-->

नशा छुड़ाने की अंग्रेजी दवा और होम्योपैथिक दवा | Nasa Churane Ki Angreji Dawa In Hindi.

यहां कुछ अंग्रेजी दवा के बारे में बताने जा रहा हूं जो नशा छुड़ाने मे बहुत फायदा पहुंचाती है यदि आपको या कि नहीं और को नशा छुड़ाने की अंग्रेजी दवा का न


दोस्तों नशा की जकड़न से यदि आप भी घीर चुके हैं और आप नशा बंद तो करना चाहते हैं। लेकिन फ्री नशा मुक्ति नहीं हो पा रहा है। तो आज मैं नशा बंद दवा के ऊपर ही बात करने वाला जिसमें मैं आपको नशा छुड़ाने का कोई आसान तरीका के साथ में कुछ ऐसा उपाय और नशा मुक्ति दवा पाउडर के संबंध में बताऊंगा। इनके अलावा यदि आपको नशा छुड़ाने की अंग्रेजी दवा का नाम भी बताने वाला हूं जोकी नशा मुक्ति मेडिसिन नेम्स होगा। तो जाने आगे की पैराग्राफ में नशा छुड़ाने की होम्योपैथिक दवा का नाम भी और ताकि आपको नशा मुक्ति केंद्र जाने की आवश्यकता ना पड़े।


इंपैक्ट यदि आप किसी भी तरीके की नशा चाहे वह शराब छुड़ाने, स्मैक का नशा, दारू का नशा, गांजे का नशा, भांग का नशा, अफीम का नशा एडिक्शन हो तो। आप उससे बहुत ही कम समय में इन सभी नशा से मुक्ति पा सकते हैं। दोस्तों हमारे देश में 35 परसेंट से 40 परसेंट स्पेशलिस्ट पुरुष सेक्टर की बात करें तो, वह सभी कहीं ना कहीं किसी ना किसी नशा की बंधक में बन चुके हैं। जबकि उन सभी को यह पता है कि नशा से कैंसर जैसे रोग उभरते और उनकी फैमिली में उनके वाइफ, बच्चे , माता-पिता भी नशा को छोड़ने के लिए सजेस्ट करते हैं पर वह इतना नशा के शिकंजी मे फस चुके होते हैं । की वह चाह करके भी नशा मुक्ति नहीं हो पाते हैं। जिसके बाद वे सभी लोग नशा छुड़ाने की दवा बताइए की जानकारी जानना चाहते हैं। दोस्तों मैं आपको यह बता दो कि मैं यहां पर पतंजलि नशा छुड़ाने की दवा भी आती है पर मैं आपको इस पोस्ट में ऐसे सवालों के जवाब देने वाला हूं जो आप जानना चाहते हैं।



मैं सभी सवाल नशा से संबंध कुछ इस प्रकार होते हैं जो आप जानना चाहते हैं। होम्योपैथी में शराब छुड़ाने की दवा ? नशा मुक्ति दवा पाउडर का नाम ? नशा बंद दवा कहां मिलेगा ? नशा छुड़ाने की आयुर्वेदिक दवा ? नशा छुड़ाने वाली दवा ? नशा मुक्ति के बारे में बताइए ? नशा छुड़ाने का दवा बताइए ? गर्लफ्रेंड से मुक्ति ? नशा छुड़ाने का टोटका ? नशा छुड़ाने की दवा कौन सी है ? नशा छुड़ाने की मेडिसिन ? इत्यादि तो चलिए जानते हैं।


नशा छुड़ाने का कोई आसान तरीक की विडिओ ? 


शराब का नशा 

यदि आपको या आपके घर के किसी सदस्य को शराब की नशा का आदत है। तो उस शराब की खाली बोतल मे सरसों का तेल भरकर ढक्कन को अच्छी तरह बंद करके उसे काले कपड़े में लपेटकर । शनिवार वाले दिन किसी सुनसान जगह पर गड्ढा खोदकर उस बोतल को दफना दीजिए और 7 बार उस पर पैर मारीऐ और यह कामना कीजिए की मुझे या मेरे हस्बैंड को या जो भी शराब का नशा करते हैं उनका नाम लीजिए और कहिए कि शराब का नशा छोड़ जाए। नशा छुड़ाने का बहुत ही जबरदस्त टोटका और आसान तरीका है।


बशर्ते आपको या ध्यान में रखना होगा आप अकेले ना जाए अपने साथ किसी को साथ में लेकर जाए यह कार्य को करने के लिए।


खाने के आटे के अंदर जौ के आटे को मिलाकर रोटी बनाकर खिलाने से भी शराब छुड़ाने की सबसे अच्छी दवा के रूप में कार्य करता है। शुरू में आप की रोटी हार्ड बनेगी लेकिन बाद में यह ठीक हो जाएगा। आप देखेंगे कुछ दिनों बाद आप देखे गें की शराब पीने वाले शराब की नशा छोड़ने को मजबूर होने लगे गें।


सिगरेट का नशा 


यदि आपके बच्चे या आपके पति को सिगरेट पीने की नशा है। तो जब भी सूर्य ग्रहण या चंद्र ग्रहण पड़ता है तो आप सिगरेट के डब्बे के साथ काली तील और जौ को काले रंग के कपड़े से लपेट कर। अपने बच्चे के सर पर 7 बार बार करके उस काले कपड़े में लपेटे गए सभी सामग्री को जल में प्रवाहित कर दें। निश्चिंत हि बह सिगरेट पीना छोड़ देगा अगले 6 महीने के अंतराल ।



नशा छुड़ाने की अंग्रेजी दवा का नाम | Nasa Churane Ki Angreji Dawa In Hindi.



नशा बंद करने के दवा या टेबलेट की बात कहा जाए तो शराबी को बिना बताये नशा छुड़ाने की अंग्रेजी DIZONE जीसका शेवन सात दिन मे एक बार करने से शराब, दारू, गांजे, भांग, अफीम जैसी नशा को छुड़ाना बहुत हि आसान है । इस दवा को गलती से यदि घर के सदस्य जो नशा नहीं करते हैं। वह व्यक्ति अगर गलती से भी इस दवा का सेवन कर लेते हैं। तो इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। यह बहुत अच्छी अंग्रेजी दवा है नशा मुक्त करने की।


नशा छुड़ाने की होम्योपैथिक दवा का नाम | Nasa Churane Ki Homeopathic medicine in Hindi.



नशेड़ी को नशा छुड़ाने के लिए यह कोई आयुर्वेदिक दवा नहीं बल्कि नशा छुड़ाने की होम्योपैथिक Sulphur 200 पोटेशियम जिसे लेने से शराब की नशा छूटने लगता है । यह होम्योपैथिक दवा आपको होम्योपैथिक मेडिकल मे बहुत ही आसानी पूर्वक मिल जाएगा जोकि लिक्विड फॉर्म में मौजूद होता है । इस दवा का सेवन करने की विधि सुबह उठ कर दो बूंद लगातार 15 दिनों तक सेवन करना होता है। जिसके बाद नशा से छुटकारा मिलना शुरू हो जाता है ।



स्मैक का नशा छुड़ाने की दवा का नाम | Smack treatment tablet information. 



स्मैक जैसे नशा को छुड़ाने के लिए जो दवाई आता है। वह दवा आपको नॉर्मल मेडिकल दुकानों पर नहीं मिल सकता है । इसीलिए आपको या आपके किसी भी सदस्य को स्मैक का नशा छोङने के लिए उन्हें खुद ही नशा मुक्ति केंद्र पर जाना होगा । जहां से आपको स्मैक का नशा छुड़ाने की दवा आपके शरीर में मौजूद बीमारियों को देखते हुए आपको प्रोवाइड कराया जाएगा।


यह ध्यान से पढ़ें : 

किसी भी दवा या दवाई, मेडिसिन जैसे प्रोडक्ट को यूज करने से पहले अपने नजदीकी डॉक्टर से अपने ट्रीटमेंट जरूर कराएं। इसके बाद एक किसी दवाई का सेवन डॉक्टरी सलाह के अनुसार करें क्योंकि हर दवाई हर मरीज को सूट नहीं करता है।




अंत में अब आप जान चुके हैं कि नशा छुड़ाने की अंग्रेजी दवा का नाम और नशा से मुक्ति पाने के लिए होम्योपैथिक दवा के नाम के साथ साथ नशा छुड़ाने के कुछ बेहतरीन घरेलू नुक्से और उपाय के बारे में । यदि आपको यह जानकारी को जानकर और नशा मुक्ति के बारे में इंफॉर्मेशन प्राप्त करके अच्छा लगा हो। तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं और फिलहाल इस पोस्ट को शेयर जरूर करें ताकि और भी लोगों को इसकी जानकारी प्राप्त हो सके।



पोस्ट लेखक उपेंद्र कुमार
पोस्ट पब्लिशर मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।