-->
-------🔥New Information.👇-------

पतंजलि अनिद्रा की दवा और आयुर्वेदिक दवा ।

नींद ना आने या नींद लाने के लिए यदि आप कई सारे मेडिसिन गोली या टेबलेट का उपयोग कर चुके हैं। तो यहां मैं आपको तुरंत नींद आने की दवा पतंजलि के बारे पुरा पङे ।

पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा या बिना बताये शराब छुड़ाने की दवा | Patanjali Sharab Chudane Ki Dawa In Hindi.

शराब छोड़ने के लिए कोई उपाय बताएं गए हैं यदि आपको पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा या किसी की शराब छुड़ाने के लिए क्या करें और शराब छुड़ाने के स्वामी रामदेव
पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा या बिना बताये शराब छुड़ाने की दवा | Patanjali Sharab Chudane Ki Dawa In Hindi.

शराबी बेवड़े से शराब छुड़ाने या खैनी तंबाकू सिगरेट गुटका जैसे धूम्रपान छुड़ाने का रामबाण इलाज हर कोई छोटे व्यक्ति अपने से बड़े को यह सभी छुड़ाने का आसान तरीका या कैसे छुड़ाएं कोई इलाज बताएं की जानकारी जानना चाहता है। यदि आप पति की शराब छुड़ाने के उपाय की दवा या फिर बाबा रामदेव की नशा मुक्त आयुर्वेदिक दवा की जानकारी ( ड्रिंक ) अथवा कहे तो रामदेव जी की पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा के बारे में जानकारी पूरी जानना चाहते हैं। तो आपको अस्थाई पूर्वक शराब छुड़ाने की इस जानकारी को ध्यान से पढ़ना होगा, जिससे कि आप alcohol withdrawal drug in Hindi मे अचूक उपाय और Best health tips in Hindi wine / शराब छुड़ाने वाली दवा को जान पाएंगे ।


patanjali sharab chudane ki dawa को मार्केट मे launching किए हुए अच्छे दिन हो गए हैं। जिसके इस्तेमाल से आप अपने पति या अपने भाई या किसी भी रिश्तेदार को नासा से मुक्त कर सकते हैं। इस पतंजलि नशा मुक्ति दवा प्रोडक्ट का घरेलू उपाय मे उपयोग करे शराब छुड़ाने की अंग्रेजी दवा से भी बेहतर है। यह आयुर्वेदिक औषधि और जड़ी बूटी से तैयार किया गया यह रामबाण दवा की तरह काम करता है दारु छुड़ाने मे ।


कुछ महत्वपूर्ण जानकारी आपको जानना चाहिए आपको अपने घर की Future को देखते हुए, आइए कुछ आसुत पेय पर चर्चा करते हैं ध्यान से जरूर पढ़िए।


यदि आपके भी घर परिवार के चलाने वाले कोई सदस्य जो एक गार्जियन के स्वरूप हैं और वह शराब छोड़ने की ठान ली है। तो आप मेरे बताए गए होम्योपैथी में शराब छुड़ाने की दवा नहीं बल्कि पतंजलि आयुर्वेद में शराब छुड़ाने की दवा किसी आयुर्वेदिक डॉक्टर की सलाह पर यूज करवा सकते हैं और उन्हें नशा से मुक्ति दिला सकते हैं। लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि कई सारे लोग इतनी जिद्दी होते हैं, कि उन्हें जब किसी लाल पानी की नशा लग जाती है। तो वह लोग लाल पानी छुड़ाने की दवा का उपयोग नहीं करते हैं, ऐसे में उनका स्वास्थ्य काफी खराब हो जाता है, धीरे-धीरे उनके फेफड़े गलने लगती है कैंसर जैसी बीमारियां उत्पन्न होने लगती है। अंत में उनका शरीर भी वर्क करना के लायक भी नहीं रहता और उनका भुगतान उनके घर वाले को भुगतना पड़ता है। यदि आप भी इस तरीके की प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं तो को उस सदस्य का Health Insurance जैसी बीमा के बारे में जानकारी प्राप्त करके जरूर करवा देना चाहिए, ताकि आगे चलकर इस टाइप की आने वाली परेशानी को आप सुलझा सके।


India Best Health insurance company is Hindi मे जानकारी गूगल पर सर्च करके चेक कर सकते हैं और अपना हेल्प या अपने परिवार का हेल्थ इंश्योरेंस करवा सकते हैं।


Health को अच्छे बनाने और आसुत पेय को छोड़ने के लिए यदि आप तैयार है तो ठीक है बहुत ही अच्छी बात है, आइए मैं आपको पतंजलि शराब छुड़ाने वाली उस दवा के बारे में बताता हूं और इसका उपयोग कैसे करना और कितना यूज करना और किस प्रकार बिना बताए शराब को छुड़वा सकते हैं इसके बारे में हिंदी में बताता हूं ।


शराब कब लागू किया गया था पीने के लिए ।



भारतीय संस्कृति के अनुसार भारत जैसे देश में शराब पीना सदियों से रोमांस के दौरान पीने के लिए उपयोग किया जाता है था। लेकिन इसे प्रतिदिन पीने के लिए कोई भी ऐसा नियम लागू नहीं किया गया था। यह एक तरह का अल्कोहल पदार्थ होता है जिसका सेवन करने से सजीव जीव पर गंभीर बीमारियां का उत्पादन शुरू हो जाता है। जो शारीरिक हेल्थ के लिए बहुत ही नुकसान दे और मांसपेशियों को साइड इफेक्ट पहुंचाता है। यह आपकी त्वचा रोगों में भी एलर्जी जैसी बीमारिया उजागर करने का काम करता है।



पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा जो है एक नशा मुक्ति दवा ।



आसुत पेय पदार्थ देसी शराब, धूम्रपान, अल्कोहल के नशा से मुक्ति पाइए। बिना बताए शराब छुड़ाने की दवा घरेलू आयुर्वेदिक पतंजलि शराब छुड़ाने की दवा अजवाइन काढ़ा सिरप दिन में 3 बार चाय की प्याली इतना इस काढ़े का सेवन करते हैं, तो दो से 3 हफ्ता मे ही शराबी लोगों को शराब की लत से छुटकारा मिल जाता है। गुटखा तंबाकू छुड़ाने मे यह काढ़ा अंग्रेजी दवा की तरह नशा मुक्ति दवाई दारु छुड़ाने की दवा के जैसा है। जो लाल पानी पीने की इच्छा को भी छुड़ाने के लिए अचूक उपाय है ।


विधि -: 

  • 250 ग्राम अजवाइन के साथ 4 गुना पानी मिक्स करदें । 

  • पानी और अजवाइन की मिश्रण को अच्छी तरह उबाल कर ले । 
  • पानी को अजमाइन से अलग करके एक छोटी सी सी सी में रख ले । 
  • अब आप इस पतंजलि गुण वाली अजवाइन काढ़ा का शेवन करें ।

देसी शराब छुड़ाने की दवा पतंजलि काढ़ा का सेवन विधि ऊपर के पैराग्राफ में जो समय सीमा और लेने का तरीका मैं बता चुका हूं, आप उस स्टेप को फॉलो करते हैं तो जल्द ही नशा से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं। यह बहुत ही फायदेमंद घरेलू उपाय है शराब छुड़ाने के । Patanjali Sharab chhudaane Ki Dava in Hindi. 


शराब छुड़ाने की दवा के नुकसान जिसकी जानकारी आपको होना चाहिए ।



यदि आप शराब छुड़ाने की दवा का सेवन बिना डॉक्टरी सलाह के लिए बगैर कोई भी दवाई शराबियों के शराब छुड़ाने के लिए उपयोग करते हैं। तो यह आपको नुकसान ही पहुंचाएगा नशे करने से शरीर के भिन्न-भिन्न भाग में कुछ ना कुछ साइड इफेक्ट उत्पन्न हो ही जाती है, इस कारण कुछ अंग्रेजी मेडिसिन शराब छुड़ाने वाली आपको साइड इफेक्ट और नुकसान पहुंचा सकता है। अपनी बॉडी की अच्छी तरह चेक अप किसी बेहतर डॉक्टर से कराएं एवं उनकी सलाह ले, जिससे आपको शराब छुड़ाने की दवा से किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा ।



शराब छुड़ाने की दवा जैसा घरेलू उपचार जो है बेहद असरदार ।


घरेलू काढ़ा से 

अदरक पाउडर और अजवाइन पाउडर एक एक चम्मच एक गिलास पानी में मिलाकर उबाल लें। इन तीनों के मिश्रण ठंडा होने के बाद छलनी की सहायता से छान कर एक गिलास में निकाल ले। इसे 48 घंटे बाद 1 दिन बाद एक दिन रात को आधा गिलास और सुबह खाना खाने से पहले आधा गिलास का सेवन कराने के बाद धूप की किरणों की तरफ मुंह करके लंबी लंबी सांसे लेने और छोड़ने से शराबी के शरीर में सल्फर की मात्रा बढ़ने लगता है। जिससे कारण शराब की आदत छूट ना शुरू हो जाता है। यह बहुत ही फायदेमंद शराब छुड़ाने की दवा की तरह काम करने वाला घरेलू उपाय है।


आदि की सुखौता से 

आदि के छोटे-छोटे टुकड़े के ऊपर नींबू की लेप के साथ काला नमक लगाकर धूप में कुछ दिन के लिए सूखने छोड़ दे, इस सूखे आदि खट्टे नमकीन को शराब पीने वाले व्यक्ति को दिन में 2-3 बार चूसने के लिए दे दे। ऐसा आपको 20 से 25 दिन तक लगातार सेवन कराना है इस घरेलू टिप्स से 100% शराब पीने की आदत छोड़ने लगेंगे।


शिकंजी से 

शराब पीने वाले व्यक्ति या महिला को शिकंजी मे उबला हुआ अजवाइन का पानी मिलाकर पिलाने से कुछ ही हफ्तों में शराब पीने की आदत या अमल धीरे-धीरे छोड़ जाता है। यह बहुत ही अच्छा रामबाण घरेलू उपाय है शराब की लत से छुटकारा दिलाने का ।


बेहद इंटेलीजेंट है यह पति की शराब छुड़ाने के उपाय ।



निश्चिंत रूप से पति परमेश्वर देव की शराब छुड़ाने के लिए उस कंपनी की शराब को जो वह पीते हैं। उसी कंपनी की शराब को लेकर भैरो के मंदिर में जाकर भैरो को चढ़ाएं और पंडित जी को कुछ दान दक्षिणा प्रदान करें, यह प्रार्थना करें हे प्रभु आप हमारे पति के मन मस्तिक से शराब छोड़ा दो और शराब पीने की आश्कति निकाल दो । शराब की बोतल अपने घर ले आए और अपने सोए हुए पति के माथे के ऊपर से उल्टा भार 7 बार घूमा कर इसे काले कुत्ते के पास या पीपल के वृक्ष को अर्पित कर दे। इस इंटेलिजेंट उपाय से आपके पति धीरे-धीरे शराब की आदत अपने शांति आत्मा से छोड़ना शुरू कर देंगे । 

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।