-->

Patla Hone Ka, Tarika, Upay, Dawai, Dava, Medicine| पतला होने की, दवा, उपाय,तरीका, एक्सरसाइज.

पतले होने की तरीके से यदि आप भी पतला होना चाहते हैं तो यहां देखें Patla होने की Dawai और Patle होने का Tarika, ताकि आप lose weight fast कर सके मोटे से
Patla Hone Ka, Tarika, Upay, Dawai, Dava, Medicine| पतला होने की, दवा, उपाय,तरीका, एक्सरसाइज.


भारत और अमेरिकन देश में लगातार बढ़ रहे मोटापा शरीर लगभग 30 परसेंट सिविलियंस मोटे से Patle होने के लिए ग्रस्त है और कुछ 60 से 70% लोग मोटापा कैसे कम करें की पतले होने के लिए दवा Weight Loss Medicine खाना ना पड़े से चिंतित है। दोस्तों दुबले पतले होने के पेशेंट काफी ज्यादा पीड़ित होते हैं जिनमें बहुत ज्यादा लोगो का अनियंत्रित उनका मोटापा बढ़ता रहता है पतले होने का नाम ही नहीं लेता है, चाहे वह Patla Hone Ka Tarika विभिन्न प्रकार का अपना लेते हैं पर फिर भी उनके बॉडी में फैट अनियंत्रित डिपोजिशन होता रहता है जिस वजह पर लोग १ दिन में पतला होने के उपाय करके पतले होने के कैप्सूल आजमाते हैं। जिनकी जानकारी पतले होने की दवा सही है या गलत उन्हें मालूम भी नहीं होता है दोस्तों दुबले चिपके स्लिम गठीले पतले होने का तरीका पुराने आजमा कर भी अभी तक आप पतला होने के लिए एक्सरसाइज कर रहे हैं या Weight Loss Foods का उचित मात्रा में सेवन कर रहे हैं। तो आपको यहां देखना चाहिए नई जानकारी मोटी गोटे शरीर से पतले होने का उपाय और तोन्द से फुले शरीफ को करना है पतला तो पतले होने की गोली जो अब तक मोटे से मोटे शरीर को मोटे से पतले होने के लिए आजमाया जा चुका है।

Table of Contents


दोस्त मोटापा कम वैसे तो खाना कम करने से या पतले होने की एक्सरसाइज करने से हीं एक हफ्ते में पतले कैसे हो जाते हैं कुछ लोग लेकिन किन्ही की शरीर की मौजूद चर्बी मसल्स फैट में टाइटनप होते है जिस वजह से मोटापा कैसे कम करें के लिए दवाई की जरूरत होती है। Patle Hone ki Dawai, Goli, Tablet, Medicine सबसे अच्छी वाली जो शीघ्र वजन घटाने के उपाय से बेहतर हो की जानकारी जानना चाहते हैं इसीलिए यहां आपको मिलेगा patle hone ka, tarika, upay, dawai, dava, medicine और पतले होने के लिए, क्या पीना चाहिए, क्या खाना चाहिए के बारे में लेकिन उससे पहले।


पतले क्यों होते है | Patle Kyu Hote Hai.


हर कोई आज के दिनों में पतला दिखना और पतले रहना चाहता है ताकि उन्हें कोई मोटा, मोटका, मोटकी, गेंडा  गेंडी ना करें और उनकी इंसल्ट 10 लोगों के बीच में ना हो सके इसीलिए सभी चाहते हैं कि वह पतले रहें और फिट स्लिम दिखें। मोटा से पतले होने से शरीर की बनावट और बॉडी लुकिंग अच्छा दिखने से सामने वाला देखकर उन्हें इंप्रेस होता है। मोटे से पतले कुछ लोग बॉडी फिट शर्ट पैंट और कोर्ट टी-शर्ट का उपयोग करने के लिए भी होते हैं क्योंकि मोटे शरीर पर गारमेंट्स प्रोडक्ट फिटिंग तो बैठता है पर देखने में वेस्ट नहीं लगता है इसलिए पतले होते हैं मोटापा कम कर के।


पतले होने के फायदे क्या होते है | Weight Loss Benefits In Hindi.


पतले होने के कई सारे फायदे होते हैं यदि आप अपने शरीर को मिडिल लेवल पर पतला कर लेते हैं तो आपके जोड़ों के दर्द कम होने के साथ कमर और पैर के दर्द में ठीक रहेंगे। पतले शरीर में डायबिटीज और बीपी का होने के खतरा भी होने का कम रहता है यदि आप पतले होने का सही तरीका सही तरीके से फॉलो करके पतले होते हैं, तो आपके शरीर सक्रिय रहने के साथ फुर्तीला रहता है। पतले होने का सबसे बड़ा फायदा मेटाबॉलिज्म स्ट्रांग हो जाता है अक्सर मोटे वाले शरीर में यह कमजोर होता है। पतले दुबले शरीर में मेहनत करने की क्षमता काफी ज्यादा होता है ताकि काम को सही समय पर पूरा करके सक्सेस होकर बिजनेस में फायदा पहुंचा सके।


पतले होने का तरीका क्या है| How To Slim Down In Hindi.


  • कद्दू से पतली पतला होने का तरीका.

लौ फैटी इंक्रीज करने वाला कद्दू में फाइबर अधिक और कैलोरी वशा कम होता हैं यदि आप पतला होना चाहते हैं तो आपको कद्दू को कट कर के सॉल्ट के साथ तवे पर छोंक के बिना जलाए भुजिया बना कर खाते हैं, तो आपको भुख आना कम हो जाएगा साथ हीं में फैट डिपॉजिट होना भी कम हो जाएगा इस तरीके से पतले होने से ऐपेटाइट भी कम होता चला जाएगा।


  • गेहूं का भूसा का प्रयोग से पतले होने का तरीका.

गेहूं के भूसे में हाई फाइबर समाया हुआ होता है जो कि लगभग 43 ग्राम मिल जाता है यह पतले होने का देसी तरीका आपको ज्यादा फायदा पहुंचा कर पतला कर देता है, यदि आप गेहूं भूसे की रोटी बनाकर खाते हैं तो कब्जियत से राहत देकर शुगर से निजात दिलाता है यह आपको दुबले पतला पतली करने के कोलेस्ट्रॉल स्टेप को कम कर देता है।


  • नमक जैतून और मीठे सोडे से पतले होने का तरकीब. 

एक गिलास पानी के साथ एक चुटकी मीठा सोडा और एक चुटकी जैतून नमक मिलाकर खाना खाने के पहले या बाद आधा चम्मच धनिया पाउडर खाने होते हैं, इसके बाद जैतून नमक और सोडे से मिश्रण पानी को पीना होता है इस तरीका को दिन में दो बार करने से आपके शरीर 3 से 4 किलो हर महीने पतला होता जाएगा।


  • शुश गर्मी पानी का उपयोग कर पतले होने का तरीका घरेलू उपाय.

पीने योग्य पानी एक गिलास मात्रा को गैस चुला से पानी को गर्मी  दे कर खाली कलास में रख ले जो कि हल्की शुश गर्मी टाइप की होनी चाहिए अब इसमें कच्चे हरे हरे लेमन का आधा भाग मैच कर रस गिराले और हरेली लेमन से बने शुश गर्मी पानी को धीरे-धीरे पीले, इस तरीके से पतले आप होंगे ही साथ ही आपके शरीर की फैट भी कट होता रहेगा यह पतला होने का उपाय मोशन को बूस्ट करने के साथ एसिडिटी टेंडेंसी को भी न्यूट्रलाइज कर देता है।


मैंने 7 दिनों में पतले होने का तरीका अपनाया और पतला हो गया.


पतले होने की स्टोरी:

दोस्तों मेरा दोस्त जिसका नाम अंकित मंडल है उसके शरीर में इतने ज्यादा चर्बी और गोश भरे पड़े थे कि वह बहुत ही ज्यादा गेंडा और मोटे दिखता था उसके साइज के जूते की मॉडल बहुत ही कम मिलने के साथ शर्ट और पेंट कि साइड में भी डिजाइन नहीं मिलता था। वह जब भी 1 किलोमीटर की दौड़ लगाता था तब हापने लगता था हम सभी दोस्तों के बीच के कुछ दोस्त उसे मोटका, मोटू बुलाकर चिढ़ाते थे। इसके अलावा उसकी फेस की बनावट काफी बदहाल दिखते थे जिस कारण वह किसी भी पार्टी शादी में शामिल नहीं होता था, एक दिन मैंने उसे मोटे से पतले होने के लिए गर्मी में पतले होने के उपाय बताया जिसमें उसे पतले होने के बारे में पतले होने के नुस्खे और पेट पतला होने की दवा बताया गया था। जिसके बाद उसने मेरे बताए गए पतले होने के तरीके को अपनाकर 92 केजी से 64 केजी का हो गया, दोस्तों वही पतली होने का तरीका और पतला करने वाला दवाई दवा मेडिसिन टेबलेट मैं आपको यहां बता चुका हूं जिसकी सहायता से आप भी एक हफ्ते में पतला होना शुरू हो जाएंगे और हर दिन आपके शरीर की दुबलापन बढ़ती जाएगी जब तक आप पतले होने के यह तरीके अपनाते रहेंगे।



पतले होने की दवाई क्या है|Patle Hone Ki Dawai In Hindi.


Weight loss tablets भूख को कम कर पेट को भरा हुआ लगाता है लेकिन Patle Hone Ki Dava खाली खाने से आप पतली नहीं हो पाएंगे बल्कि पतले करने वाली गोली के साथ आपको weight loss foods और weight loss programs को साथ में करने से weight loss Medicine से आपको पतले होना संभव होता है।


पतले होने की ऑरलिस्टेट दवाई।


यदि आप मोटे लगते हैं या मोटे दिखते हैं और आपका बॉडी मास इंडेक्स की माप प्रक्रिया में BMI 30 से ज्यादा है तो आपको Patle Hone Ki Capsule Orlistat Dawai को 18 साल से प्लस की उम्र में लेना चाहिए, इससे आपके शरीर में मौजूद फैटी मल के रास्ते से बाहर निकल जाता है जिससे आप पतले होने की मेडिसिन से दुबले चिपके और पतले होने लगते हैं।


ध्यान रहे: पतले होने की इस दवा को ये लोग ना लें जो प्रेग्नेंट है, डाइजेशन है, मेडिसिन एलर्जी, किसी और दवाई के साथ नहीं.


पतला होने का फाइटोलक्का बेरी दवा।


यदि आप पतले होना चाहते हैं तो खाने में तेल रिफाइन घी और शक्कर की मात्रा खाना कम करके पतले होने के लिए Homeopathic Dawa Phytolacca Berry मदर टिंचर में 20 बूंद आधे कप पानी में दिन में तीन बार खाली पेट लेते हैं तो आप बहुत जल्दी बिना नुकसान पहुंचाए पतले होने लगेंगे फाइटोलक्का बेरी बहुत ही इफेक्टिव दवाई होता है पतले होने के लिए।


पतले होने की नैचुरिज़ लीन कट्ज़ टेबलेट।


मोटे से मोटे शरीर को पतले से पतला करने के लिए नेचुरल सामग्री से तैयार किया गया पतले करने की Tablet Naturyz LEAN CUTZ गोली जो फोर टाइप्स  एक्शन प्रोवाइड कराता है आपको दुबला पतला पतले करने के लिए, यह weight loss tablets पतला करने की टेबलेट में ग्रीन टी स्ट्रेच्ड और caffeine मौजूद होता है जिससे कि आपके मेटाबॉलिज्म फास्ट हो जाता है और आप पतले होना शुरू हो जाते हैं।


चेतावनी पर ध्यान दें:

मोटे से पतले होने की दवा दवाई मेडिसिन टेबलेट गोली का सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर की प्रिपरेशन अवश्य लेकर करें उनकी हर किसी को हर तरह की Patle Hone Ki, dava, Goli, Tablet, Medicine, सूट नहीं करता है।


पतले होने के उपाय क्या है| Patle Hone Ke Upay In Hindi.


अब तक कई लोगों को पतला कर चुका है लौकी पोदीना और नींबू से पतले होने के उपाय यदि आप भी वजन कम करने या मोटापे से राहत पाने के लिए पतला होना चाहते हैं, तो एक गिलास लौकी के जूस में पुदीने के रस और कच्चे हरे-भरे नींबू केरस को गारकर पीना शुरू कर दीजिए आप देखेंगे कि कुछ ही हफ्तों में आपकी शरीर पतले होते दिखने लगेंगे।


पतले होने के निम्न उपाय:

    • ज्यादा कैलोरी प्रदान करने वाली सामग्रियों का सेवन कम करें.

    • अल्मोट काजू बादाम कोकोनट एवं तले पदार्थ के साथ क्रीमी खाना खाना कम कर दे.


1 दिन में पतला होने के उपाय पतले होने के लिए| 1 Din Me Patla Hone Ka Tarika In Hindi.



1 दिन में पतले होने के लिए उपाय आजमाना चाहते हैं तो हफ्ते में एक दिन निर्जला व्रत का उपवास करना शुरू कर दें, इससे आपके शरीर से एक चिरैया की मसल्स के बराबर आपका मोटापा घटना तय हो जाएगा और आप हर एक दिन व्रत करने के बाद देखेंगे कि आप मोटे से पतला हो रहे होंगे। पर ध्यान रहे यदि आपको किसी रोग की दवाई चल रही है तो ऐसे हालात में आप इसे 1 दिन में पतले होने का उपाय को ना आजमाएं।


पतला होने के लिए क्या खाना चाहिए|New Weight Loss Foods In Hindi.


आपको अगर पतला होना है तो उसके लिए आपको पतले होने के लिए यह सभी खाद पदार्थ खाना चाहिए जैसे:

  1. आटे से निकली हुई चोकर की ब्रेड बनाकर खाना चाहिए.

  2. साग की लिस्ट में मौजूद बथुआ का साग खाना चाहिए.

  3. बैंगन का चोखा नाश्ते में या खाने के साथ खाना चाहिए.

  4. शिमला मिर्च और खीरा पतले होने के लिए खाना चाहिए.

  5. भिंडी और परवल की भुजिया कम तेल से पके हुए खाना चाहिए.



पतले होने के लिए क्या पीना चाहिए| New Weight Loss Drinks In Hindi.


आपको अगर पतला होना है तो उसके लिए आपको पतले होने के लिए यह सभी द्रव्य खाद पदार्थ पीना चाहिए जैसे:

  1. बिना दूध वाली चाय जिसमें चीनी ना हो पीना चाहिए.

  2. कद्दू से निकला हुआ रस कद्दू के जूस पीना चाहिए.

  3. अनार के जूस के साथ संतरे का जूस पीना चाहिए.

  4. नींबू अदरक गोलकी पानी से बना काढ़ा पीना चाहिए.

  5. जीरे दालचीनी पानी में उबालकर पानी पीना चाहिए.


मोटे से पतले कैसे होते हैं के बारे में बताई गई यहां जानकारी जिसमें आपने यहां दी गई जानकारी से जान गए हैं कि Patle Hone ki dawai कौन सा Aata है और मोटे से पतले होने का तरीका घरेलू उपाय क्या-क्या होते हैं कि साथ में पतले होने के लिए क्या खाना चाहिए क्या पीना चाहिए के बारे में, तो दोस्तों दुबलापन बढ़ाने के लिए पतले होने के लिए बताए गए तरीके पसंद आया हो तो हिंदी के इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें ताकि और भी सभी लोग मोटे से पतला हो सके



पोस्ट लेखक : चिरंजीवी शर्मा
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।