-->
-------🔥New Information.👇-------

पतंजलि अनिद्रा की दवा और आयुर्वेदिक दवा ।

नींद ना आने या नींद लाने के लिए यदि आप कई सारे मेडिसिन गोली या टेबलेट का उपयोग कर चुके हैं। तो यहां मैं आपको तुरंत नींद आने की दवा पतंजलि के बारे पुरा पङे ।

पतंजलि टाइफाइड की दवा और टाइफाइड की इंग्लिश दवा का नाम | Patanjali Typhoid Medicine Name  In Hindi.

बाबा रामदेव की आयुर्वेदिक पतंजलि टाइफाइड की दवा के साथ में यहां हम आपको टाइफाइड की इंग्लिश दवा का नाम और दवा को यूज करने का तरीका के साथ में Patanjali
पतंजलि टाइफाइड की दवा और टाइफाइड की इंग्लिश दवा का नाम | Patanjali Typhoid Medicine Name  In Hindi.


भारत, अफ्रीका, अमेरिका ऐसे कई सारे देशों में टाइफाइड रोग के कारण कई करोड़ों लोग बीमार हो रहे हैं। इस टाइफाइड फीवर से बचने के लिए और हमेशा के लिए टाइफाइड को जड़ से खत्म करने का इलाज करवाने का कोशिश करते हैं। ऐसे बुखार की दवा के संबंध में हम आपको यहां पतंजलि टाइफाइड की दवा जो टाइफाइड को जड़ से खत्म करने का इलाज बताने वाले हैं। साथ ही इसके लक्षण व टाइफाइड होता क्या है और कैसे फैलता है। यह रोग के साथ-साथ होम्योपैथिक दवा और इंग्लिश दवा का नाम बताने वाला हूं। पढ़ने के बाद जिससे आपको यह भी मालूम चलेगा की स्वामी रामदेव की पतंजलि टाइफाइड की दवा अच्छी है या फिर टाइफाइड कितने दिनों तक रहता है। होने के बाद या अंग्रेजी दवा का उपयोग करते रहने से।




तो चलिए दोस्तों ध्यान से पढ़िए पूरी जानकारी ताकि आपको बेहद इंपॉर्टेंट टाइफाइड का देसी इलाज और आयुर्वेदिक दवा के साथ में टाइफाइड ट्रीटमेंट की जानकारी प्राप्त हो सके। जिससे आप भी किसी और को इस टाइफाइड को जड़ से इलाज की जानकारी को साझा करके उनकी मदद कर सके और उन्हें टाइफाइड कैसे फैलता है, एवं टाइफाइड की सबसे अच्छी दवा की जानकारी प्राप्त हो सके हिंदी में और हां INTOHINDI.COM को FOLLOW आप भी जरूर करे ।




टाइफाइड बुखार क्या होता है ।



Tayfaid बुखार एक Bscterial infections है, जो Salmonella नाम के Bacteria से होता है और यह इन्फेक्शन हमारे शरीर के बॉडी के Digestive system यानी आंत में होता है। यह Salmonella Bacteria दो प्रकार का होता है। Salmonella typhi और Salmonella paratyphi । इनमें Salmonella typhi से होने वाला इन्फेक्शन टाइफाइड कहलाता है और Salmonella paratyphi होने वाला इन्फेक्शन पैराटायफाइड कहलाता है। अतः ज्यादातर लोगों में Salmonella typhi ही होता है, जिसे हम बोलचाल में टाइफाइड बोलते हैं ।


टाइफाइड कैसे फैलता है और क्यु होता है ।



डॉ सुशील के मुताबिक टाइफाइड रोग सड़े और गंदे खाने के आहार एवं रहन-सहन के अस्थान और पहनने ओढ़ने की वस्त्र की सफाई ना होने के साथ Salmonella Bacteria का अंश हमारे मुंह द्वार से होते हुए आंत के खंड में प्रवेश के पश्चात इंफेक्शन करते हुए ब्लड के रास्ते शरीर के अलग-अलग ऑर्गन में फैलता है। जिस वजह से टाइफाइड हमारे शरीर में होता है। यह रोग एक मानवीय शरीर से दूसरे मानव के शरीर में डायरेक्ट और इनडायरेक्ट भी फैलता है कोरोनावायरस के जैसा ।



टाइफाइड लक्षण क्या क्या होते हैं. Tayfied ke lakshan in hindi.



यह है टाइफाइड के कुछ लक्षण लगातार तेज बुखार ( fever ) का रहना, सर पेट और बदन में जोड़ों का दर्द करना, काॅन्स्टिपेशन होना डायरिया एवं रैशेस के अलावा भूख ना लगना, यह सभी इंपॉर्टेंट लक्षण देखा गया है, टाइफाइड होने के बाद यदि आप कि किसी सदस्य को यह सभी बिहेवियर पाया जाता है, तो आप समझ सकते हैं कि उन्हें टाइफाइड रोग हो चुका है।



पतंजलि टाइफाइड की दवा या टाइफाइड बुखार की दवा पतंजलि । ( Patanjali Typhoid Medicine Name  In Hindi.)



पतंजलि के गुरु स्वामी रामदेव द्वारा टाइफाइड को जड़ से खत्म करने वाली काङा बना कर लेने से टाइफाइड बुखार ठीक हो जाता है। आप को ( खूबकला 2/4 ग्राम) राई बीच जैसा और ( मुनक्का के दाने 5 से 7 दाना ) एवं तीन से Four Pis अंजीर को चार सौ 20 grm पानी में उबालकर, खूब कङा बनाकर चाय छन्नी से Chan दें। सुबह-शाम लेने से रामदेव ने बताया की यह टाइफाइड जड़ से खत्म करने की दवा होता है। जिसे आप अपने घर पर ही तैयार कर सकते हैं। 



टाइफाइड की इंग्लिश दवा का नाम हिंदी में ।



टाइफाइड जड़ से खत्म करने की दवा कई सारे वेबसाइट पर मौजूद है। लेकिन मैं आपको बता दूं की टाइफाइड की इंग्लिश दवा जो की बहुत ही हेल्पफुल है ZIFI 200MG और OMME कैप्सूल व Sumo टेबलेट। यह दवाई सबसे बेस्ट है टाइफाइड का इलाज के लिए उपयोग किए जाने वाला अक्सर डॉक्टर इन की सलाह फीवर बुखार वाले टाइफाइड रोग के लिए परमिशन देते हैं। लेकिन आप इसका इस्तेमाल सीधा मेडिकल से शॉपिंग करके यूज़ नहीं कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी टाइफाइड रोग की चेकअप करवाना होगा। फिर इसके बाद जरूरत के मुताबिक बताए गई दवा के नाम एवं समय के नियमों का पालन करते हुए यूज करना होगा ।


टाइफाइड परहेज मे खाना चाहिए ।



खिचड़ी ।
मूंग की दाल पतली चिल्केवाली ।
चीकू ।
बबीता ।
सेव ।


टाइफाइड बुखार की होम्योपैथिक दवा या टाइफाइड की होम्योपैथिक दवा ।



सबसे इफेक्टिव और सबसे वेस्ट होम्योपैथिक मेडिसिन है, टाइफाइड बुखार के लिए Baptisia q20 drop दिन में तीन से चार बार आधा कप पानी में 20 drops ले
ने से टाइफाइड बुखार ठीक हो जाएगा और टाइफाइड कीटाणु आपके शरीर में रह जाते हैं, इसके लिए आपको 1 मंथ तक इसे रेगुलर लेना होगा जिससे कि टाइफाइड फैलने से रुक सके और धीरे-धीरे यह बीमारी आपके शरीर से खत्म हो जाए ।




सूचना दिया स्पष्ट-: 

बताए गए टाइम टेबल एवं दवाई मेडिसिन डॉक्टर के द्वारा जांच करवा कर एवं दवाइयों का परामर्श अवश्य ले खुद से किसी भी दवाइयों का सेवन या उपयोग ना करें और न हीं करने दे ।




तो जैसा कि आप जान चुके हैं होंगे ( Typhoid Medicine Name.) इस पतंजलि टाइफाइड की दवा पोस्ट के माध्यम से कि मैंने आपको काफी बेहतर तरीके से बुखार टाइफाइड के बारे में बता चुका हूं। यदि आपका और भी कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। बहुत सारे लोगों ने हमें यह कमेंट किया था की टाइफाइड की इंग्लिश दवा बताइए और इसके लक्षण इनके अलावा टाइफाइड में हमें क्या-क्या खाना चाहिए। तो जैसा कि मैं बता चुका हूं पोस्ट आपको पसंद आई हो तो शेयर जरूर करें ।

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।