-->

Vicco हल्दी क्रीम,विको टरमरिक क्रीम के,फायदे, नुकसान,प्राइस | Vicco Turmeric Cream Ke Fayde In Hindi.

हल्दी वाली क्रीम विको टरमरिक क्रीम लगने से पहले जाने Turmeric Cream, Ke Fayde और लगाने का तरीका तो Fair होगा Skin जल्दी pimples भी कम होगे
Vicco हल्दी क्रीम,विको टरमरिक क्रीम के,फायदे, नुकसान,प्राइस | Vicco Turmeric Cream Ke Fayde In Hindi.


बहुत ही Lightening कांप्लेक्शन का Cream Use In Hindi करने पर जो fairness मिलता है Skin का रंग बदलाव हो कर वो Cream Ke Fayde भी Dark Circles और Pimples बढ़ाने में त्वचा पर आगे रह कर Oily Skin का समर्थन करता है, जिनमे Vicco Turmeric Cream न ब्लकी Goree Cream आगे है त्वचा पर बाल उगाने के लिए यह क्रीम के नुकसान से चेहरे चमड़ी लाल हो जाती है पर Face की आयुर्वेदिक क्रीम Face Cream में आने वाली Vicco हल्दी क्रीम की लगाने का तरीका को देखकर Vicco Turmeric Cream In Hindi की तरफ आकर्षित होकर त्वचा की Remove Dark Spots करने के लिए Vicco Turmeric Review In Hindi से जान सकते हैं। हल्दी क्रीम कब लगाना चाहिए और विको टरमरिक क्रीम के फायदे Pigmentation वाली Skin पर कितना इफेक्टिव होता है जी पर Fair Insta करने में भले विको टरमरिक स्किन क्रीम लगा देगा लेकिन Sensitive skin को  Benefits In Hindi भी करता है।

Table of Contents

दोस्तों Vicco आयुर्वेदिक दवा क्रीम Price इतनी महंगी होता ना जो कोई Skin Glow करने के लिए Winter एवं समर मे कब लगाना चाहिए से पहले Online Shopping करने में सक्षम ना हो सके। हर कोई Men व Women अपने Skin Brightening बढ़ाने के लिए  Vicco क्रीम Ke Fayde के बारे में जानकारी Details में पा कर विको टरमरिक WSO क्रीम का लाभ से चेहरे की चमड़ी की त्वचा पर प्रकाश ला सक्ता है, तो विको टरमरिक क्रीम के नुकसान कब होता है के पहले जाने विको क्रीम के फायदे को Intohindi.com की Web से Vicco  Cream In HindI के इस पोस्ट से विको टरमरिक फेस वॉश के फायदे कि न ब्लकी विको टरमरिक क्रीम के फायदे और नुकसान बताएं हैं को ।


विको टरमरिक क्रीम Kya Hai, के बारे में बताइए | What is Vicco Turmeric Cream In Hindi.


भारत के आयुर्वेदिक औषधि टरमरिक से बना उत्पाद विको क्रीम बेदाग चमड़ी करने और Fungal संक्रमण से Skin को सुरक्षित रखने वाला व फटने वाली चमड़ी की मरम्मत करने वाला बिना दुष्ट प्रभाव पहुंचाएं Dead Skin हटाने वाला आयुर्वैदिक विको टरमरिक Wso क्रीम होता है, जो ब्यूटी Glow Skin करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह तैलीय त्वचा पर हो जाने वाले काले दाने पिंपल को हल्का करने वाला क्रीम होता है जोकी पीले कलर के फॉर्म में बनाया गया था 1975 में और 1982 में सर्वोत्तम स्तर पर विकको टरमरिक स्किन क्रीम को पहुंचाया गया था।


विको टरमरिक क्रीम में समाग्री क्या है | Vicco Turmeric Cream Ingredients In Hindi.


दोस्तों स्किन क्रीम बनाने के लिए Skin Safety वाली Ingredients की आवश्यकता होती है यदि आप विको टरमरिक क्रीम कैसे बनता है बारे में जान रहे हैं तो इसमें लगने वाली सामग्री:


    • स्टीयरिक एसिड/Stearic Acid.

यह एंटी-इंफ्लेमेटरी के गुण वाला माल होता जोकी चिड़चिड़ी करने वाली और Sensitive Skin की खाल के लिए फायदेमंद करता है यह शुष्क सी हो चुकी चर्म को Softness Provided करदेता है।


    • हल्दी/Turmeric.

यह एक प्राकृतिक घटक वाला सामग्री होता है इससे बढ़ चुकी एज वाली चेहरे की त्वचा को एज अनुसार ना दिखा कर यंगेस्ट फेस लुकिंग कर जवान दिखाता है, यह जींद में हो चुकी सूजन प्रक्रिया को हटाकर मरम्मत करता है। यह एक Moisturizing के रूप में उपयोग किया जाने वाला क्रीम का रूप होता है जोकि डार्क सर्कल्स व होने वाली मुँहासे को अच्छाई से ब्रेकआउट कर संस्कारी बनाता है, यह अधिक मात्रा में उपयोग किया जाने वाला सामग्री नहीं होता है जो चेहरे की चमड़ी को पीला बना दे। Turmeric वाले उत्पाद skin को काला नहीं बनाता है बल्कि काले काले धब्बे को हल्का कर त्वचा पर उजाला लाता है। यह होने वाले बलतोड़ के पक्के जखम के दर्द से हिफाजत भी दिलाता है।


    • सोर्बिटोल/Sorbitol.

यह बनने वाली कॉस्मेटिक क्रीम जैसे उत्पाद की थिकनेस का सुधार करने वाला सामग्री होता है जो प्राकृतिक से होने वाले बैक्टीरिया को बढ़ाकर त्वचा को नर्मीपन रखता। 


    • मिथाइलपरबेन/Methylparaben.

यह Vicco हल्दी क्रीम को लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए कम मात्रा में उपयोग किया जाने वाला घटक होता है जिनसे Vico Turmeric cream benefits अधिक दिनों तक आपके चेहरे की त्वचा को देता रहे।


    • सोडियम हाइड्रॉक्साइड/Sodium Hydroxide.

यह जलन की प्रक्रिया को बढ़ावा देने वाला सामग्री होता है जोकि Fungal Infections की वजह से त्वचा पर संक्रमण उभर चुकी हो और उस पर उपयोग कर लेना दुष्ट प्रभाव बढ़ाने जैसा हो सकता है।


    • चंदन ऑइल/Sandalwood Oil.

यह रंगों को सुधारने एवं चाम को शांति प्रदान करने वाला सामग्री होता है इसका उपयोग जानकारी कर करने पर Face Skin की Pimples और Dark Spots कम जाता है, यह Face Cream को प्राकृतिक रूप से बेहतर बनाने एवं Skin साफ करने में बेटर रिजल्ट व फायदे करता है।


विको टरमरिक क्रीम के फायदे, लाभ क्या है | Vico Terminal Cream Benefits In Hindi.


  1. ओल्ड ब्रेड वाली विको टरमरिक क्रीम से त्वचा को Gold शा Brightening देकर Skin को फायदे देने के चाह रखते हैं त Vicco हल्दी क्रीम नॉर्मल ड्राई स्किन को Nourishment करने और Hydrated की मात्रा को फैलाने में लाभ पहुंचाता है, यह त्वचा पर हुए dark Spots को बाहर करने के अलावा कूलिंग इफेक्ट देता है, विको टरमरिक क्रीम में Turmeric प्रजेंट होता है जोकि Skin Light करके बड़ी उम्र में भी अंडर एज दिखाता है। यह चेहरे की चमड़ी को काला करने वाला क्रीम नहीं होता है बल्कि Dark Circles को अल्पकालीन करने वाला क्रीम होता है। यह स्किन को इतना फायदे करता है कि फटी हुई चमड़ी भी चिकनी स्मूथ हो जाती है।


  2. विको टरमरिक एंटीबायोटिक क्रीम भी होता है जो त्वचा के बढ़े हुए सूजन को घटाकर एक समान बनाता है, इस एंटीबैक्टीरियल वाले क्रीम का उपयोग कर त्वचा के आगे होने वाले Black Spots और Pimple के Marks को कम करने में फायदेमंद होता है। यह वर्ण हो चुकी त्वचा को हिल करने के लिए अच्छा है, विको क्रीम लगाने से स्किन की डिसऑर्डर मे कमी आने लगती है जिसे Skin Fair और टौनप होने लगता है यह हल्दी Vicco क्रीम डे एंड नाइट वाली क्रीम होती है जिसे टू टाइम्स इजीली Use किया जा सकता है।

विको टरमरिक क्रीम लगाने का तरीका या उपयोग कैसे करें | Vicco Turmeric Cream Uses In Hindi.


दोस्तों Vicco Turmeric Cream Kaise Use Kare की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको हमेसा Vicco हल्दी क्रीम को दो समय लगाना चाहिए:


  • रात्रि में सोने से पहले विको टरमरिक फेस वॉश से अपने चेहरे को वास कर ले.

  • विको टरमरिक क्रीम की छोटी सी क्वांटिटी फिंगर में लेकर पॉइंट जैसा चेहरे की स्किन पर बिठाए

  • अपने साथ हाथ कि दोनों हथेली का मदद से ऊपर की ओर चमड़ी का खिंचाव करते हुए स्हलाएं.

  • इस प्रकार आप अपने चेहरे पर नाइट में टरमरिक क्रीम का उपयोग करें ताकि आपकी त्वचा को विको टरमरिक फेस वॉश के फायदे भी मिल सके। 

दोस्तों दूसरा तरीका Vicco टरमरिक क्रीम का उपयोग करना बहुत ही आसान है आप इसे नहाने के बाद सीधे चेहरे पर के चमड़ी पर शभी क्रीम की तरह लगा सकते हैं।


फोम बेस के साथ Vicco हल्दी क्रीम हिंदी में उपयोग कैसे करें | Vicco Turmeric Cream With Foam Base Use In Hindi.


  • प्रदूषित फेस स्किन को टरमरिक फेस वॉश से क्लीन कर ले.
  • विको टरमरिक Foam Base की छोटी क्वांटिटी चेहरे की त्वचा पर अप्लाई करें.
  • अगले 2 मिनट तक त्वचा में एव्जोरव होने के लिए छोड़ दें.
  • साफ पानी की मदद ले और त्वचा पर लगे फ्रॉम वेस्ट क्लीन कर दे.

इस प्रकार Vicco Turmeric Cream With Foam Base का Use कर Skin Glowing बनाए।


विको टरमरिक क्रीम के नुकसान, दुष्प्रभाव, साइड इफेक्ट, क्या है | Vicco Turmeric Cream Side effects In Hindi.


दोस्तों हर किसी क्रीम का कुछ ना कुछ दुष्प्रभाव या साइड इफेक्ट नुकसान होता ही है ठीक उसी प्रकार विको टरमरिक क्रीम के नुकसान होते हैं तब जब आप ब्लड इंफेक्शन या अन्य स्किन हार्ड इंफेक्शन की वजह से डैमेज हो चुका हो और ऐसे कंडीशन में यदि आप विक्को हल्दी क्रीम का इस्तेमाल अपने चेहरे को बेटर बनाने के लिए करते हैं, तो आपकी स्किन में जलन की प्रक्रिया बढ़ सकती है क्योंकि विको टरमरिक क्रीम में Sodium Hydroxide पर स्थित है इसके अलावा स्क्रीन के किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है।


विको टरमरिक क्रीम Price | Vicco Turmeric Cream Price List In Hindi.



Cream Name. Weight. Price.
Vicco Turmeric Cream15gm ₹59.00.
Vicco Turmeric Cream10gm ₹N/A.
Vicco Turmeric Cream30gm ₹102.00.
Vicco Turmeric Cream50g ₹205.00.
Vicco Turmeric Cream70g₹252.00.



यहां दी गई Vicco टरमरिक क्रीम प्राइस में उतार चङाब हो सकता है Online Shopping करते समय आपको क्योंकि कभी कंपनी द्वारा स्कीम निकाली जाती है तो कभी इन रेडियंस के दाम ही बढ़ जाते हैं जिस वजह से।


विको टरमरिक क्रीम की कीमत से आपको पता चल गया होगा की यह क्रीम किस किस वेट की आती है, जिसे आप अपनी कैपेसिटी या फर्स्ट टाइम यूज़ करने के अनुसार Online shopping कर सकते हैं।


विको टरमरिक क्रीम से संबंधित पूछे जाने वाले सवाल और जवाब क्या हैं | Faq Vicco Turmeric Cream In Hindi.


डार्क सर्कल्स के लिए विको हल्दी क्रीम कैसा है | Vicco Turmeric Cream For Dark Circles In Hindi.


अच्छा है, क्योंकि विको क्रीम डार्क सर्कल्स को आउट करके त्वचा पर चिकनाहट और Lightening लाने के लिए बेहतर होता है इसलिए की टरमरिक से बना हुआ या क्रीम होता है।


काले धब्बे के लिए विको हल्दी क्रीम कैसा है | Vicco Turmeric Cream Dor Dark Spots In Hindi.


दोस्तों विको टरमरिक White कास्ट स्किन पर प्रदान करने वाली क्रीम होती है यदि आप काले धब्बे से निजात होना चाहते हैं तो आपको विको की विको टरमरिक WSO क्रीम जरूर ट्राई करना चाहिए।


तैलीय त्वचा के लिए विको क्रीम कैसा है | Vicco Turmeric Cream For Oily Skin In Hindi.


यदि आपके चेहरे की स्किन की चमड़ी तैलीय है और आप अपनी स्किन की Fairness बढ़ाने के लिए Vicco हल्दी क्रीम का उपयोग करने जा रहे हैं तो यह आपके चेहरे के ऑयली त्वचा को ऑयली बना सकती है के बाद Fair करगी। 


पुरुष के लिए विको हल्दी क्रीम कैसा रहेगा है | Vicco Turmeric Vream For Male In Hindi.


दोस्तों विको टरमरिक क्रीम पुरुष और महिला दोनों ही जनों के लिए बेहतर होने के साथ-साथ इस क्रीम को 10 साल से ऊपर की उम्र वाले लोग इजीली यूज कर सकते हैं।


पिंपल्स के लिए विको हल्दी क्रीम कैसा है | vicco turmeric cream for pimples In Hindi.


अच्छा है, यह लो बजट में आने वाली पिंपल रिड्यूस करने वाली आयुर्वेदिक क्रीम होती है विको हल्दी क्रीम एंटीबायोटिक दवा की तरह त्वचा पर हो गई दाने को क्लीन करता है।


मुंहासे के निशान के लिए विको हल्दी कैसा है | vicco turmeric for pimple marks In Hindi.


अच्छा है, हम पहले ही आपको यह जानकारी दे चुके हैं कि विको टरमरिक क्रीम मुहासे ही नहीं यह मुहासे के दाग को से छुटकारा दिलाकर आपकी Face skin को बेहतर Tone देती है ।


काले धब्बे के लिए विको हल्दी क्रीम कैसा है | Vicco Turmeric Cream For Black Spots In Hindi.


अच्छा है, दोस्तों विको टरमरिक क्रीम कोई आई केमिकल्स वाली क्रीम नहीं होती है यह एक आयुर्वेदिक तरीके से बनी क्रीम होती है, जिसका उपयोग करते रहने से काले काले धब्बे धीरे-धीरे कम होना शुरू हो जाता है जिसके बाद चेहरे पर प्रकाश और चमक आने लगता है।


सर्दियों के लिए विको हल्दी क्रीम कैसा है | Vicco Turmeric Cream For Winter In Hindi.


विको की हल्दी वाली टरमरिक क्रीम को आप Winter और समर दोनों ही मौसम में उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह एक मोशुराइजर के रूप में स्क्रीन की त्वचा को एक्सफोलिएट करता है और त्वचा को सॉफ्ट करने के साथ नमी बनाए रखता है।


फफुंदीय संक्रमण के लिए Vicco हल्दी क्रीम कैसा है | Vicco Turmeric Cream For Fungal Infections In Hindi.


यदि आपकी त्वचा की खाल पर किसी गंभीर संक्रमण के कारण इंटरेक्शन या फुंसियां उभर चुकी है तो ऐसे कंडीशन में आपको विको टरमरिक क्रीम का उपयोग करने से पहले चिकित्सा ब्राह्मण से अवश्य लेना चाहिए क्योंकि यह जलन कर सकगा इसमें हाइड्रोक्साइड है।
 

हम यह उम्मीद रखते हैं आपसे कि Vicco Turmeric Cream Review In Hindi की वाली जानकारी ज्ञात करने के बाद आप यह पता कर चुके हैं कि Vicco Turmeric Cream Ke Fayde कैसे करता है तैलीय और ड्राई स्किन को के अलावा विको टरमरिक क्रीम के नुकसान किस टाइप की त्वचा को कर सकता है के बारे में, दोस्तों विको क्रीम के फायदे या कहें Vicco Turmeric Cream Benefits In Hindi से आपको चेहरे को बेहतर बनाने में मदद मिली हो तो आप हमें अपनी समीक्षा अवश्य साझा करें Vicco Cream Review की इस Post पर ताकि और भी लोगों को विको टरमरिक क्रीम कब और कैसे लगाना चाहिए फायदे पाने के लिए जानकारी पाने में मदद मिले।

पोस्ट लेखक : सोनम वर्मा
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।