-->

टेटमोसोल साबुन के लाभ फायदे | Tetmosol soap, piece, Benefits, side effects, Uses in Hindi.

अगर आप भी टेटमोसोल साबुन से नहाने के फायदे or Tetmosol soap Benefits In Hindi के बाद Tetmosol soap side effects for face कैसी है की जानकारी हासिल करना
Monosulfiram Medicated Soap Uses in Hindi


शायद कई लोग Tetmosol soap का Uses नहीं किए होंगे । क्योंकि Beauty products soap जैसे goree साबुन, kozicare soap का यूज़ करने की अलावा आप में से कुछ लोग अलग अलग ब्रांड की Sabun का इस्तेमाल कर लेते होंगे। मगर काफी कुछ लोग ऐसे होंगे जो साबुन और Cream से गोरा होने के लिए, एक के बाद एक new soap and cream को Uses करते रहते हैं । जिसका नतीजा स्क्रीन प्रॉब्लम ऐसी समस्या इनक्रीस होने लगती है । जो pimples और fungal infection एवं eczema ऐसे skin problem का रूप ले लेता है । ऐसे में Tetmosol soap for face के लिहाजा से और टेटमोसोल साबुन त्वचा पर लगाने व नहाने के क्या फायदे प्राप्त होगा और क्या "Tetmosol soap side effects in hindi" है, के संबंध में इन से मिलती-जुलती इस Monosulfiram soap | Tetmosol medicated soap से जुड़ी जानकारी मैं आपको एक रिचार्ज के दायरे से साझा कर रही हूं ।


ताकि उन्हें मदद मिल सके जिनके शरीर की स्कीम की चमड़ी में हुई संक्रमण एवं इंफेक्शन की ट्रीटमेंट करने के लिए बेहतर साबुन चुन सकें । यदि आप भी Tetmosol soap for, fungal infection, face skin pimples जैसी समस्या का शिकार हो चुके हैं। तो मेरे ख्याल से आपको भी जरूर इंफॉर्मेशन लेना चाहिए । इस Tetmosol soap के बारे में जैसे कि Tetmosol soap Benefits ? Tetmosol soap side effects ? Tetmosol soap for face ? Tetmosol soap for fungal infection ? Tetmosol soap for pimples ? tetmosol soap uses in hindi ? एवं या कहे तो आपको जरूर पढ़ना चाहिए इस पोस्ट में बताई गई Tetmosol soap reviews in hindi के बारे में ।


तो देखिए मैं यहां "Tetmosol soap" की infection प्रति पैराग्राफ के दर से साझा कर चुकी हूं, जिन्हें आप आसानी से पढ़ कर समझ सकते हैं । जिसके बाद tetmosol soap for acne कैसा है जान सके ।



टेटमोसोल साबुन किस काम आता है | What is Tetmosol soap used for?



यह एक प्रकार का ऐसा साबुन है जिसे चेहरे की त्वचा की ऊपरी परत में उपलब्ध होने वाले इन्फेक्शन की सफाई करने का काम आता है। टेटमोसोल साबुन ( Tetmosol Soap ) नहाने धोने के साथ हैंड वॉच करके जमे हुए पूरी बॉडी व सर के बालों में विषैले कीटाणु को दूर करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है । लेकिन इस Tetmosol साबुन का प्रयोग कपड़े धोने के काम में इस्तेमाल नहीं किया जाता है ।


तो आपने जान लिया कि तोरेटो साबुन का प्रयोग उपयोग किस लिए किया जाता है, और यह किस used में आता है। यहां मैं आपको इसे खरीदने के लिए बताती हूं, ताकि आप भी इन Best monosulfiram medicated soap को खरीद ने में आपको आसानी हो ।



टेटमोसोल साबुन कहां मिलेगा | where to get Tetmosol medicated soap In Hindi.


बॉडी के स्किन पर बढ़ती इंफेक्शन से सुरक्षित होने के लिए यदि आप  मेडिकेटेड साबुन को खरीदना चाहते हैं। तो आप अपने पास वाले नजदीकी जनरल स्टोर से बहुत ही कम समय में monosulfiram medicated soap को प्राप्त कर सकते हैं । यदि आप मोबाइल में इंटरनेट यूजर है तो ऑनलाइन उपलब्ध कुछ वेबसाइटों के माध्यम से भी इस Best fungal infection medicated सॉप को प्राप्त कर सकते हैं ।


Tetmosol Sabun Online seller website List .

Wellify.in

Flipkart.in

Healthmug.com

Amazon.in

Apollopharmacy.in

Pharmeasy.in


तो यदि आप मेडिकेटेड साबुन की तलाश में है, तो आप यहां दी गई सभी वेबसाइट ओं की लिस्ट में से किसी भी एक बेहतर व्यवस्था को चुन कर, वहां से आप टेटमोसोल साबुन खरीद सकते हैं या शॉपिंग कर सकते हैं । चलिए  आइए आपको Tetmosol Sabun kaisa Hota Hai के बारे में भी Info देते हैं।



टेटमोसोल साबुन कैसा होता है  | How is Tetmosol soap In Hindi. 


टेटमोसोल साबुन स्किन एलर्जी त्वचा रोग और हेयर कीटनाशक की ए ग्रेड औषधीय साबुन होता है। जिसे सल्फर से हुई एलर्जी के अलावा अन्य स्क्रीन सुरक्षा के लिए उपयोग में लिया जाता है । Tetmosol Sabun अन्य शॉप की तरह अलग अलग संस्था पर बिकने वाला साबुन होता है । जिसे लेने के बाद अधिक मात्रा में यूज करने पर किसी भी तरह का नुकसान भी नहीं होता है । मेडिकेटेड सॉप होने के नाते डॉक्टरी परामर्श जरूरी होता है।


दोस्तों मानव शरीर की स्क्रीन पर आप हम सभी लोग कई Beauty cream, soap और Medicated Sabun का इस्तेमाल महीने में नए-नए Brand की यूज़ करते हैं । जिसकी वजह से कई विभिन्न एलर्जी इंफेक्शन स्किन संबंधित देखने मिल जाता है। जिसे ट्रीट करने के लिए Medicated soap या Medicated Cream का इस्तेमाल करना शुरू करते हैं। पर कुछ एलर्जी बाहरी प्रकोप के कारण भी उभरती है। आपकी skin पर जिसे डॉक्टरी चेक-आउट करवाना उचित होता है। जिसके बाद ही उनकी परामर्श पर किसी मेडिकेटेड साबुन का उपयोग करते हैं ।



टेटमोसोल साबुन का कलर कैसा होता है | What is the Tetmosol soap colour In Hindi. 



Tetmosol soap की colour की बात किया जाए, तो इस साबुन का कलर सिंगल और सिर्फ एक ही कलर की आती है । जिस कलर का नाम है। खाने वाली घी की कलर, आप टेटमोसोल साबुन के पैकेट को ओपन करके देख पाएंगे । या आप ऊपर दिए गए टेटमोसोल शॉप इमेज में देख सकते हैं ।



त्वचा पर लगाने व नहाने वाले टेटमोसोल साबुन की सामग्री | Tetmosol Monosulfiram Soap ingredients In Hindi. 



Tetmosol Soap की ingredients की बात करें तो इस साबुन को बनाने में उपयोग किए गए हैं ।

सोडियम कोकोट.

ग्लिसरीन.

खुशबू के लिए परफ्यूम.

सोडियम टॉलोवेट.

क्लोट्रिमेज़ोल.

सोडियम क्लोराइड.

सोडियम हाइड्रॉक्साइड.

टेट्रासोडियम एटिड्रोनेट.

मोनोसल्फिरम.

सिट्रोनेला तेल.

वसायुक्त पदार्थ.



टेटमोसोल साबुन के फायदे बताइए | Tetmosol soap Benefits In Hindi.



Tetmosol soap uses करने से ड्राई स्किन मॉइस्चराइज होता है। यह यह साबुन झुर्रियों को कम करके चेहरे और बॉडी की स्किन की त्वचा को नम करता है । टेटमोसोल साबुन एक एंटी एजिंग शॉप है, जिसे चेहरे पर अपनाने से त्वचा को एक्सफोलिएट करके चेहरे की स्किन की ऊपरी परत को ऑयली बनने से रोकता है । क्योंकि इस साबुन में ग्लिसरीन मौजूद होता है ।


बाहरी धूल कन के साथ मौजूद छोटे फफूंदी की वजह से, शरीर की चमड़ी पर होने वाली फंगस ऐसी संक्रमण से बचाव के लिए, टेटमोसोल साबुन बहुत फायदेमंद होता है। इस साबुन में मौजूद सामग्री क्लोट्रिमेज़ोल बाहरी स्किन पर, होने वाले फंगस से इंफेक्शन को निकाल फेकता है। जिस कारण स्किन प्रॉब्लम फंगस के कारण नहीं होता है ।


शरीर के विभिन्न भाग स्क्रीन पर होने वाली चुनचुनाहट खुजली से रिलीफ पाने के लिए टेटमोसोल साबुन ( Tetmosol soap ) यूज़ करना बेहद लाभकारी होता है। यह साबुन उपयोग से गर्मी के कारण त्वचा पर उभरने वाली दाग, धब्बे, जलन, लालिमा एवं जांघों के बीच होने वाली खुजली को कंट्रोल रख कर होने से रोकता है ।


सीधी भाषा में समझाएं तो दाग, दिनाय, कल कल, खुजली, एक्जिमा सूजन से छुटकारा पाने के लिए टेटमोसोल साबुन लगा सकते हैं। यदि फंगल संक्रमण के कारण शरीर की चमड़ी पर की स्क्रीन इस तरह की संक्रमित दिखती है तो ।



टेटमोसोल साबुन से नहाने के फायदे | Benefits of bathing with Tetmosol soap In Hindi.



टेटमोसोल साबुन से नहाने से मसल्स के ऊपरी परत स्किन को होने वाली छोटी फफूंदी कीट संक्रमण से बचाव करता है। यह साबुन आपके घनघोर बालौं में उपस्थित छोटे काले जू को भी क्लीन करने में अधिक फायदा पहुंचाता है। लेकिन डॉक्टरी परामर्श पर यूज करना अनिवार्य माना जाता है।



क्या टेटमोसोल साबुन चेहरे पर लगा सकते हैं | Tetmosol soap for face In Hindi.


यदि आप के चेहरे में फोड़े पिंपल ऐसी समस्या आती रहती है। तो आप चेहरे की त्वचा को क्लीन करने के साथ, होने वाले पिंपल्स से बचाव करने के लिए, चेहरे पर टेटमोसोल साबुन लगा सकते हैं। 


 यदि शरीर की गर्मी या ब्लड प्रॉब्लम की वजह  चेहरे पर पिंपल्स ऐसी समस्या आती है। तो ऐसी स्थिति में टेटमोसोल साबुन का उपयोग करने से पहले डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना उचित है ।


तो यह थे कुछ टेटमोसोल साबुन के लाभ, आइए अब मैं आपको इससे संबंधित और भी कुछ जानकारी Tetmosol Sabun लगाने से क्या फायदा लाभ होता है बताती हूं ।



फंगल संक्रमण के लिए टेटमोसोल साबुन कैसा रहेगा | Tetmosol soap for fungal infection in Hindi.



फंगल संक्रमण से लड़ने के लिए टेटमोसोल साबुन सर्वश्रेष्ठ स्किन वाशिंग साबुन है । यह साबुन फंगल के कारण होने वाले अजब गजब की स्किन प्रॉब्लम दाद
, खुजली को होने से रोकता है। यह शरीर की गर्म वाली अस्थान पीठ के नीचे कमर और पेट के नीचे जांग पर उभरने वाली चुनचुनाहट खुजली को छति करने में मदद करता है।


क्या टेटमोसोल साबुन त्वचा को हल्का करता है | Does Tetmosol soap lighten skin In Hindi.



जिन साबुन की सामग्री में एसिड की मात्रा मौजूद की जाती है । उन्हीं साबुन से नहाने या चेहरे को धोने से त्वचा हल्का हो जाता है। टेटमोसोल साबुन में एसिड की मात्रा उपलब्ध नहीं है। इसलिए यह साबुन त्वचा को हल्का नहीं करती है।



टेटमोसोल साबुन का इस्तेमाल कैसे करें | How to Tetmosol soap uses in Hindi.



टेटमोसोल साबुन उपयोग करने से पहले हल्के शूश गर्म पानी से पूरा बदन को धो लें ।

Tetmosol soap को आप अपने शरीर की पूरी बॉडी की स्किन पर अच्छी तरह लगा कर अपने दोनों हाथों की मदद से पूरी स्क्रीन की मसाज करें।

हल्के शूश गरम पानी का फिर से इस्तेमाल करके अपने शरीर पर लगे Tetmosol sabun की झाग को अच्छी तरह साफ कर दे।

टॉवल की मदद से अपने शरीर पर लगी हल्की शूश गरम पानी को पोछ ले ।

गीले बालों को सुखाने के लिए सूरज की धूप का इस्तेमाल या फिर इलेक्ट्रिक फैन का इस्तेमाल करें ।


टेटमोसोल साबुन इस्तेमाल करते समय यह ध्यान रखें कि इसकी झाग आंखों की पुतलियों में प्रवेश ना करें ।


तो कुछ इस प्रकार आप अपने ऊपर टेटमोसोल साबुन  इस्तेमाल कर सकते हैं।


पिंपल्स के लिए टेटमोसोल साबुन का इस्तेमाल कैसे करें | How to use Tetmosol soap for pimples In Hindi. 



त्वचा पर उपलब्ध पिंपल के लिए टेटमोसोल का यूज करने से पहले, स्किन पर उपलब्ध पिंपल को हल्की शूश गर्म पानी से गीला कीजिए । उसके बाद उस पर टॉर्च मशहूर साबुन का इस्तेमाल आहिस्ता पूर्वक क्रीम की तरह तब तक लगाएं । जब तक की साबुन से झाग निकल कर हन स्क्रीन पर उपलब्ध पिंपल पर ना लग जाए।  इसके बाद अगले 2 मिनट तक ऐसा ही साबुन के झाग को टेंपल के ऊपर लगे रहने छोड़ दें । टाइम के अंत में शूश गर्म पानी से वापिस स्क्रीन पर लगे साबुन के झाग को साफ कर ले।


ऐसा करने से जल्द ही टेटमोसोल साबुन का इस्तेमाल से, आपके स्किन पर उपलब्ध टेंपल कुछ ही दिनों में ठीक होना शुरू हो जाएगा ।


टेटमोसोल साबुन कितने दिन मे अशर दिखाता है | Tetmosol soap results in how many days In Hindi.



टेटमोसोल साबुन का उपयोग यदि किसी पिंपल खुजली और लाल चित्ते को ठीक करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं । तो इसका असर अगले 5 दिनों से लेकर 6 दिनों में देखने को रिजल्ट मिल जाता है । यदि ऐसा ना हो तो आपको जल्द ही इसकी ट्रीटमेंट कराने के लिए, अपने नजदीकी डॉक्टर से चेक-आउट जरूर करवाएं ।


टेटमोसोल साबुन के नुकसान बताइए | Tetmosol soap side effects In Hindi.


टोटल ओसवाल साबुन के अभी तक किसी भी तरह के नुकसान, side effects और दुष्प्रभाव नहीं देखा गया है


टेटमोसोल साबुन कितने रुपए का आता है | Tetmosol soap price, Rate.



1mg = 100gm tetmosol soap Rate 1 piece 81 Rupees.

Apollopharmacy = 75gm Tetmosol soap price 1 piece 88 Rupees. 

Flipkart = 100gm tetmosol soap Rate 3 piece 314 Rupees.


मैंने अपनी जान तक किए गए पूरे रिसर्च के बाद जो कुछ हो सका वह सभी जानकारी Tetmosol soap Benefits, Tetmosol soap side effects, Tetmosol soap Rate,Tetmosol soap results, Tetmosol soap for pimples, Tetmosol soap uses in Hindi इत्यादि के बारे में बता चुकी हूं । पर फिर भी यदि आपको ऐसे संबंध में कोई और भी इंफॉर्मेशन चाहिए हो । तो आप हमें नीचे Comment करके पूछ सकते हैं। और फिलहाल आपसे यही उम्मीद है कि आप इस पोस्ट को, अपने सोशल मीडिया पर शेयर जरूर कीजिए, और Intohindi.com की इस वेबसाइट को Follow बटन पर क्लिक करके फॉलो जरूर करें, या Facebook तेज को Follow कर ले ताकि आपको कोई भी जानकारी छन में प्राप्त हो सके ।


पोस्ट लेखक : राधिका शर्मा
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।