-->

कोजी केयर साबुन के, फायदे, नुकसान, साइड इफेक्ट | Kozicare Soap And Sabun Ke Fayde in Hindi.

किसी को यदि गोरा करने वाला साबुन का नाम और कोजी केयर साबुन के साइड इफेक्ट के बारे बताइए की जानकारी के साथ मिलकर kozicare soap ke fayde in hindi चाहिए
Kozicare Soap side effects in Hindi


सांवली त्वचा या oily skin को हर कोई अलविदा कहना चाहते हैं, ताकि वह सभी अपने आपको Healthvit kozicare skin whitening soap जैसा साबुन से एक खूबसूरत परी के रूप में सुंदर त्वचा के साथ अपने बॉडी के स्किन को लाइटनिंग टोन दे सकें । ऐसे ही कई सारे काले धब्बे, मुंहासे के निशान और झाइयों को दूर करने के लिए कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट, साबुन, क्रीम, फेस वॉश और शरीर को गोरा करने वाला साबुन का नाम एवं पतंजलि गोरा करने वाली क्रीम और skin whitening soap का उपयोग कर लेते हैं। जिसकी वजह से side effects उन्हें देखने को मिल जाती है तो इसीलिए मैं ( मोनिका ) आपके लिए इस पोस्ट में kozicare skin whitening soap review In Hindi या बोले तो कोजी केयर साबुन के बारे में बताइए के बारे में पूरी जानकारी बताऊंगी । जिसे मैंने खुद पिछले दो महीने से यूज कर चुकी हूं । तो ध्यान से पढ़िए इस Kozicare Soap side effects in Hindi और Kozicare soap is good or bad के बारे में ताकि आपको पूरी जानकारी इस कोजी केयर साबुन / Kozicare sabun के बारे में प्राप्त हो सके ।



दोस्तों मैंने हाल ही में देखी हूं कि गूगल पर कई सारे लोग कोजी केयर साबुन कैसा होता है और कोजी केयर साबुन कहां मिलेगा से संबंधित कई सवाल लोगों ने सर्च किए थे। उनमें से कुछ और भी इस kozicare साबुन के संबंध में सवाल थे जैसे कि kozicare soap ke fayde in Hindi और Kozicare sabun ke nuksan In hindi, Benefits of Kozicare soap In Hindi, kozicare skin whitening soap benefits और कुछ Kozicare soap results in how many days in Hindi And Kozicare soap price 1 piece और kozicare साबुन लाभ एवं kozicare soap uses in hindi के अलावा गोरा होने वाला साबुन का नाम बताएं, पतंजलि गोरा होने का साबुन के साथ kozicare skin whitening soap uses in hindi कुछ इस प्रकार के सवाल कोजी केयर साबुन के बारे में था। तो आइए शुरू से जानते हैं पूरी जानकारी kozicare soap colour से लेकर how to use kozicare soap In Hindi और can we use kozicare soap on face In Hindi के बारे में. 

मील गया 👇
मील गया👆


कोजी केयर साबुन कहां मिलेगा | where to get kozicare soap In Hindi.


kozicare साबुन आपको ऑनलाइन वाले शॉपिंग कार्ट वेबसाइट  Apoll0247, PharmEasy, FirstCryindia, Flipkart पर मिल जाएगा। आप अपने मोबाइल के माध्यम से बुकिंग कर पा सकते हैं और ऑफलाइन अपने नजदीकी किसी बड़े ब्यूटी शॉप मे भी आपको कोजी केयर soap आपके ऑर्डर करने पर मिलेगा।

kozicare skin whitening soap review Video.


कोजी केयर साबुन कैसा होता है  | How is kozicare soap In Hindi. 



त्वचा को हल्का कर के शरीर के स्किन को स्वच्छ लाइटिंग देकर, मुहांसों की धब्बा धब्बों और झाइयों को दूर करके, आपको हर तरफ शानदार और सुंदर त्वचा की टोन प्राप्त करने के लिए, कोजी केयर साबुन कोजिक एसिड से तैयार किया गया एक सौंदर्यकारी सफाई करने वाला सर्वोत्तम सुगंधित साबुन होता है। इसे सांवली स्किन वाले ऑयली त्वचा पर यूज करके अपने तैलीय त्वचा को एक्सफोलिएट कर सकते हैं। यह दिन पर दिन आपकी शरीर की स्क्रीन को बदलते हुए त्वचा को मॉइस्चराइज करता है। इसका उपयोग हाइपरपिग्मेंटेशन के लिए कर सकते हैं.



जैसा कि दोस्तों अब आप लोग यह जान चुके हैं कि kozicare soap se kya hota hai आइए हम आपको बताते हैं साबुन के बारे में और कुछ जानकारी ।
मील गया 👇
मील गया👆



कोजी केयर साबुन का कलर कैसा होता है | What is the kozicare soap colour In Hindi. 

kozicare soap colour In Hindi.

त्वचा को गोरा करने वाली kozicare soap का colour की बात करें, तो आपको इस साबुन में 3 कलर देखने को मिल जाएगा, जोकि कंपनी के पैकिंग के अनुसार होती है, जिसमें आपको ऑरेंज कलर, गोल्डन कलर, और सफेद कलर देखने को मिल जाएगा। जिसे आप अपने हिसाब से किसी भी कलर को पसंद करके खरीद सकते हैं.



त्वचा को गोरा करने वाले कोजिकेयर साबुन की सामग्री | kozicare skin whitening soap ingredients In Hindi. 



kozicare skin whitening soap की ingredients के बारे में बताए तो इसमे 4 मुख्य सामग्री Kojic Acid और Vitamin C एवं Arbutin के साथ में Vitamin E का इस्तेमाल करके इसे तैयार किया गया है। जोकि एसिड आपके त्वचा को साफ करता है और विटामिन सी आपके चेहरे और शरीर की त्वचा के स्किन में चिकनापन और ग्लोइंग लाने का कार्य करता है। साथ ही विटामिन ई आपके चेहरे से एजिंग को रोकते हुए झाइयों और पुराने दानों की धब्बे की समस्या को दूर करके स्किन को एक बेहतर टोन देता है ।



कोजी केयर साबुन के फायदे और Kozicare साबुन लाभ | Kozicare skin whitening soap benefits In Hindi.



दोस्तों जैसा कि मैं पहले ही बता चुकी हूं कि मैं इस कोजी केयर साबुन को पिछले 2 महीने से यूज कर रही हूं। जिसका मुझे काफी अच्छा फायदा देखने को मिला है पहले के बनिस्पत। अभी मेरे पूरे शरीर का रंग में बदलाव जोकि पहले मेरा शरीर का रंग सामला था । लेकिन जब से मैं इस साबुन को यूज करना शुरू की हूं तब से लेकर आज तक मुझे काफी फायदा मिला है । लेकिन एक साबुन खत्म होने के बाद ही दूसरे में रिजल्ट देखने को मिला है। नीचे आप देख सकते हैं मैंने एक पिक्चर भी डाली जिसमें काफी सारे लोगों ने इस साबुन की तारीफ की है। लेकिन उससे पहले यह जान लीजिए कि इस Kozicare sabun ke fayde क्या होता है ।


  • शरीर के बॉडी की स्किन मे सही लाइटनिंग और त्वचा की सफाई करने के साथ स्किन को ग्लोइंग और फुंसी घाव के दाग को दूर करते हुए, ऑयली त्वचा की परत को उतारत कर बहुत ही बेहतर फायदा पहुंचाता है, इस कोजी केयर साबुन ( Kozicare skin whitening soap ) से चेहरे की काली दाग को हटाने में बेहद अच्छा लाभ करता है, यह आपकी चेहरे की स्किन की त्वचा को मॉइस्चराइज करके सनस्क्रीन के संकट से छुटकारा दिलाता है। Kozicare साबुन लाभ का सर्वोत्तम सही परिणाम पाने के लिए आप इसे दिन में दो बार उपयोग करें।


  • चेहरा साफ करने और अपने पूरे शरीर को गोरा करने के अलावा बॉडी पर सुंदर निखार प्राप्त करने के लिए इस kozicare soap का उपयोग कर सकते हैं। इसके कई सारे अनगिनत फायदे होते हैं, oily skin स्किन वालो के लिए यह साबुन ऑयली त्वचा बाली महिलाओं के लिए सबसे अच्छा साबुन है । आपको ऑयली त्वचा से छुटकारा पाकर गोरे होने के लिए कोजी केयर साबुन से नहाना चाहिए ।

मील गया 👇
मील गया👆


कोजी केयर साबुन कितने का आता है और kozicare soap price 1 piece in india and 1 kozicare soap price In Hindi. 



कोजी केयर क्रीम की कीमत मैं पहले ही बता चुकी हूं आइए अब मैं आपको इस कोजी केयर साबुन कितने का आता है के बारे में बताते हैं। तो दोस्तों आप kozicare soap को ऑनलाइन अमेजॉन की वेबसाइट से 199 रुपया में 3 साबुन जो कि 75 ग्राम की प्रति एक साबुन होगी। जीसे आप अपने मोबाइल के माध्यम से अमेजॉन की एप्लीकेशन के द्वारा खरीद सकते हैं।


kozicare soap price 1 piece in india की बात करें तो आपको एक पीस कोजी केयर साबुन खरीदने के लिए किसी ऑफलाइन दुकान पर जाना होगा पर याद रहे यह साबुन किसी बेहतर ब्यूटी वैरायटी सेल आउट करने वाले दुकानदार के पास या फिर किसी मेडिकल दुकान में ही मिलेगी ।



दोस्तों क्योंकि मैंने इस कोजी केयर साबुन को पहले किसी मेडिकल दुकान के माध्यम से ही खरीदी थी। क्योंकि मैं प्रतिदिन कोचिंग जाती हूं ना तो रास्ते में हि ईसे खरीदी थी, वह इसलिए क्योंकि धूप के कारण मेरा चेहरा और पूरा बदन सामला हो चुका था। इसीलिए मैंने इस साबुन का ही यूज़ करना उचित समझी और उसके बाद मैं आप लोगों के साथ इस जानकारी को शेयर कर रही हूं और इसके बाद दोस्तों यह साबुन मुझे एक ब्यूटी प्रोडक्ट सेल करने वाले सिंगार दुकान पर मिला जिसकी कीमत उन्होंने मुझसे 95 रुपया लिया था पर अब शायद मुझे लगता है कि इसका रेट बढ़ाया जा चुका होगा कंपनी की ओर से, क्योंकि हाल ही में जीएसटी टैक्स को हर  प्रोडक्ट के ऊपर बढ़ाया गया है.



कोजी केयर साबुन के नुकसान, kozicare साबुन साइड इफेक्ट | kozicare skin whitening soap side effects In Hindi. 



केमिकल एसिड और मेडिकल किट के द्वारा सम्मिलित करके तैयार किया गया यह kozicare soap side effects In Hindi में बात करें तो यह साबुन ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए नुकसान दे हो सकता है। क्योंकि उनकी त्वचा पहले से ही प्राकृतिक रूप से गोरा और सुंदर होता है पर यदि ड्राई स्किन की त्वचा वाले यदि इस कोजी केयर साबुन का उपयोग करते हैं तो इससे उनके स्क्रीन की त्वचा पतली और हल्की हो सकती है ।


शरीर के बॉडी के स्क्रीन पर ताजा जाखम तत्काल ऑपरेशन या किसी धारदार पदार्थ के द्वारा स्किन पर कटा हुआ ताजा निशान है तो ऐसी स्थिति में भी कोजी केयर कोजी एसिड साबुन का इस्तेमाल करना आपके लिए नुकसान कर सकता है ।



Kozicare साबुन का परिणाम कितने दिनों में देखने को मिलता है | Kozicare soap results in how many days in Hind.



यदि आपको इस Kozicare साबुन का results देखना है तो आपको इस साबुन का उपयोग 1 दिन में दो समय यूज करना है।  ऐसा आपको एक साबुन खत्म होने तक अगले 20 से 25 दिनों तक इस ऐसे ही यूज करते रहना है। इसके बाद आप देखेंगे कि आपकी शरीर की बॉडी की स्किल का त्वचा में चमक आना शुरू हो जाएगा और इसके बाद धीरे धीरे आपकी पूरी बॉडी की स्किन और चेहरे की स्किन में काफी बदलाव देखने को मिल जाएगा ।



जी हां दोस्तों क्योंकि जब मैं इस कोजी केयर नहाने वाली साबुन को पहली बार यूज की थी। तब मुझे उतना रिजल्ट देखने को नहीं मिला था। लेकिन जब मैं इस साबुन को प्रतिदिन दिन में दो समय एक सुबह नहाने के समय और दूसरा शाम के समय इसके यूज रेगुलर 20 से 25 दिनों तक इसी प्रकार यूज करती रही। तब इसके बाद मुझे धीरे-धीरे इंप्रूवमेंट अपनी त्वचा में देखने को मिलना शुरू हो चुका था और इसके बाद आज मेरी ताजा की आस्तीन में काफी अच्छी लाइटिंग और चमक हो चुकी है। दोस्तों मैं अपनी एक्सपीरियंस से बताऊं तो इस Kozicare soap is good or bad के बारे में तो यह एक सांवली त्वचा को गोरा करने वाली सबसे good soap है ।



दोस्तों मुझे लगता है कि मैं इस पोस्ट के जरिए इस गोरा होने वाली साबुन के बारे में पूरी जानकारी आपके द्वारा पूछे जाने वाले सवालों के जवाब बता चुकी हैं। जैसे कि Kozicare sabun ke fayde aur nuksan और kozicare soap side effects hindi के साथ में kozicare soap uses in hindi, kozicare skin whitening soap review in hindi के अलावा kozicare soap review in hindi और original kozicare skin whitening soap के बारे में तो यदि यह एक्सपीरियंस आपको जानकर अच्छी लगी हो। तो प्लीज दोस्तों इस पोस्ट को शेयर जरूर कीजिए अपने फेसबुक पर और इन टू हिंदी डॉट कॉम से जुड़े रहने के लिए यूट्यूब चैनल INTO HIND को सब्सक्राइब जरूर कीजिए । (धन्यवाद)


पोस्ट लेखक : मोनिका सिन्हा
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा


आप भी Thanks बोलें ।


आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।