फायदा मिलता है। और कैसे लगाए जाते हैं। यदि इनके विपरीत और भी किसी भी तरह का आप का कोई Mederma cream से संबंधित कोई सवाल यह जवाब हो तो। आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं और आप हमें इसके बारे में बता सकते हैं। पोस्ट को शेयर जरूर करें अच्छी लगी हो तो दोस्तों और हिंदी के इस वेबसाइट को Follow के बटन पर क्लिक करके फॉलो जरूर करें धन्यवाद पोस्ट पढ़ने के लिए ।




पोस्ट लेखक : सुनीता पोस्ट 
पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।