-->

10 बेहतर सूखी खांसी के लिए कफ सिरप, मेडिसिन | Cough Syrup For Dry Cough In Hindi.

यहां आपको सूखी खांसी के लिए सिरप एवं Dry cough syrup के साथ Top 10 cough syrup for adults Name और Does के बारे में बताए गए हैं, यदि आपको खांसी है तो
10 बेहतर सूखी खांसी के लिए कफ सिरप, मेडिसिन | Cough Syrup For Dry Cough In Hindi.


स्वागत है दोस्तों आप सभी का Top 10 cough syrup for dry cough और Dry Cough Syrup for adults की जानकारी भरी इस पोस्ट पर आपको कफ सिरप खांसी की दवा और सूखी खांसी के लिए सिरप के बारे में जानकारी बता रहे हैं। जिससे कि आपको Best dry cough syrup, सूखी खांसी की दवा सिरप, dry cough syrup names, सूखी खांसी की अंग्रेजी दवा और Cough syrup for wet cough for adults एवं सूखी खांसी का सिरप नाम लिस्ट मिलने वाला है जो आप गले में खराश सूखी खांसी का इलाज कर सके।


दोस्तों जब भी हमें या आपको किसी को भी गीली खांसी की दवा या dry cough medicine for adults लेनी होती है तब हम अपने नजदीक की medicine, Syrup, Goli, Tablet, अंग्रेजी दवा के स्टोर पर चले जाते हैं और Best cough syrup in India for adults यानी की dry cough syrup खांसी की पीने की सिरप लेकर चले जाते हैं। लेकिन कई मर्तबा ऐसा होता है कि कफ सिरप खांसी की दवा Syrup पीने के बाद भी सूखी खांसी ठीक नहीं होती है पर इसका कारण गले में खराश सूखी खांसी का इलाज वाले सूखी खांसी की दवा Syrup नहीं होती है बल्कि कारण होता है। खासी का अलग-अलग प्रकार का होना जिस बजा पर आपकी सुखी खासी गीली खांसी ठीक नहीं होता है, Best cough syrup for wet cough या best syrup for dry cough लेने के बाद भी। दोस्तों आपको मालूम होना चाहिए कि डॉक्टर जो खांसी की बेस्ट सिरप देते हैं तो वह होने वाले लगातार सूखी खांसी आना या गीली खांसी को देखकर ही सूखी खांसी की अंग्रेजी दवा और dry cough tablet Syrup देते हैं या पर्ची पर dry cough syrup names लिखते हैं।


इसीलिए मैं आपको हिंदी की इस पोस्ट की जरिया सूखी खांसी का कारण और सूखी खांसी के लक्षण के बाद dry cough syrup names वो भी सूखी खांसी का इलाज करने के लिए Best cough syrup for dry cough के बारे में बताऊंगा जिससे कि आपको पता चलेगी कौन सी खांसी में कौन सी दवा सिरप लेनी चाहिए और कितनी मात्रा में लेनी चाहिए


खांसी कितने प्रकार की होती है | what are the types of cough In Hindi.



खांसी मुख्यतः दो प्रकार की होती है पहली सुखी वाली खांसी और दूसरी गीली वाली खांसी जिसे ड्राई कफ और वेट कफ भी बोलते हैं, साथ ही इन दोनों के अलावा कुछ और तरह की खासी भी होती है जिनहें कुक्कुर खांसी, काली खांसी, कफ खांसी और जलती हुई खांसी  भी कहते भी कहते हैं। जिसे पहचान के आधार पर उसी के अकॉर्डिंग खांसी की दवा सिरप देते हैं जिससे कि खांसी ठीक हो जाए।


सूखी खांसी का कारण | Cause of dry cough In Hindi.


  • एलर्जी.
  • एसिडिटी.
  • अस्थमा.
  • सांस लेने की नली में म्युकस के बड़ने.
  • मौसम में होने वाले बदलाव.
  • बॉडी में ऑक्सीजन लेवल कम हो जाना.


दस खांसी की सबसे अच्छी सिरप | Top 10 cough syrup Names In Hindi.



सुखी और गीली खांसी के लिए SBL's StoBaL Cough Syrup.



  • StoBaL Cough Syrup Benefits in Hindi.


यदि आपको बलगम वाली खांसी या फिर ड्राई कफ या वेट कफ की खासी हो रहा है तो दोनों में लाभप्रत होता है, StoBaL Cough Syrup जो गले में खराश और खांसी होने के साथ सांस लेने में दिक्कत खाने-पीने  निगलने मे होने वाले समस्या से निजात दिलाता है, इस सूखी खांसी के लिए बेस्ट सिरप में पलसाटीला, रीमिक्स, एपीकॉक ऐसे cough medicine शामिल है। जो आपके बलगम को आपकी शरीर से बाहर निकालने में फायदा पहुंचाता है यह StoBaL Cough Syrup dry cough के लिए हिं उतना फायदेमंद होता है जितना wet cough में फायदा करता है।


StoBaL Cough Syrup Does In Hindi.


वयस्कों के लिए सूखी खांसी की दवाई (dry cough syrup for adults) StoBaL Cough Syrup बड़ी वाली चम्मच से तीन टाइम एक एक चम्मच उपयोग करना होता है, जो कि अगले 7 दिनों तक यूज करने के बाद परिणाम सुखी खांसी ठीक होता है और लंग्स की कंडीशन भी इंप्रूव हो जाता है।



सबसे अच्छा खांसी की दवाई Tussistin Cough Syrup.



  • Tussistin Cough Syrup Benefits in Hindi.


नॉर्मल कोल्ड कफ की खासी और सर्दी जुखाम एवं टोजरीटेशन से राहत पाने के लिए Tussistin Cough Syrup सबसे अच्छी खांसी की दवाई होता है। यदि आप ब्रॉग्रकास्टिंग के पेशेंट है और ब्रॉग्रकस मे सूजन बना रहता है तो उसके लिए आप इस Best Cough Syrup उपयोग कर सकते हैं, यह खांसी की दवा सिरप लंबे समय से चली आ रही खासी के लिए बहुत फायदेमंद होने के साथ एसमेथिक की इलाज के लिए भी लाभकारी होता है। यह good cough syrup for dry cough में ड्रॉशेरा, ब्रायोनिया, इपीकॉक, इंटर्नशिप और एन्टेमसल्त dry cough tablet भी शामिल है जो खांसी के साथ सांस लेने की समस्या में अच्छा लाभ करता है।


Tussistin Cough Syrup Does In Hindi.


वयस्कों को के लिए 1 बड़े चम्मच से तीन टाइम लेना होता है और छोटे बच्चे को छोटी चम्मच से 3 टाइम डोज देना होता है Tussistin Cough Syrup for dry cough for adults सबसे अच्छी है।



सूखी खांसी की बेस्ट सिरप Kof Aid Plus Cough Syrup.



  • Kof Aid Plus Cough Syrup Benefits In Hindi.


Dry cough medicine से बनाई गई बहुत ही शानदार ड्राई कफ सिरप Kof Aid Plus Cough Syrup स्पेशली ड्राई कफ के लिए बहुत ही बेहतर होता है। शुरुआत में हुई सूखी सूखी खासी से बलगम निकल नहीं रहा है और आपको अनिजनस सा लग रह है तो उस केस में आप dry khasi syrup Kof Aid Plus का प्रयोग कर सकते हैं खांसी के साथ बलगम नहीं बना है तो ।


Kof Aid Plus Cough Syrup Does In Hindi.


इस वाले Dry Cough Syrup for adults को आप
सेम Tussistin और StoBaL कफ सिरप खांसी की डोज में ले सकते हैं। इससे आपको नींद आने की समस्या और बलगम को जमने की समस्या नहीं बनाता है।



गीली सूखी खांसी की सिरप Alpha-Coff.



  • Alpha-Coff Syrup Benefits in Hindi.


डब्ल्यू एस आई का दवा सिरप Alpha Coff syrup सूखी खांसी और गीली खांसी दोनों के लिए बहुत ही बेहतर इफेक्टिव होम्योपैथी सिरप होता है। यह भी dry And wet cough medicine से तैयार की गई सिरप होता है जो खांसी के साथ आने वाली उल्टी सी फीलिंग की भी सुधार करता है यह आपको गीली एवं सुखी खासी दोनों से ही छुटकारा दिलाता है। दोस्तों यह एक Best cough syrup for wet cough खांसी का सिरप होता है।


Alpha Coff syrup Does In Hindi.


दोस्तों यदि आप उम्र में बड़े हैं और आपको सूखी खांसी या गीली खांसी हो रही है तो उसके लिए आपको Alpha-Coff Syrup का 10ml दिन में 4 बार लेना होता है, जोकि एक ढक्कन सुबह और एक ढक्कन दोपहर और एक ढक्कन शाम एवं अंतिम में रात को खाना खाने के बाद एक ढक्कन लेना होगा।



बलगम वाली खांसी की सिरप Ascoril Ls Syrup.



  • Ascoril Ls Dry Cough Syrup Benefits In Hindi. 


यदि आपको बलगम वाली खांसी हो गई है और आप चाहते हैं कि Best cough syrup for mucus मिल जाए तो दोस्तों Mucus cough syrup Ascoril Ls Syrup छाती में जमे बलगम खांसी के लिए बहुत इफेक्टिव मेडिसिन है यह सिरप नोज, लंग्स और विंड पाइप में जमे बलगम को पतला करता है और बलगम वाली खांसी मे बहुत राहत दिलाता है। Ascoril Ls Syrup होने वाली एलर्जी सिम्टम्स रनी नोज छींक आना 
इचिंग आंखों से पानी को आराम से ठीक कर देता है। 



Ascoril Ls mucus Cough Syrup Does In Hindi.


18 साल से प्लस उम्र वाले लोगों को यह खांसी की सिरप दवा को 10 एमएल से 20 एमएल दिन में उसे 3 बार दिया जाता है।



गीली खांसी की सिरप BRO-ZEDEX .


  • Wet cough syrup BRO-ZEDEX Benefits In Hindi.


यदि आपको गीली खांसी यानी कि Wet cough है तो उसके लिए आप BRO-ZEDEX का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि इसमें Terbutaline Sulphate और Bromhexine Hydrochloride कंपोजीशन शामिल है जोकि की निकासी के लिए सबसे सुपर और सबसे अच्छी सिरप होता है


BRO-ZEDEX Cough Syrup Does In Hindi.


एडल्ट पर्सन के लिए BRO-ZEDEX Cough Syrup दिन में तीन बार डॉक्टर के  इजाजत से ली जाती है जिसमें सुबह के समय दोपहर के समय और शाम के या रात के समय दी जाती है।



सूखी खांसी की दवा Zedex Syrup.



  • Dry Cough Zedex Syrup Benefits in Hindi.


कितनी भी सूखी खांसी हो रही है और आप खास खास के थक चुके हैं तो उसके लिए आप सूखी खांसी की दवा Syrup Zedex Syrup ले सकते हैं, यह आपके खासने की समस्या से बहुत जल्द राहत पहुंचाएगा जितना इफेक्टिव सिरप होता है कि मात्र 2 दिन तक सेवन करने पर उसका रिजल्ट आपको देखने को मिल जाएगा।



Zedex Cough Syrup Does In Hindi.


वयस्कों को के लिए 1 चम्मच से तीन टाइम लेना होता है और छोटे बच्चे को छोटी चम्मच से तीन टाइम डोज देना होता है Zedex Cough Syrup for dry cough for adults सबसे अच्छी है।



खांसी के लिए Dextromethorphan syrup.


  • Dextromethorphan syrup Benefits in Hindi.


नॉर्मल खांसी होने के साथ गले में खराश बने रहने के साथ हल्का सा आंखों में जलन रहता है तो उसके लिए खांसी सिरप Dextromethorphan syrup का इस्तेमाल करना चाहिए जिसे मार्केट में Benadryl के नामों से भी जाना जाता है। यह अच्छा खांसी सिरप नाक का बहने की समस्या से भी निजात दिलाता है।


एलर्जी खांसी की सिरप ascoril d plus Syrup.


  • Ascoril d plus Syrup Benefits in Hindi.


यह सूखी खांसी की सिरप तीन तरह की मेडिसिन से निर्मित की गई खांसी को कम करने वाले सिरप होता है, जो बंद नाक को खोलने और नाक का बहना व आंख से पानी आना बार बार छींक आने वले एंटी एलर्जी के लिए उपयोगी होता है यह सुखी खांसी  की दवा Syrup गीली खांसी और बलगम बाले खांसी के लिए उपयोगी नहीं है।


कोल्ड खांसी की सिरप Aconite 30 syrup.


  • Aconite 30 Syrup Benefits in Hindi.

ठंड के मौसम में ठंडी हवाओं के कारण खांसी चलने लगी है तो खांसी का इलाज करेगा Aconite 30 syrup यह रात में बढ़ जाने वाले खांसी के लिए बेहद अच्छी खासी की दवा होता है, यह ब्रॉन्गकास्टिक निमोनिया खांसी में दी जाने वाली फर्स्ट डोज थर्टी पोटेशियम का होता है। यह कोल्ड Cough Syrup की दवा सिरप Homeopathic में आता है


चेतावनी को ध्यान से पढ़ें

किसी भी तरीके की सूखी खांसी की दवा,सूखी खांसी का सिरप, खांसी की गोली या dry cough syrup, dry cough medicine और cough syrup कब से उपयोग करने से पहले डॉक्टर से पर्ची इजाजत अवश्य ले, क्योंकि हर किसी मानव शरीर की कैपेसिटी जिन्होंने के साथ होने वाली खांसी विभिन्न प्रकार की रोग से उभरती है.


जैसा कि मैंने आपको हिंदी के इस जानकारी के जरिए sukhiखांसी का इलाज करने के लिए सूखी खांसी के लिए सिरप का नाम या कहें तो dry cough medicine के बारे में जानकारी दे चुका यहां बताए गई best cough syrup for dry cough और top 10 cough syrup for dry cough जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर जरूर कर दीजिएगा


पोस्ट लेखक : आदित्य शर्मा
पोस्ट पब्लिशर :मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।