-->

लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर के फायदे और नुकसान एवं उपयोग | Lakme Peach Milk Moisturizer, Benefits, Side Effects In Hindi.

त्वचा को मखमल जैसा करने के लिए जानिए लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर Lakme Peach Milk Moisturizer, Benefits In Hindi और Side effects Hindi में ताकि आप आज
लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर के फायदे और नुकसान एवं उपयोग | Lakme Peach Milk Moisturizer, Benefits, Side Effects In Hindi.


दोस्तों पिछले कुछ हफ्ते पहले ही विंटर का माहौल बनना शुरू हुआ ही था कि मैंने lakme peach milk moisturizer cream के ऊपर Review In Hindi कर चुकी थी पर जैसे ही ठंड का मौसम और बड़ा तो कुछ लोगों ने स्किन रफ होने की समस्या से राहत पाने के लिए Lakme Peach Milk Moisturizer review in Hindi की जानकारी पाने के लिए गूगल करने लगे। जिससे कि मुझे पता चला Google webmaster से की त्वचा रूखी सूखी ना हो इसके लिए Lakme Peach Milk Moisturizer Benefits In Hindi में Kaisa Hai बताइए के बारे में के साथ इचिंग को कम करने के लिए lakmé peach milk moisturizer ke fayde in Hindi मे करता है कि नहीं के बारे में और Lakme Peach Milk Moisturizer Side Effects In Hindi किसको करता है को बताइए, जैसे शब्दों का विवरण मुझे मिला इसे देखते हुए मैं आपको lakme peach milk moisturizer use in Hindi कि इस वाली पोस्ट पर lakme peach milk moisturizer ke fayde और Nuksan साझा कर रही हूं। जो कि आपको ध्यान से पढ़ना है जिससे कि आपको सही और सटीक Lakme Peach Milk Moisturizer SPF 24 के बारे में जानकारी मिल सके।

Table of Contents


दोस्तों  सर्दी ठंडी आते हिं moisturizer का सीजन शुरू हो जाता है और जैसा कि आपको मार्केट के अलावा ऑनलाइन Flipkart एवं Amazon पे अच्छी-अच्छी Price में कई सारी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की कंपनियां Lakme, Garnier, Pond's, Vaseline, Nivea, Cetaphil, Himalaya आदि अपने नाम की Moisturizer Cream देखने को मिलना शुरू हो जाता है। जिसमें कि moisturizer in summer के लिए Uses In Hindi की होती है तो कुछ moisturizer in winter की भी मिलती है लेकिन ध्यान देने वाली Skin की तरफ देखें तो for Dry Skin In Hindi और for oily skin In Hindi को ध्यान में रखते हुए Lakme Peach Milk Moisturizer Shopping online करें या चाहे आप किसी और कंपनी Biotique moisturizer की shop near me कीजिए, जिससे कि आपको आपकी की स्किन पर की त्वचा को moisturizer benefits या कहें lagane ke fayde मीले जी हां दोस्तों तो यहां देखें मैं lakme moisturizer ke fayde और moisturizer uses in Hindi की जानकारी दि हूं जिसमें आपको हिंदी में Lakme Peach Milk Moisturizer side effects  भी दर्शाई हूं Ingredients के बाद।



मॉइश्चराइजर क्रीम क्या होता है | Moisturizer Cream Kya Hota Hai In Hindi.



मॉइश्चराइजर क्रीम एक प्रकार का बॉडी लोशन होता है जो आपके चमड़ी पर लेयर बनाकर वेेपर रिटेन होने से रोकता है यानी कि आपकी स्किन से पानी को बाहर उड़ने नहीं देता है। जिस कारण मॉइश्चराइजर लगाने से आपकी स्किन में नमी बनी रहती है और आपकी चमड़ी शदा नम होने के साथ ग्लोइंग दिखती है, इसे लगाने का तरीका और समय का पालन करते हुए लगाने से त्वचा को बेहतर लाभ मिलता है।

👇 आपको पसंद आएगा 👇
👆 ये मील गया 👆


लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर क्या है | What is Lakmé Peach Milk Moisturizer In Hindi.



लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर (lakme peach milk lotion) सन प्रोटेक्शन देने वाली बॉडी लोशन मॉइश्चराइजर क्रीम होती है। जो जिसे किसी भी फाउंडेशन से पहले स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं। इसकी टेक्सचर बिल्कुल ही Lakme Peach Milk Soft cream की तरह होती है यह उपयोग करने से किसी भी तरह का चिपचिपा महसूस नहीं होता है इसे आप ट्रैवलिंग के समय भी उपयोग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं या एक बेस्ट बेहतर और मौसम ऑसम मॉइश्चराइजर त्वचा के लिए होती है।



लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर मे समाग्री क्या है | Lakme Peach Milk Moisturizer Ingredients In Hindi.




  • सोरविटोल- SORVITOL.

यह पानी को बांधने वाला सामग्री होता है इसका मुख्य काम चलने वाली हवाओं से पानी का खिंचाव कर त्वचा में बंधक बनाना होता है ताकि बॉडी की खाल हमेशा नमी रहे।


  • डिमिनरलाइज्ड वाटर- DEMINERALISED WATER.


यह बहुत ही क्लीन जल होता है जो त्वचा से घिनौने गंदे पदार्थ को बाहर निकालने में बहादुरी दिखाता है।


  • साइक्लोपेंटासिलॉक्सेन- CYCLOPENTASILOXANE.

यह सामान्य सामग्री होता है जो किसी भी प्रकार की त्वचा स्किन को दुष्ट प्रभाव नहीं पहुंचाता है यह तैलीय त्वचा के साथ ड्राई स्किन में अच्छी तरह रिजल्ट दिखाता है।


  • कैप्रिलिक - CAPRYLIC .

सभी इंग्रेडिएंट्स को सामान्य रूप से लंबे समय तक के लिए ठहराव करने में मदद करता है। त्वचा को चिकना करना एवं एंटी ऑक्सीडेंट बाला त्वचा को भरकर रखने वाला घटक भी होता है।


  • स्टीयरिक एसिड - STEARIC ACID.

स्टीयरिक एसिड को आप सीधा अपने चेहरे पर नहीं लगा सकते हैं बल्कि इसे अन्य उत्पादों साथ मिश्रित करके लगाना उचित होता है यह आपके व्हाइटनिंग को बढ़ावा देता है।


  • हेलियनथस एनयूयूएस- HELIANTHUS ANNUUS.

ये निर्जला वाली चमड़ी एवं सुखी ऑयली त्वचा का सपोर्ट करके चिकना  बनाने और स्वस्थ रखने में Benefits करता है। 


  • ग्लाइकोल स्टीयरेट- GLYCOL STEARATE.

यह खेत के खाद बनाने के साथ ब्यूटी उत्पाद तैयार करने में मददगार साबित होता है क्योंकि यह मिट्टी से पानी का होने वाला नुकसान एवं त्वचा से पानी का होने वाले बर्बाद को रोकता है। जिससे खेत सदा हरा-भरा बना रहे और आपकी त्वचा हमेशा सुखाना दिखे बल्कि सॉफ्ट दिखे।


  • फेनोक्सीथेनॉल- PHENOXYETHANOL.

यह एक्जिमा जैसे रोग पर दुष्प्रभाव करता है अन्य संवेदनशील त्वचा के लिए ज्यादा लाभकारी नहीं होता है।


  • इत्र-PERFUME.

उत्पादों की सुगंध को बढ़ावा देने के लिए के साथ त्वचा को सुगंधित बनाने के लिए किया जाता है उपयोग।


  • सिट्रोनेलोल- CITRONELLOL.

सिट्रोनेलोल तेल के जैसी होने वाली त्वचाओं को टोनकरने व स्क्रीन में होने वाले मेहीने छेद का कसाव कर त्वचा को टाइटनिंग और लाइटनिंग करता है। इसीलिए lakme peach milk moisturizer ke fayde in Hindi में अच्छा करता है lagane se।


  • पीच एक्सट्रैक्ट-PERSICA KERNEL OIL.

पीच कर्नेल बहुत ही हल्का तेल होता है जिसे चेहरे पर प्रवेश करने पर कोई सामना करना नहीं पड़ता है, यह त्वचा को फायदा रेशम जैसे बनाने और नरमिला करने के साथ शुष्क पड़ चुकी चमड़ी को फूल समर्थन करता है।


इनके अन्य सामग्री लिस्ट:

सेटाइल अल्कोहल- CETYL ALCOHOL और ( मिथाइल पैराबिन- METHYL PARABEN), कार्बोमर- CARBOMER और टाइटेनियम- TITANIUM एवं  मिथाइल पैराबिन (एसीटेट- ACETATE) प्रोपाइल पैराबेन-PROPYL PARABEN, ज़ैंथन गम-XANTHAN GUM और (डिसोडियम- DISODIUM EDTA), स्टीरामाइड- STEARAMIDE) , लिनालूल- LINALOOL के साथ ब्यूटिलफेनिल मिंटिलप्रोपियोनल- BUTYLPHENYL MINTYLPROPIONAL और  अल्फा आइसोमेथाइल आयनोन- ALPHA ISOMETHYL IONONE  सामिल हैं।


👇 आपको पसंद आएगा 👇
👆 ये मील गया 👆

लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर के फायदे क्या होता है | Lakme Peach Milk Moisturizer Benefits In Hindi.



  1. नॉन स्टिकी वाली प्रोडक्ट लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर के फायदे बताइए तो दोस्तों यह SPF 24 के साथ आता है जो हल्के-फुल्के दाग धब्बे को भी कवर कर स्किन में क्विकली एव्जोरव हो जाती है, स्किन को परफेक्ट तरीके से मॉइश्चराइज कर मॉइश्चराइजर को अधिक समय के लिए लॉक कर देता है। इसके टेक्सचर बिल्कुल पीच मिल्क क्रीम/Peach Milk Soft cream की तरह पिंक सेट में आती है जिसे ट्रैवलिंग में इजीली कैरी कर सकते हैं।


  2. ये नॉन फैट ड्राई मिल्क सामग्री निर्मित स्किन को रेडियंट बनाने और नरिश करने के साथ स्किन को मॉइश्चराइज एंड हाइड्रेड करती है क्योंकि इसमें विटामिन और ग्लिसरीन उपयोग है, जो स्किन हाइड्रेबल और सॉफ्ट कर देता है। खास बात यह है कि यह हिंदुस्तान लीवर से मेड इन इंडियन प्रोडक्ट है, यह विंटर और समर दोनों ही मौसम में उपयोग के लिए बेहतर पीच मिल्क मॉइश्चराइजर स्मूथ और ग्लोइंग लुक देने वाला स्किन के लिए लिटिल वेट वाली लक्मे मॉइश्चराइजर है।


  3. सीधे तौर पर शार्ट हिंदी भाषा में Lakme Peach Milk Moisturizer Ke Fayde in Hindi में बताऊं तो यदि आप एक महत्वपूर्ण इनग्रेडिएंट्स शामिल होने के बावजूद भी उस प्रोडक्ट का यूज़ करते हैं अपने चेहरे या बॉडी स्क्रीन पर तो आपके लिए लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर बहुत ही अच्छी और बेहतर रहेगी और उस इनग्रेडिएंट्स की वर्णन में नीचे के पैराग्राफ में कर चुकी हूं।


और हां अब आप लोग यह अच्छी तरह जान चुके हैं कि moisturizer lagane se Kya hota Hai.



लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर ड्राई त्वचा के लिए कैसी है | Lakme Peach Milk Moisturizer For Dry Skin In Hindi.



दोस्तों लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर ड्राई कांबिनेशन स्किन वाले लोगों के लिए काफी अच्छी मोशुराइजर है, यदि आपकी त्वचा ड्राई है और बिना किसी एलर्जी इंफेक्शन के कारण होने वाली त्वचा रोग से मुक्त है तो आप इसका उपयोग चेहरे को मोशुराइजर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।



लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर तैलीय त्वचा के लिए कैसी है | Lakme Peach Milk Moisturizer For Oily Skin In Hindi.



यह लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर तैलीय त्वचा यानी कि ऑयली स्किन के लिए भी अच्छी है पर यदि आपकी त्वचा ज्यादा गहरी ऑयली है और आप फस्ट टाइम  मोशुराइजर को यूज करने जा रहे हैं तो आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए, न्यू प्रोडक्ट यूज करने से पहले उसे आपको अपने हथेलियों पर अप्लाई करके 6 से 7 दिन तक ट्राई करना चाहिए इसके बाद ही फुल बॉडी फेस पर अप्लाई करना चाहिए।


👇 आपको पसंद आएगा 👇
👆 ये मील गया 👆

लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर उपयोग कैसे करें | Lakme Peach Milk Moisturizer Uses In Hindi.



किसी भी कंपनी की मॉइश्चराइजर का उपयोग करना साधारण सिंपल तरीका होता है ठीक उसी प्रकार लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर का यूज करने के लिए आप :


  • चेहरे को लक्मे लक्मे स्ट्रॉबेरी फेस वॉश जेल से साफ करें.

  • टॉवल की मदद से चेहरे पर लगे जल को हटाए.

  • लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर कि थोड़ी सी क्वांटिटी निकालें

  • पूरे चेहरे और गर्दन पर पॉइंटेड नुमा लक्मे मॉइश्चराइजर विठाएं. 

  • दोनों हथेलियों के सहारे चेहरे की चमड़ी पर बैठे मॉइश्चराइजर को ऊपर की ओर स्लाइड करते हुए मसाज करें.


इस तरह आप Lakme Peach Milk Moisturizer uses कर सकते हैं जी हां अब आप जान गए है की moisturizer kaise use kare.



लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर के नुकसान क्या होता है | Lakme Peach Milk Moisturizer Side Effects In Hindi.



लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर के नुकसान अभी तक उन सभी लोगों में देखा गया है जिनकी स्किन काफी ज्यादा सेंसेटिव एवं अन्य प्रकार की इनग्रेडिएंट्स वाली प्रोडक्ट यूजफुल नहीं करते है साथ ही उन सभी लोगों में जो पैराबिन बाली प्रोडक्ट का यूज़ नहीं करते हैं। फिर भी यदि आप यदि फर्स्ट टाइम लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर का यूज़ करना चाह रहे हैं तो आप अपने हाइड स्क्रीन पर सबसे पहले अप्लाई करके देखें ताकि आपको होने वाले फायदे और नुकसान का रिजल्ट देखने को मिल जाएगा।


चेतावनी पर ध्यान दें :

लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर का उपयोग करने के बाद चुनचुनाहट जलन लालिमा त्वचा पर इंफेक्शन ऐसी समस्या आदी आती है तो फौरन उपयोग करना बंद करें और चिकित्सा जांच कराएं साथी ही एलर्जी वाले त्वचा एवं इंफेक्शन के कारण चेहरे पर दाने फोड़े फुंसी आदि की समस्या बनी रहती है तो ऐसे में लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर का उपयोग ना करें।



लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर की किमत क्या है |Lakme Peach Milk Moisturizer Price In HINDI.



lakme peach milk moisturizer 60ml price = ₹81.92 है।

lakme peach milk moisturizer 200ml price = ₹300.00 है।

lakme peach milk moisturizer 120ml price = ₹162.00 है।


दोस्तों समय के अनुसार और कंपनी द्वारा निकाले जाने वाले स्कीम के अनुसार lakme peach milk moisturiser price घट बढ़ सकती है, इसलिए आप कंफर्म करने के लिए moisturizer shopping करते समय रेट देख सकते हैं। 



लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर से संबंधित पूछे गए सवाल पर जवाब ।



क्या लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर पैराबिन मुक्त है | Is Lakme peach milk moisturizer paraben free In Hindi.


नहीं, लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर पैराबेन फ्री नहीं है यदि आपको पैराफिन से एलर्जी, इंफेक्शन त्वचा पर होती है तो आप पैराविन वाली मॉइश्चराइजर का यूज ना करें।



लक्मे पीच मिल्क मॉइस्चराइजर सभी प्रकार की त्वचा के लिए है | Is Lakme Peach Milk Moisturizer all skin types In Hindi.


जी हां लेकिन ध्यान रहे सेंसेटिव स्किन और फोड़े फुंसी दाने अधिक मात्रा में त्वचा पर मौजूद होने के साथ कटे-फटे ताजे जख्म का निशान होने के अलावा स्किन इन्फेक्शन ऐसी समस्याओं के शिकार है तो ऐसे कंडीशन में आप लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर का उपयोग नहीं कर सकते हैं।



क्या हम रोजाना चेहरे पर लैक्मे पीच मिल्क मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं | can we use lakme peach milk moisturizer on face daily In Hindi.


जी हां आप अपने त्वचा पे लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर दो समय एक नहाने के बाद और दूसरा शाम को फ्रेश होने के बाद इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन चेतावनी को ध्यान में रखते हुए।



क्या हम चेहरे पर लैक्मे पीच मिल्क मॉइस्चराइजर का उपयोग कर सकते हैं | Can we use lakme peach milk moisturizer on face In Hindi.


जी हां आप चेहरे पर लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर का उपयोग बताए गए नियम अनुसार आंख मुंह को बचाकर आहिस्ता पूर्वक हाथों से मसाज करके विच मिल्क मॉइश्चराइजर उपयोग कर सकते हैं



लक्मे पीच मिल्क मॉइस्चराइजर चेहरे या शरीर के लिए है | Lakme peach milk moisturizer is for face or body In Hindi.


दोस्तों लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर चेहरे की स्किन के साथ पूरी बॉडी की का खाल के लिए यूज़फुल मोशुराइजर होता है। आप इसे चेहरे या शरीर के उन सभी चमड़ी के ऊपर अप्लाई कर सकते हैं जो रूखी-रूखी लगती है।



लक्मे पीच मिल्क सॉफ्ट क्रीम और मॉइस्चराइजर के बीच अंतर बताइए | Difference between Lakme Peach Milk Soft cream and Moisturizer In Hindi.


लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर और लक्मे पीच मिल्क सॉफ्ट क्रीम का अंतर की जानकारी हमने पिछले वाली पोस्ट लक्मे पीच मिल्क सॉफ्ट क्रीम के फायदे वाले पोस्ट पर दर्जा चुकी हूं आप वहां जाकर पढ़ सकते हैं।



क्या मैं गर्मियों में लैक्मे पीच मिल्क मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर सकता हूं | Can i use lakme peach milk moisturizer in summer In Hindi.


जी हां आप लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर का उपयोग गर्मी जाड़ा बरसा तीनों प्रकार की मौसम में उपयोग कर सकते हैं चाहे आप लड़का हो या लड़की औरत हो या पुरुष सभी के लिए यह लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर उपयोगी है।



लक्मे पीच मिल्क मॉइस्चराइजर शुष्क त्वचा के लिए अच्छा है | Lakme peach milk moisturizer is good for dry skin In Hindi.


जी हां लेकिन उन सभी त्वचा के लिए जिसकी वर्णन मैं पहले ही इस पोस्ट में कर चुकी हूं, यदि आपकी त्वचा इस पोस्ट में बताए गए नियमों का पालन करती है तो लक्मे पीच मिल्क मॉइश्चराइजर आपके शुष्क त्वचा के लिए अच्छी रहेगी।



यदि और भी कोई जानकारी Lakme peach milk moisturizer benefits In Hindi से संबंधित Lakme Peach Milk Moisturizer Side Effects अलावा बताए गए सवाल जवाब के ऊपर और भी कोई आपके मन में प्रश्न हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। बाकी यदि आपको जानकारी पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर जरूर कर दीजिए ताकि हम आपके लिए Intohindi.com के जरिए हिंदी में उत्साहित होकर और भी नई-नई Beauty Cream प्रोडक्ट की जानकारी लेकर आती रहूं।


पोस्ट लेखक : अंजली शर्मा 
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।