-->

चेहरे की कील मुंहासे हटाने की, दवा, क्रीम, होम्योपैथिक दवा | Kil Muhase Hatane Ki Dawa in Hindi.

विश्वास से भरपूर और बेहतर चेहरे की फुंसी हटाने की दवा के अलावा कील मुंहासे हटाने के होम्योपैथिक दवा और पिम्पल्स हटाने की क्रीम मेडिसिन आदि की जानकारी
चेहरे की कील मुंहासे हटाने की, दवा, क्रीम, होम्योपैथिक दवा | Kil Muhase Hatane Ki Dawa in Hindi.



हेलो दोस्तों कैसे हो आप लोग दोस्तों आप में से कई लोग पिंपल और मुंहासे एवं किल जैसी समस्याओं के समाधान के लिए कील मुंहासे हटाने की दवा और मुंहासे हटाने की होम्योपैथिक दवा के अलावा पिंपल हटाने की क्रीम मेडिसिन आदि की जानकारी जानना चाहते हैं तो आज के इस हिंदी पोस्ट में मैं आपको चेहरे की फुंसी हटाने की दवा एवं सभी तरीके के उपाय गोली के साथ-साथ पिंपल हटाने की आयुर्वेदिक दवाई के बारे में भी बताऊंगा । Muhase ke liye Tablet .



चेहरे पर कील मुंहासे होने का कारण क्या होता है ? 



अक्सर देखा जाता है कि चेहरे पर कील मुंहासे ऑइली स्किन होने के कारण उत्पन्न होने के चांस ज्यादा बढ़ते हैं साथ ही डेड स्किन चेहरे पर बहुत ज्यादा चिपकी हुई होती है जिस कारण भी मुहासे और पिंपल होने का कारण बनता है इनके अतिरिक्त बालों के टूटने से भी बालतोड़ जैसा पिंपल एवं कील मुंहासे होने का एक बहुत ही बड़ा कारण होता है । शरीर के घर में अधिक तापमान बढ़ने के कारण भी चेहरे पर कील मुंहासे उगते हैं।



कील मुंहासे हटाने के घरेलू उपाय घरेलू हिंदी में ।  ( kil muhase hatane ke gharelu upay in Hindi. )



यदि आप मुहासे और कील जैसी समस्याओं से परेशान है और यदि आप तरह-तरह की दवाइयां और क्रीम का उपयोग कर ने के बाद भी आपके चेहरे से कील मुंहासे हटाने का नाम नहीं ले रहा है तो आप प्रतिदिन मॉर्निंग के समय कम से कम 15 मिनट तक एक्सरसाइज करें जिससे आपके शरीर की गर्मी एवं गंदगी बाहर निकले। 

मुंहासे हटाने मे पानी भी बहुत लाभकारी होता है, प्रतिदिन 12 से 15 गिलास पानी आपको पीना चाहिए यह शरीर की बॉडी को ठंडा रखने के साथ कील मुंहासे जैसी जख्म को उठाने नहीं देता है। गुलाब जल में एलोवेरा जेल घर थोड़ी मात्रा मिलाकर अपने चेहरे को 7 दिनों में तीन बार अपने चेहरे को क्लीन करें यह एक बहुत ही बेहतर घरेलू उपाय है चेहरे से कील मुंहासे हटाने के।



चेहरे की कील मुंहासे हटाने की सबसे अच्छी क्रीम । ( Chehre Ki kil muhase hatane ki sabse acchi cream. )



चेहरे पर होने वाली समस्या कील और मुंहासे जैसा उत्पन्न होने वाला फोड़े फुंसी को साफ और क्लीन करने के अलावा हमेशा हमेशा के लिए जड़ से हटाने के लिए सबसे अच्छी क्रीम 2 प्रकार की आती है.


यदि आपके चेहरे पर ब्लैक और वाइट हेड की प्रॉब्लम है ना की कील और मुंहासे की तो ऐसे मे Retino - A Cream का उपयोग नाइट में यूज़ करके सुबह में ठंडे पानी से अपने चेहरे को साफ कर लेना है। यह बहुत ही लाभकारी होगा आपके चेहरे के वाइट और ब्लैक हेड की समस्या से निजात दिलाने के लिए। साथ हि इस क्रीम का उपयोग गर्भवती महिलाएं नहीं उपयोग करें।


ऐसे कील और मुंहासे जिसमें दर्द हो और ओबरा ओबरा सा देखने में लगता हो इस तरीके की मुंहासे के लिए Benzoyl Peroxide Gel ip 2.5 सबसे बेस्ट और अच्छी क्रीम मानी जाती है इस कील मुंहासे की क्रीम का उपयोग करने से स्क्रीन की बैक्टीरिया खत्म होता है और चेहरे की डेट लेयर को साफ करने का भी कार्य करता है।


चेहरे की कील मुंहासे हटाने की अंग्रेजी दवा Tablet. ( Pimple tablet name in Hindi. )



मेडिकली तौर पर चेहरे की कील मुंहासे हटाने के लिए सबसे अच्छी और पेस्ट मानी जाने वाली दवा Tablet zathrin 250 tablet याह दवाई आपके चेहरे के दाने और पिंपल मुहासे को बहुत जल्द ही हटा सकता है लेकिन इस दवाई से पिंपल के दाग नहीं जाएंगे आपकी बॉडी से साथ ही इस दवा का उपयोग बिना डॉक्टरी सलाह लिए आप नहीं कर सकते हैं।



चेहरे की कील मुंहासे हटाने की होम्योपैथिक दवा । ( Chehre Ki kil muhase hatane ki homeopathic Dava. )



अगर आपका चेहरा बहुत ज्यादा ऑयली होता है और बहुत सारे कील मुंहासे पिंपल होते हैं खासकर आपके मुहासे थोड़े से ब्लैक कलर के होते हैं Kali Bromatum 30 Ch बहुत ही ज्यादा इफेक्टिव होम्योपैथिक दवा है जिसका दो-दो बूंद तीन टाइम उपयोग करने से कम ही दिनों में कील मुंहासे और पिंपल जैसी समस्या हटने लगेगा ।



चेहरे की कील मुंहासे हटाने की आयुर्वेदिक Cream । ( Chehre Ki kil muhase hatane ki Ayurvedic cream)



चेहरे या फेस से कील मुंहासे नहीं हट रहा है तो आप बेफिक्र होकर मुंहासे के लिए सबसे अच्छी क्रीम पतंजलि दिव्य क्रांतिलेप आयुर्वेदिक क्रीम का उपयोग करना कील मुंहासे को जड़ से खत्म करने का सबसे अच्छा और बेहतर क्रीम माना जाता है इस क्रीम का उपयोग तब तक किया जा सकता है जब तक आपके चेहरे से कील मुंहासे हटना जाए इसके बाद आप इस क्रीम को लगाना बंद कर सकते हैं। 



फाइनली दोस्तों मैंने आपको इस पोस्ट के जरिए चेहरे से कील मुंहासे जैसी समस्याओं से छुटकारा और निजात पाने के लिए आपकी सभी सवालों के जवाब कील मुहांसों से संबंधित बता चुका हूं जैसा कि आप गूगल के सर्च बॉक्स सर्च करके पूछते हैं चेहरे की फुंसी हटाने की दवा और कील मुंहासे हटाने के घरेलू उपाय एवं Acne tablets names in hindi साथ हि Patanjali pimples Cream इत्यादि यदि आपको या जानकारी मेरी तरफ से अच्छी लगी हो तो आप इस पोस्ट को शेयर जरूर करें साथ ही इन टू हिंदी के इस वेबसाइट को Follow अवश्य करें .

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।