-->

लोटस वाइट ग्लो क्रीम के फायदे और नुकसान | Lotus White Glow Cream Benefits In Hindi.

चेहरे की त्वचा को ग्लोइंग ब्राइटनिंग व्हाइटनिंग करने के लिए जानिए Lotus Herbals White Glow Cream Benefits In Hindi को जो करता है आपके स्किन को ग्लो एं
लोटस वाइट ग्लो क्रीम के फायदे और नुकसान | Lotus White Glow Cream Benefits In Hindi.


एक बार फिर से आप सभी का स्वागत करती हूं Into Hindi Blog के इस वेबसाइट पर Lotus, White glow Night cream Review In Hindi से दोस्तों सर्दी या कहें विंटर आते ही हम सभी चेहरे पर skin whitening cream और whitening and brightening cream का उपयोग करने लगते हैं, जिनमें कुछ स्किन मॉइश्चराइजर लाइट क्रीम यूज़ भी करते हैं डार्क सर्कल के लिए नाइट क्रीम की जगह जोकि समर सीजन यानी गर्मी में यही ब्यूटी कॉस्मेटिक Night Cream चेहरे पर चिप चिप करने के साथ ग्रिसीनस देने लगते हैं चेहरे पर की त्वचा को Oily Skin में बदलने लगते हैं। जिस कारण आप में से हम सभी लोगों को अपने ब्यूटी प्रोडक्ट fairness cream का बदलाव करना होता है इस वजह को देखते हुए मैं आज Lotus ki Night cream आने वाली Lotus white glow cream in Hindi में Lotus Whitening and Brightening Cream SPF 25 के बारे में पूरी जानकारी जिसमें लोटस क्रीम के फायदे और नुकसान के साथ स्किन के लिए Lotus White glow night cream benefits In Hindi या कहें तो Lotus white glow Cream Ke Fayde एवं Lotus white glow Cream side effects in Hindi बताने जा रही हूं, यहां lotus herbal white glow cream kaisa Hota Hai सभी स्किन के लिए तो बने रहिए जानकारी में और जजानिए लोटस क्रीम के बारे में बताइए की इंफॉर्मेशन को।

Table of Contents


दोस्तों आयु बढ़ने से चेहरे त्वचा पर एजिंग के साइन रिंकल फाइनलाइन ओपन कील मुंहासे की उपज बढ़ने लगती है, जिससे निजात पाने के लिए Lotus Herbals White Glow Gel क्रीम के अलावा लक्मे पीच मिल्क सॉफ्ट क्रीम त्वचा मोशुराइज करने को करते हैं। तो कभी डार्क सर्कल का विरोध करने के लिए Eye lift Cream उपयोग करते हैं, यहां तक की काले स्किन को ठीक करने के लिए भी फिक्सडर्मा क्रीम का उपयोग करते हैं पर यहां मैं जो बताने जो रही हूं वह है बहुत ही अमेजिंग ब्यूटी प्रोडक्ट lotus herbals white glow skin whitening Cream review in Hindi Uses In Hindi और Benefits In Hindi जानकर आप भी अप्लाई करना शुरू कर देंगे अपने चेहरे पर।


लोटस वाइट ग्लो क्रीम क्या है | What is lotus herbals white glow Cream In Hindi.



(lotus herbals whiteglow skin whitening & brightening gel) लोटस हर्बल वाइट ग्लो स्किन व्हाइटनिंग एवं ब्राइटनिंग जेल कई प्रकार के फलों से निर्मित की गई त्वचा को ग्लो और फेयर बनाने के समाधान में उपयोग की जाने वाली क्रीम है। इसके फायदे अश्मित होते है क्योंकि यह ब्राइटनेस जेल और वाइट ग्लो क्रीम का संग्रह वाली क्रीम है, नाइट टाइम यूज कर त्वचा से टैनिंग लुप्त किया जा सकता है। यह एक फेस ओल्ड एज को कम करने वाली क्रीम होती है जिसे उपयोग कर आप युवा होने का समर्थन कर सकते हैं। इसमें मौजूद इनग्रेडिएंट्स बहुत ही फायदेमंद स्किन को पहुंचाने वाली होती है।


देखिए Lotus Herbals Whiteglow Skin Whitening & Brightening Gel में उपस्थित Ingredients को और समझे बेहतर तरीके से Lotus Herbals Whiteglow Skin whitening and Brightening Gel Ceam Review In Hindi को ।



लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो क्रीम का सामग्री क्या है | Lotus White Glow cream ingredients In Hindi.



बादाम का तेल-Almond Oil.

यह त्वचा से मुहासे को खत्म करने और स्क्रीन की नमी को बरकरार रखने के लिए बेहतर होता है।


ऑक्टाइल मेथोक्सीसिनामेट-Octyl Methoxycinnamate.

यह त्वचा में उपयोग किए जाने वाले सनस्क्रीन में उपयोग किया जाने वाला घटक होता है जिसे सीधे तौर पर स्किन पर लगाने से दुष्प्रभाव को बढ़ावा देता है।


लैक्टिक एसिड-Lactic Acid.

स्किन पर डेड पढ़ चुकी त्वचा को खत्म करने एवं त्वचा की परत को मोटा करने के साथ स्किन को स्ट्रांग बनाता है।


ग्लिसरीन-Glycerin.

स्टीयरिक  एसिड-Stearic Acid.

स्किन की व्हाइटनिंग की मात्रा पढ़ाने के लिए फायदेमंद होता है।


दूध एंजाइम-Milk Enzymes.

यह त्वचा को साफ करने और फेयर करने के साथ त्वचा की टोन कि सुधार के लिए लाभकारी होता है।


सोडियम लैक्टेट-Sodium Lactate.

स्किन को प्राकृतिक रूप से मॉइश्चराइज करके त्वचा में उपस्थित जल को बंधन में बांध कर त्वचा को कोल्ड करता है।


अल्फा-अर्बुटिन-Alpha-Arbutin.

यह स्किन से मेलेनिन को घटाने के साथ त्वचा पर उपलब्ध काले कलर वाले दाग एवं धब्बा से निजात दिलाकर स्किन से मुंहासे का भी सफाया करता है।


टोकोफेरील  एसीटेट-Tocopheryl Acetate.

यह त्वचा की बढ़ रही उम्र को कंट्रोल रखकर त्वचा को जवां और यंग दिखाने के ऊपर कार्य करता है।


अन्य सामग्री लिस्ट:

ट्रिटिकम वल्गारे (गेहूं रोगाणु) तेल-Triticum Vulgare (Wheat Germ) Oil, हल्का तरल पैराफिन-Light Liquid Paraffin, ब्यूटाइल मेथोक्सीडाइबेंज़ॉयल्मेथेन-Butyl Methoxydibenzoylmethane, आर्कटोस्टाफिलोस यूवा उर्सि (बियरबेरी) एक्सट्रैक्ट-Arctostaphylos Uva Ursi (Bearberry) Extract, कैमेलिया सिनेंसिस (ग्रीन टी) एक्सट्रैक्ट-Camellia Sinensis (Green Tea) Extract,  प्रोपलीन ग्लाइकोल-Propylene Glycol, टाइटेनियम डाइऑक्साइड-Titanium Dioxide, सेटोस्टेरिल अल्कोहल-Cetostearyl Alcohol, ट्राईथेनॉलमाइन-Triethanolamine, ट्राइटर पेनोइड्स-Triter Penoids, फेनिल फ्लेवोन (शहतूत) एक्सट्रैक्ट-Phenyl Flavones (Mulberry) Extract, एपिगैलोकैथेचिन (सैक्सिफ्रागा) एक्सट्रैक्ट-Epigallocathechin (Saxifraga) Extract,विटिस विनीफेरा (ग्रेप) एक्सट्रैक्ट-Vitis Vinifera (Grape) Extract, 2-फेनोक्सीथेनॉल-2-Phenoxyethanol, 
मिथाइल पैराबेन-Methyl Paraben, प्रोपाइल पैराबेन-Propyl Paraben,सेटिल अल्कोहल-Cetyl Alcohol है।



लोटस वाइट ग्लो नाईट क्रीम के फायदे क्या हैं| Lotus White glow night cream benefits In Hindi.



  1. त्वचा को वाइट करने वाली लोटस हर्बल वाइट ग्लो नाइट क्रीम के फायदे के बारे में बात करें तो दोस्तों यह जेल, क्रीम और फ्रूट्स से बना सामग्री से तैयार किया गया स्किन ग्लोइंग क्रीम होता है। जो त्वचा को ग्लो बना कर हैवी एज अनुसार स्किन मॉइश्चराइज करते हुए गोरा और फेयरनेस बढ़ाता है। यह त्वचा को ब्राइटन सॉफ्ट सफल बनाने के साथ लाइटनप करके बेटर टोन देता है। यह त्वचा पर अप्लाई करते हैं इंस्टेंट ग्लोइंग ब्राइटनेस लाइटनिंग प्रोवाइड कराता है।


  2. यह चेहरे पर पड़ गए काले दाग एवं धब्बे पन से निजात दिलाकर हो गए फोड़े फुंसी से छुटकारा दिलाता है क्योंकि इस लोटस वाइट ग्लो क्रीम में अल्फा-अर्बुटिन मौजूद होता है। लोटस नाइट क्रीम का उपयोग करने से डेड स्किन का सफाया भी होता है यह इतना फायदेमंद होता है कि इससे त्वचा कोमल मोटा और सॉफ्ट हल्का हो जाता है यह एक ट्रैवल फ्रेंडली ग्लोइंग क्रीम होता है, जिसे लंबे समय तक उपयोग करने से किसी भी तरह का दुष्प्रभाव नहीं होता है।


Lotus cream ke fayde hindi me और भी होते हैं जो कि आप Lotus Night Cream को उपयोग Uses In Hindi करके देख रिजल्ट सकते हैं


लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो क्रीम का उपयोग कैसे करें | Lotus white glow cream uses in Hindi.


लक्मे पीच मिल्क सॉफ्ट क्रीम की तरह आप बिल्कुल हीं Lotus White Glow Night cream Uses इस्तेमाल कर सकते हैं:


  • चेहरे पर Lotus White Glow face wash अप्लाई करके अच्छी तरह साफ कर ले.

  • सुखी टॉवल की सहायता से चेहरे पर मौजूद पानी को पोज लें.

  • लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो का यूज़ करने के लिए थोड़ी सी क्वांटिटी निकाल ले.

  • चेहरे पर की त्वचा और गर्दन पर तक पॉइंटेड पॉइंटेड लोटस नाइट क्रीम को चिपकाए.

  • दोनों हथेलियों की सहायता से पूरे चेहरे पर लगे लोटस क्रीम से मालिश करें.


इसके बाद आप अपने चेहरे को आईने में देखें आप पाएंगे कि Lotus Herbals white glow how to use करें की प्रक्रिया को पूरा कर चुके हैं और अब आपके चेहरे पर लाइटनिंग और ब्राइटनिंग स्क्रीन दिखने लगी है।



लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो नाइट क्रीम के नुकसान क्या हैं|Lotus white glow Cream side effects in Hindi.



  1. लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो नाइट क्रीम अब तक करोड़ भारतीयों के अलावा अन्य देशों देशों में रहने वाले भारतीय एवं अन्य लोगों को त्वचा सुरक्षित करने के लिए फायदेमंद की साबित हुई है पर उन लोगों को शायद नहीं जो लोग पैराविन से बने ब्यूटी व्हाइटनिंग क्रीम मोशुराइजर का विरोध करते हैं जिसे लगाने पर उन्हें जलन खुजली होने के अलावा स्किन इनफेक्शन सी हो जाती है।


Lotus White Glow night cream side effects यदि आपको भी करती है तो आप को इस Lotus cream side effects से बचने के लिए चेहरे पर अप्लाई करने से बचना चाहिए। लोटस क्रीम के नुकसान जान चुके हैं और आप पैराविन का विरोध नहीं करते हैं तो खरीदने से पहले जान लीजिए इसकी प्राइस कीमत कॉस्ट।


लोटस हर्बल नाईट क्रीम price In Hindi.



Lotus White Glow cream small Pack price = ₹203.00 है।

lotus herbals white glow gel cream (60gm) Price = ₹277.00 है।



लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो नाइट क्रीम से संबंधित सवाल और जवाब| lotus herbal white glow night cream Faq In Hindi.




तैलीय त्वचा के लिए लोटस वाइटनिंग क्रीम कैसी रहेगी |lotus whitening cream for oily skin In Hindi.


तैलीय त्वचा कहे या ऑइली स्किन उन सभी लोगों के लिए लोटस व्हाइटनिंग क्रीम बेस्ट होने वाली है। क्योंकि यह ऑल टाइप स्किन वाली क्रीम है यह आपके ऑइली स्किन से तैलीय को कम करके त्वचा पर फेयरनेस लाती है। तो Lotus White Glow cream for oily skin सूटेबल क्रीम है।


सूखी त्वचा के लिए लोटस फेयरनेस क्रीम कैसी रहेगी |lotus fairness cream for dry skin In Hindi.


यह एक ऑल टाइप स्किन की क्रीम होती है पर यदि आप पैराबेन कि इनग्रेडिएंट्स बाली क्रीम का उपयोग नहीं करते हैं तो आप इस लोटस की क्रीम को अप्लाई ड्राई एवं ऑयली त्वचा पर ना करें।


दैनिक उपयोग के लिए लोटस फेयरनेस क्रीम कैसा है |lotus fairness cream for daily use In Hindi.


यह सभी मौसम में उपयोग की जाने वाली सभी दिन यूज के लायक यूज़फुल क्रीम होती है जिसे आप प्रतिदिन दो टाइम उपयोग कर अपने त्वचा को मॉइश्चराइज सॉफ्ट और दाग धब्बों को क्लीन कर सकते हैं।


मुंहासे वाली त्वचा के लिए लोटस व्हाइट ग्लो क्रीम कैसा है | Lotus White Glow cream for acne prone skin In Hindi.


यदि आपकी त्वचा पर कील मुंहासे मौजूद हैं तो उसके लिए लोटस व्हाइट ग्लो क्रीम अच्छी रहेगी यह आपके दाने को रिमूव करने के साथ दाग को भी रिमूव कर दी है।


सर्दियों के लिए लोटस फेयरनेस क्रीम कैसा रहेगा | lotus fairness cream for winter In Hindi.


विंटर हो या समर सभी चीजों में उपयोग की जाने वाली सबसे बेस्ट और अच्छी वाली क्रीम होती है, लोटस फेयरनेस क्रीम जिसे आप यूज करना शुरू करेंगे तो सब दिन सर्दियों से लेकर गर्मियों तक यूज करेंगे


लोटस व्हाइट ग्लो क्रीम अच्छी है | is lotus white glow cream good In Hindi.


जी हां एक बेहतर सुंदरता के साथ त्वचा को सॉफ्ट और ग्लो करने वाली क्रीम होती है जिसकी वर्णन और फायदे हम पहले ही इस पोस्ट में बता चुके हैं।


दोस्तों जैसा कि आपने जाना Lotus Night cream Review in Hindi की इस पोस्ट पर lotus whitening and brightening cream benefits in hindi के अलावा Lotus white Glow cream side effects in Hindi को और Lotus white Glow cream how to use बारे में पूरी जानकारी दोस्तों Lotus Night cream In Hindi की इंफॉर्मेशन अच्छी लगी हो तो पोस्ट को अपने फेसबुक अकाउंट या इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर जरूर करें। 
 


पोस्ट लेखक : अमृता सिन्हा
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा 

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।