-->

पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर के फायदे और नुकसान | Ponds Light Moisturizer, Benefits, Side Effects In Hindi.

रूखी सूखी त्वचा को सॉन्ग बनाने के लिए जानिए Ponds light moisturizer Review In Hindi कि इस पोस्ट पर पूरी जानकारी ताकि Benefits हो सके आपके त्वचा को


सर्दी आते ही त्वचा चमड़ी सुख सी जाती है ठीक उसी तरह गर्मी आते ही स्किन से पानी निकल कर आपकी त्वचा शुष्क और सूख जाती है, जिसे मोशुराइज करने के लिए Ponds light moisturizer cream Kaisa Hota Hai और Ponds Light Moisturizer ke fayde किस प्रकार स्किन पर करता है स्किन में सॉफ्टनेस लाने के लिए के बारे में यदि आप जानना चाहते हैं। तो Ponds Light moisturizer Review in Hindi कि इस पोस्ट पर Ponds Light Moisturizer benefits In Hindi के बाद वाले पैराग्राफ पर Ponds Light moisturizer In Hindi की side effects In Hindi मे Into Hindi Blog से जानकारी दे रही हूं, ताकि आपको आपने For Oily Skin और for dry skin पर उपयोग करने से कोई नुकसान ना हो।


Table of Contents

दोस्तों सर्दियों में हम बहुत परेशान होते हैं रूखी सुखी स्क्रीन को देखकर जिनसे निजात पाने के लिए उपयोग करते हैं कई तरह के super light gel और Body lotion तो लगाते हैं साथ ही sukhe nariyal ka tel भी लगाते हैं, लेकिन फिर भी कुछ समय के लिए हमें राहत मिल जाता है सूखे स्किन से पर वापस स्किन ड्राई दिखने लगती है। जिन्हें बेहतर तरीके से moisturize करने के लिए आइए जानते हैं Ponds Light moisturizer review में कि क्या फायदा पहुंचाता है। त्वचा को Ponds Light Moisturizer और Ponds moisturising cream uses In Hindi कैसे किया जाता है।



पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर क्या है | What is Ponds Light moisturizer In Hindi.



यह मॉइश्चराइजर भारत में तैयार की जाने वाली पॉन्ड्स कंपनी द्वारा निर्मित नॉन ऑयली फ़ॉर्मूला बाली क्रीम है। जो काम करती है नमी से मुक्त हो चुकी त्वचा के लिए, यह विंटर के अलावा अन्य मौसमों में भी त्वचा की देख रेख और स्मूथ रखने के लिए उपयोग की जाने वाली लाइट मॉइश्चराइजर होता है। इसमें मौजूद भरपूर विटामिन चमड़ी को सुरक्षा प्रदान करने के साथ त्वचा पर फेयर लाने के लिए लाभकारी है Ponds Light moisturizer Uses से पहले इसके लाभ जानना आपके लिए बहुत जरूरी है। 



पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर की सामाग्री क्या है | Ponds Light Moisturizer ingredients In Hindi.














सामग्री लिस्ट :

इसोप्रोपाइल मिरिस्टेट(Isopropyl Myristate), मिनरल ऑयल(Mineral Oil), एथिलहेक्सिल मेथोक्सीसिनामेट(Ethylhexyl Methoxycinnamate) ,ट्राइथेनॉलमाइन (Triethanolamine), ब्यूटाइल मेथॉक्सीडाइबेंज़ॉयलमीथेन(Butyl Methoxydibenzoylmethane), कार्बोमर (Carbomer), सोडियम पीसीए(Sodium PCA), टाइटेनियम डाइऑक्साइड(Aluminum Hydroxide),
ज़िंक ऑक्साइड(Zinc Oxide), ग्लाइसिन सोजा (सोयाबीन) तेल(Glycine Soja (Soybean) Oil),प्रूनस पर्सिका (आड़ू) फलों का सत्त(Prunus Persica (Peach) Fruit Extract), सेरिसिन(Sericin), फ्रैगरिया वेस्का (स्ट्रॉबेरी) फलों का सत्त(Fragaria Vesca (Strawberry) Fruit Extract), नेलुम्बियम स्पीसीओसम फ्लॉवर ऑयल(Nelumbium Speciosum Flower Oil),
पोटेशियम सॉर्बेट(Potassium Sorbate), सेटेराइल अल्कोहल(Cetearyl Alcohol), सेटेरिल ग्लूकोसाइड(Cetearyl Glucoside), ज़ैंथन गम(Xanthan Gum), ग्लूटामिक एसिड(Glutamic Acid), एलांटोइन(Allantoin),  टोकोफेरोल एसीटेट(Tocopherol Acetate), सोडियम हाइड्रोक्साइड(Sodium Hydroxide), डिसोडियम ईडीटीए(Disodium EDTA), सोडियम एस्कॉर्बिल फॉस्फेट(Sodium Ascorbyl Phosphate), फेनोक्सीथेनॉल(Phenoxyethanol), बेंज़िल बेंजोएट(Benzyl Benzoate), ब्यूटाइलफेनिल मिथाइलप्रोपोनियल(Butylphenyl Methylpropional), लिमोनेन(Limonene), लिनालूल (Linalool).



पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर के फायदे क्या है | Ponds Light Moisturizer benefits In Hindi.



  1. यदि स्किन को रखना है लंबे समय तक फ्रेश और मॉइश्चराइज तो आज ही बुक कर ले पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइज क्योंकि इसके फायदे हैं लाजवाब यह नॉन स्टिक ग्लोइंग स्किन पर करने में करता है। बेहद असरदार यह नाइट क्रीम और डे क्रीम की तरह उपयोग किए जाने वाला सबसे बेहतर और बेस्ट लाइट मॉइश्चराइजर होता है। जो हाईऐल्युरोनिक एसिड और विटामिन ई से निर्मित की गई स्किन लाइटनिंग के साथ स्किन को मोशुराइजर करने वाली क्रीम होती है। जिसे लगाने से स्किन पर फेयर आने के साथ त्वचा की खाल सॉफ्ट और स्मूथ रहती है। आपकी मसल्स की ऊपरी परत को रिफ्रेश करने के साथ अच्छी समय तक के लिए स्किन को मोशुराइज रखती है।

  2. यह विंटर और समर ऐसी सभी सीजन में उपयोग की जाने वाली स्किन मोशुराइजर होता है। जो कम प्राइस में आने के साथ बेहतर फायदा स्किन को देता है यह ऑल टाइप्स स्किन के लिए उपयोगी होता है, इसे लगाते ही त्वचा हाइड्रेट होने लगती है साथ ही यह त्वचा की गहराई में जाकर अच्छी तरह से मोशुराइज करने के अलावा चमड़ी को मुलायम और कोमल करती है। यह हल्के सामग्री से तैयार की गई बेस्ट फेस क्रीम होती है जो त्वचा में जल्दी प्रवेश कर जाती है।


Ponds Light Moisturizer ke fayde In Hindi में की सबसे अच्छी और अच्छी कोमलता प्रदान करने वाली क्रीम है।



पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर का उपयोग कैसे करें | How to use Ponds Light Moisturizer In Hindi.



यदि आप पॉन्ड्स स्लाइड मोशुराइजर चेहरे की त्वचा पर इस्तेमाल करने जा रहे हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले:

  • चेहरे को Ponds White Beauty Face Wash से वॉश ले.

  • मीडियम क्वांटिटी में पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर को लेकर.

  • अपने दोनों हाथों से चेहरे पर पॉन्ड्स लाइट क्रीम से मसाज करें.


इस प्रकार प्रतिदिन दो समय अपने त्वचा पर पॉन्ड्स लाइट मोशुराइजर का उपयोग करें ताकि आपको अपने स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाए रखने के लिए किसी और क्रीम का जरूरत ना पड़े।



पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर के नुकसान क्या है | Ponds Light moisturizer side effects In Hindi.



अब तक उपयोगकर्ताओं द्वारा और मेरे द्वारा उपयोग किए गए पवन स्लाइड मोशुराइजर के किसी भी तरह का नुकसान और ना ही कोई साइड इफेक्ट मिला है पर यदि आप पैराविन सामग्री से बनी प्रोडक्ट का परहेज करते हैं। तो आप पॉन्ड्स लाइट को ना लगाएं ताकि आपको किसी भी तरह का स्किन इनफेक्शन जलक खुजली ऐसी समस्या त्वचा पर ना हो।



पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर की कीमत क्या है| Ponds Moisturizer price In HINDI.



Ponds Light Moisturizer 25ml Price = ₹134.00.है।

Ponds Light Moisturizer 250ml price= ₹343.00 है।


यहां दर्शाई गई प्राइस एवं खरीद के समय ऑनलाइन रीसेलर द्वारा दर्शाई गई प्राइस में यदि आपको अंतर दिखता है। तो यह आप समझ जाइएगा की कंपनी द्वारा निकाली गई स्कीम के कारण या इन इनग्रेडिएंट्स में हुई बढ़ोतरी प्राइस के कारण ऐसा हुआ है।


Faq : Ponds Light Moisturizer In Hindi.




पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर और पॉन्ड्स सुपर लाइट जेल में अंतर | Ponds Light moisturizer vs Ponds Super Light Gel In Hindi.


पॉन्ड्स सुपर लाइट जेल चेहरे पर अप्लाई करने से मैट लुक देने के साथ स्किन को मोशुराइज कर देता है पर पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर चेहरे पर अप्लाई करने से स्किन सिर्फ मोशुराइजर होती है मैट लुक नहीं बनाती है, बल्कि ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर लुक देता है। पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर समर के साथ विंटर में भी सभी त्वचा के लिए लाभकारी होती है पर पॉन्ड्स सुपर लाइट जेल को समर सीजन में नॉर्मल ऑइली कांबिनेशन स्किन वाले लोग आसानी से उपयोग कर सकते हैं।


तैलीय त्वचा के लिए पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर | Ponds moisturizer for oily skin In Hindi.


अच्छी है, यदि आपकी त्वचा ऑयली स्किन की लिस्ट में शामिल है तो आप इसका उपयोग आसानी तरीके से यहां बताए गए नियमों का पालन करके अप्लाई करें ताकि आपको किसी भी तरह का दुष्प्रभाव ना हो बस आपको ध्यान देना है बताए गए नुकसान को।


ड्राई त्वचा के लिए पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर | Pond's Lite moisturizer for Dry skin In Hindi.


हम पहले ही बता चुके हैं कि यह पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर सभी तरह की त्वचा के लिए उपयोगी है। ठीक उसी प्रकार यदि आपकी तो चढ़ता है तो आप स्क्रीन का अप्लाई अपने चेहरे पर कर सकते हैं।


क्या पॉन्ड्स लाइट मॉइस्चराइजर मुहांसों वाली त्वचा के लिए अच्छा है | Is Ponds Light Moisturizer good for acne prone skin In Hindi.


जी हां, यदि आपकी त्वचा पर मुहासा कील आदि का उजागर हो चुका है, तो आप इसे अप्लाई करके मुहासे वाली स्किन को सॉफ्ट कर सकते हैं। बशर्ते आपको ध्यान रखना है कि हो चुकी मुहासे किसी इन्फेक्शन के कारण ना हो।


क्या पॉन्ड्स लाइट मॉइस्चराइजर त्वचा को काला करता है | Does Ponds light moisturizer darken skin In Hindi.


नहीं, पॉन्ड्स लाइट मॉइस्चराइजर त्वचा को ग्लोइंग देने के साथ हाइड्रेट करता है यह आपकी त्वचा को काला नहीं करता है। इसके फायदे लाजवाब है आप यहां पूरी जानकारी पढ़ेंगे तो इसके बारे में पूरा जान जाएंगे।


क्या पॉन्ड्स लाइट मॉइस्चराइजर चेहरे के लिए अच्छा है |Is Ponds Light Moisturizer good for face In Hindi.


जी हां, बस आपको या ध्यान रखना है कि इसमें पैराबेन की सामग्री शामिल है, यदि आप पैराविन से बने प्रोडक्ट का विरोध करते हैं तो आपको इसे प्रयोग नहीं करना चाहिए।


पॉन्ड्स लाइट मॉइस्चराइजर शुष्क त्वचा के लिए अच्छा है | Is Ponds Light Moisturizer good for dry skin In Hindi.



जी हां, यदि आपकी त्वचा शुष्क है तो आप इसे विंटर सीजन के अलावा समर सीजन एवं अन्य सीजन में भी उपयोग कर सकते हैं। अपने त्वचा को सुरक्षा प्रदान करने के लिए यह आपके शुष्क त्वचा को मॉइस्चराइज करके कोमलता प्रदान करेगा।


क्या पॉन्ड्स मॉइस्चराइजर तैलीय त्वचा के लिए अच्छा है |Is ponds moisturizer good for oily skin In Hindi.


जी हां, हम पहले भी इस पर बात कर चुके हैं कि पॉन्ड्स लाइट मॉइश्चराइजर तैलीय त्वचा के लिए उपयुक्त है यह आपके तैलीय त्वचा के साथ ड्राई स्किन के लिए भी उपयोगी वाली प्रोडक्ट है।


ऑयली स्किन के लिए कौन सा मॉइश्चराइजर बेस्ट है|Which ponds moisturizer is best for oily skin In Hindi.


मेरे ख्याल से आपको पॉन्ड्स स्लाइड वर्चुलाइजर का उपयोग करना चाहिए अपने ऑयली स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाने के लिए क्योंकि यह मोशुराइजर आपको समर सीजन के अलावा अन्य सीजन में भी लाभ पहुंचाएगा।



आई होप दोस्तों हिंदी के इस पोस्ट पर आपने यह अच्छी तरह जान लिया कि ponds light moisturizer Benefits In Hindi मैं कैसा करता है और इस ponds light moisturizer Uses in Hindi करने से क्या लाभ और क्या नुकसान के अलावा किस तरह की स्किन के लिए सुरक्षित है की पूरी जानकारी जान चुके हैं तो दोस्तों यदि आपको Ponds light moisturizer review In Hindi की अच्छी लगी हो तो पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करते दोस्तों। 



पोस्ट लेखक : ज्योति सिन्हा 
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।