-->

मिल्डी एएचएफ शैम्पू Mildy AHF shampoo, Benefits, side effects, uses, Review In Hindi.

हेयर फॉल डैंड्रफ की समस्या से निजात पाने के लिए चाहिए Mildy AHF shampoo benefits in Hindi के अलावा mildy shampoo review in Hindi में ताकि आप अपने बालो
मिल्डी एएचएफ शैम्पू Mildy AHF shampoo, Benefits, side effects, uses, Review In Hindi.


बाल झड़ने की होम्योपैथिक दवा या फिर बालों को घना करने के उपाय आजमा कर परेशान हो गए हैं तो एक बार जरूर ध्यान दें Mildy AHF shampoo benefits in Hindi ताकि आप हेयर फॉल से निजात पा सके यहां हमने Mildy AHF shampoo uses in Hindi और Mildy AHF Shampoo side effects In Hindi के बारे में जानकारी साझा की है, जबकि आपको मिलेगा इस mildy everyday shampoo review In Hindi की वेबसाइट पर पूरी जानकारी। 


Mildy AHF Shampoo review In Hindi: कोई कुछ भी कहे पर मैं (सुजाता सिन्हा) Mildy Ahf Shampoo uses Hindi करूंगी हीं जी हां क्योंकि मेरे बाल बहुत ही झड़ रहे थे इतने ज्यादा की सर की खोपड़ी साफ दिखाई जगह जगह पर दे रहा था। मैंने Baal jhadne se rokne ke upay के साथ में hair fall से निजात पाने के लिए दवाई टेबलेट मेडिसिन तेल भी आजमाई पर जिसका कोई असर नहीं हुआ लेकिन mildy ahf shampoo price देखकर Mildy shampoo buy online करके जब मैंने mildy shampoo uses In Hindi बालों पर करके देखी, तो इस Mildy AHF shampoo Benefits काफी बेहतर लाभ देखने को मुझे मिला जो कि मैं आपसे यह तो नहीं कहूंगी की एक ही रात में बाल झड़ने होंगे गारंटी से बंद इस शैंपू के इस्तेमाल से, बल्कि यह कहूंगी कि यदि आप बाल झड़ने से रोकने के लिए कौन सा शैंपू लगाएं चाह रहे हैं तो मैं यह कहूंगी कि नए बाल उगाने के लिए आप mildy shampoo ingredients In Hindi की जानकारी जानने के बाद इसके नुकसान और फायदे पढ़ने के बाद Mildy ahf anti hair fall shampoo का उपयोग करें। यदि आपके कम उम्र में बाल झड़ने लगे हैं तो जरूर मिल्डी एएचएफ शैम्पू की review In Hindi में पढ़िए।

Table of Contents


मिल्डी एएचएफ शैम्पू के सामग्री | Mildy AHF Shampoo ingredients In Hindi.



बिना composition के कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट या कोई उत्पाद तैयार नहीं होता है ठीक उसी तरह mildy ahf shampoo composition की बात करें तो इसमें :

  • डेसिलग्लूकोसाइड.

हल्का और कोमलता वाला घटक है जो आपकी बालो को शुष्क नहीं करता यह  अन्य उत्पाद में उपयोग किया जाने वाला सामग्री होता है।


  • सोडियम लॉरिल सरकोसिनेट.

यह गंदगी का विरोधी वाले सामग्री होते हैं जो बालों से रूसी के साथ दृष्ट प्रभाव पहुंचाने वाले गंदे मेल को बाहर निकालता है।


  • ग्लिसरीन.

बालों में होने वाली खुजली चुनचुनाहट से बचाव करने के लिए हेल्पफुल होता है।


  • परफ्यूम.

बालों की सुगंध बेहतर करने के लिए उपयोग किया जाता है.


  • पॉलीक्वाटरनियम.

एंटी-स्टैटिक एजेंट  होता है जो बालों की कंडीशन में सुधार करता है।


  • सेरेनोआ सेरूलाटा.

या बालों को हाइड्रेट करने एवं बालों की मजबूती बढ़ाने वाला सामग्री है जो बाल झड़ने बाले कारणों के लिए नुकसानदेह होता है।


  • नियासिनामाइड.

क्षतिग्रस्त बालों को उगाने एवं बाल मजबूत करने के साथ नए बाल की उजागर करता है।


  • ग्रीन टी लिक्विड एक्सट्रैक्ट.

बालों को पुनः विकास करने में हामफूल होता है।

  • सिट्रूलाइन.

बाल विकास को तेज करने के साथ बाल को बढ़ा कर लंबा कर देता है।



इन सभी के अलावा मिल्डी शैम्पू की सामग्री: डिसोडियम लॉरेथ सल्फोसुसिनेट,लॉरिल ग्लूकोसाइड, डिसोडियम कोकोफॉएसेटेट, कोकोएमिडोप्रोपाइल बीटाइन, कोको डायथेनॉल एमाइड, सिलिकॉन क्वाटरनियम, अनडेसेथ, ब्यूटिलोक्टेनॉल, एक्रिलेट्स कॉपोलीमर, साइट्रिक एसिड एनहाइड्रस, परफ्यूम, डेक्सपैंथेनॉल, पॉलीसॉर्बेट, ट्राइकोजन वेज एलएस, एसिटाइल टाइरोसिन, आर्जिनिन, आर्कियम  माजस रूट एक्सट्रैक्ट, पॉलीक्वाटरनियम, हाइड्रोलाइज्ड सोया प्रोटीन, पैनाक्स जिनसेंग रूट एक्सट्रैक्ट , डाइमेथिकोन कोपोलिओल, कैल्शियम पैंटोथेनेट, जिंक ग्लूकोनेट, नियासिनमाइड, ऑर्निथिन एचसीआई,  ग्लूकोसामाइन एचसीएल, बायोटिन, मिथाइलक्लोरोआइसोथियाज़ोलिनोन, मिथाइलिसोथियाज़ोलिनोन, , कैलेंडुला लिक्विड एक्सट्रैक्ट, एथिलीनडिनिट्रिलोटेट्राएसिटिक एसिड डिसोडियम सॉल्ट डाइहाइड्रेट, ईमॉर्ट  अल पेप, पिसम सैटिवम, , प्रोमोइस डब्ल्यूके, रेटिनिल पाल्मिटेट और टोकोफेरोल सामग्री मौजूद है।



मिल्डी एएचएफ शैम्पू प्राइस | Mildy AHF Shampoo price In HINDI.



Mildy shampoo 100ml 1 पैक =309 रु Flipkart.

Mildy AHF Shampoo 100ml 2 पैक =583 रु Amazon.


मिल्डी एएचएफ शैम्पू के फायदे | Mildy AHF shampoo benefits in Hindi.



यदि आपका बाल बिना टी एच डी या एंड्रोजेनिक की समस्या के कारण हेयर लॉस हो रहा है तो ऐसे में Mildy AHF शैंपू बहुत फायदे का साबित हो सकता है आपके लिए यहा आपके बालों को लौंग और स्ट्रांग करने के साथ बालों की सफाई करने के लिए बेहतर होता है। इसमें मौजूद इनग्रेडिएंट्स ग्रीन टी बालों कि विकास करने में मदद करता है। यह केमिकल मुक्त होने के साथ ग्लिसरीन मौजूद शैंपू है जो खुजली और चुनचुनाहट का विरोधी होता है।


यदि आपका बाल ज्यादा टूटते हैं और बालों में गंदगी रूसी एवं भारीपन सा सर लगता है तो आपको Mildy AHF shampoo उपयोग जरूर करना चाहिए, यह आपके बालों को हल्का स्मूथ करने के साथ यह आपके बालों को घुंघरालेपन से भी छुटकारा दिलाता है। यह एक एंटी-स्टैटिक एजेंट  वाला शैंपू है जो बालों की कंडीशन में सुधार करने और कम उम्र में चल रहा है बालों का रोकथाम करता है।


यह शैंपू बालों से डैंड्रफ रिमूव करने का भी काम करता है, यह एक भारतीय कंपनी द्वारा निर्मित की गई बेहद सुगंधित शैंपू है जोकी हेयर डाई बालों के लिए बेस्ट शैंपू होगा।



मिल्डी एएचएफ शैम्पू का उपयोग | Mildy AHF shampoo uses in Hindi.



हर दिन उपयोग की जाने वाली शैंपू की तरह आप इस मिल्डी एएचएफ शैम्पू को एवरीडे यूज कर सकते हैं बहुत ही आसानी पूर्वक सबसे पहले आप अपने बालों को शुद्ध जड़ से साफ कर लें इसके बाद Mildy AHF shampoo uses करने के लिए थोड़ी सी क्वालिटी में अपने हाथों की हथेली पर लेकर अपने सर हेयर की जड़ के पास मसलन करें। इसके बाद अपने दोनों हाथों का इस्तेमाल करके पूरे बालों में इस शैंपू से मसाज करें कुछ देर मसाज करने के बाद अपने सर पर पानी डालकर सिंपू के झाग को बाहर निकाल दें इस प्रकार आप प्रतिदिन mildy shampoo uses कर सकते हैं।



मिल्डी एएचएफ शैम्पू के नुकसान | Mildy AHF Shampoo side effects In Hindi.



हर किसी नए ब्यूटी प्रोडक्ट शैंपू साबुन का साइड इफेक्ट तब देखने को मिलता है, जब आप किसी प्रोडक्ट को यूज करते करते एकदम से एक टाइम में ही रोक देते हैं उपयोग करना और इसके बाद किसी नए प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं। जिस वजह से स्किन इन्फेक्शन हेयर फॉल की समस्या के साथ कुछ एलर्जी इंफेक्शन उभर आती है, ऐसे में यदि आप Mildy AHF shampoo का उपयोग करना चाह रहे हैं तो आपको अपने द्वारा यूज़ में ली जाने वाली पहली शैंपू को स्टॉप करने के लिए धीरे-धीरे उसकी क्वांटिटी घटानी होगी। इसके बाद आप इस मेलडी शैंपू का यूज़ बढ़ाएं आप को होने वाले साइड इफेक्ट या नुकसान का चांस कम रहेगा ।


सावधानी :

यदि किसी भी तरह का साइड इफेक्ट होता है तो Mildy AHF shampoo तुरंत लगाना बंद कर दें और अपने नजदीकी चिकित्सा परामर्श अवश्य लें ।


मिल्डी एएचएफ शैम्पू रूसी के लिए | Mildy AHF shampoo For dandruff in Hindi.



Mildy AHF shampoo डैंड्रफ के लिए बहुत ही बेस्ट और अच्छी शैंपू होती है, यह आपके बालों से टेंडर को रिमूव करने के साथ-साथ होने वाले छोटे कीड़े का भी सफाया करती है। इसे आप 7 दिनों में 4 दिन जरूर यूज़ करें ताकि प्रोडक्ट की खपत जल्दी ना हो और आपकी डैंड्रफ की समस्या भी दूर हो जाए।



मिल्डी शैम्पू सल्फेट मुक्त है | Is Mildy Shampoo sulphate free In Hindi.



जी हां, यह Mildy Shampoo सल्फेट मुक्त होने के साथ-साथ पैराविन फ्री शैंपू है जिससे आपको होने वाले साइड इफेक्ट नहीं होंगे इस शैंपू के इस्तेमाल करने पर।



बालों के झड़ने के समस्या के लिए मिल्डी शैम्पू  | Mildy shampoo for hair fall In Hindi.



दोस्तों mildy anti hair fall shampoo होता है यह आपको बालों की समस्या झड़ने वाली प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए ही होता है। जैसा कि मैं पहले ही हूं पर के पैराग्राफ में बता चुकी किया आपके बालों को पढ़ाने व बढ़ावा देने के लिए उपयुक्त है।



शो तो दोस्तों बालों की विकास और बालों की देखभाल करने के लिए मेरे द्वारा बताई गई Mildy AHF shampoo review in Hindi की जानकारी आपको जानकर कैसा लगा साथ ही Mildy AHF shampoo benefits in Hindi के बारे में देखकर या पढ़कर अच्छा लगा हो तो पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा Share जरूर कर दीजिएगा दोस्त साथ ही यदि आप Intohindi.com वेबसाइट पर पहली बार आए हैं तो Follow के बटन पर क्लिक करने के बाद आने वाले ऑरेंज कलर के Follow बटन पर क्लिक करके Follow जरूर कर दीजिएगा दोस्त।

पोस्ट पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

 आपका दिन शुभ हो।


पोस्ट लेखक : सुजाता सिन्हा
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।