-->

पतंजलि सिर दर्द की दवा, दवाई, मेडिसिन और माइग्रेन की आयुर्वेदिक दवा का नाम | Patanjali Headache Medicine, Dawa, Dawai, Tablet, Oil In Hindi.

आयुर्वेदिक तरीके से सिर दर्द का इलाज करने के लिए जाने पतंजलि सिर दर्द की दवा का नाम और पतंजलि में माइग्रेन की दवा की जानकारी ताकि सर दर्द की अंग्रेजी
पतंजलि सिर दर्द की दवा, दवाई, मेडिसिन और माइग्रेन की आयुर्वेदिक दवा का नाम | Patanjali Headache Medicine, Dawa, Dawai, Tablet, Oil In Hindi.


दोस्तों सर दर्द हम सभी लोग अपनी लाइफ में किसी वजह कारण से महसूस किए हैं जिनमें किसी को डेली सिर दर्द की टेंडेंसी होती है तो किन्ही को महीने या साल भर में कभी एकाध बार माथा का दर्द या कहे सर दर्द करने लगता है, दोस्तों महीने साल में एक बार सर दर्द करना नाजुक प्रॉब्लम की वजह से होता है जिसे आप डिजीज में बिल्कुल ही कंसीडर नहीं कर सकते क्योंकि यह नींद खराब होने व चिंताजनक बातों को ध्यान में रखने के कारण होता है इसे इग्नोर करना चाहिए। पर लेकिन सिर दर्द करने की टेंडेंसी हर दिन या हर हफ्ते सर में दर्द बना रहता है तो उसके लिए आपको सर दर्द की दवा Patanjali की जरूर उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यह सिर दर्द की आयुर्वेदिक दवा बनाता है जिस से होने वाले साइड इफेक्ट का चांस भी नहीं होता है। तो यदि आप पतंजलि में सिर दर्द की दवा या पतंजलि सिर दर्द की Oil के बारे में जानकारी पाना चाहते हैं तो यहां आपको Patanjali Medicine For Headache के अलावा पतंजलि में माइग्रेन की दवा का नाम बताने जा रहा हूं जोकि दर्द के टाइप के अनुसार उपयोग किया जाता है।

Table of Contents

दोस्तों सर दर्द की अंग्रेजी दवा का नाम भी आता है पर लेकिन आपको आयुर्वेदिक दवा सर दर्द का उपयोग कर सबसे पहले निजात पाना उचित रहेगा क्योंकि यह आयुर्वेदिक तरीके से बनाया गया सिर में होने वाले माइग्रेन की दवा पतंजलि आयुर्वेदिक होता है तो आइए चलिए जानते हैं पतंजलि आयुर्वेदिक सर दर्द की दवा, दवाई, गोली, टेबलेट, Oil की जानकारी।


सिर दर्द क्यों होता है कारण क्या है | Head Pain Reason In Hindi.


सिरदर्द अक्सर सिर पर पड़ने वाले रोज के बोज चिंता हेडेक, टेंशन, सदमा, फैमिली प्रॉब्लम और माइग्रेन के अलावा सरदर्द नसों में दर्द होने के कारण ही होता है सिरदर्द में दर्द करने का एक और बड़ा कारण होता है बालों का सफाई ना करना, जिस कारण सर पूरा भारी लगने लगता है और सर में दर्द होने लगता है इन से निजात पाने के लिए आप पतंजलि की सिर दर्द की दवा का उपयोग कर सकते हैं।


पतंजलि सिर दर्द की दवा का नाम | Patanjali Medicine For Headache In Hindi.


यहां हम आपको सिर दर्द से छुटकारा पाने के लिए पतंजलि सिर दर्द की 4 दवाई दवा क नाम बताने जा रहे हैं:

(1). सिर दर्द की दवा पतंजलि बाम के फायदे.


  • आपको अगर गर्दन में दर्द करने के अलावा सर्दी जुखाम और सर में दर्द होता है तो उसके लिए आपको पतंजलि सिर दर्द की दवा पतंजलि बाम से मालिश करना चाहिए, शाम के समय और रात को सोते समय अपने सिर पर जिसके बाद सर दर्द मे काफी रिलीफ मिलेगा, पतंजलि बाम आधा सिर दर्द की आयुर्वेदिक दवा के रूप में भी यूज़ किया जा सकता है दर्द से निजात पाने के लिए।


(2). पतंजलि सिर दर्द की दवा दिव्य शिर:शूलादि टेबलेट के फायदे.


  • स्ट्रेस के कारण सिर में दर्द या माइग्रेन की वजह से सिरदर्द करता है तो सिर दर्द की दवा टेबलेट पतंजलि दिव्य शिर:शूलादि गोली दूध के साथ लेने से तनाव के कारण होने वाले सिर के दर्द से मुक्ति मिल मिलता है, यह लंबे समय से सिर दर्द के शिकार हो चुके व्यक्ति के लिए दर्द निवारक के रूप में काम करने वाला सर दर्द की आयुर्वेदिक दवा होता है जिसे आयुर्वैदिक एक्सपर्ट की सलाह पर यूज़ किया जा सकता है।


(3). सिर दर्द की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि दिव्य मेधा क्वाथ के फायदे.


  • यह कई आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों निर्माण किया गया दिमाग दर्द और सर दर्द की आयुर्वेदिक दवा होता यदि मानसिक रूप से कमजोर है और आपके माथे में हर वक्त या शरीर के ऊपरी भाग में दर्द होता है, तो आप को सिर दर्द की दवा पतंजलि दिव्य मेघा क्वाथ का कड़ा बना सिर दर्द की टॉनिक के रूप में यूज कर सकते हैं जिसके बाद सिर दर्द दूर होने लगेगा यह आयुर्वेद पतंजलि दिव्य मेधा क्वाथ सर के दर्द के साथ माइग्रेन की प्रॉब्लम से होने वाले सर में प्रॉब्लम से भी निजात दिलाता है।


(4). पतंजलि में सिरदर्द की दवा दिव्य मेधा वटी के फायदे.


  • नींद पूरा ना होने के कारण यदि सिर में दर्द बना रहता है और मानसिक थकावट महसूस होता रहता है तो उसके लिए आपको सर दर्द की पतंजलि में आने वाली दवा दिव्य मेधा वटी का उपयोग दूध के साथ जरूर करना चाहिए, यह आपके सर को फ्रेशनेस करने के साथ होने वाले दर्द को भी दूर करता है इसके इस्तेमाल से माइंड पावर भी इंक्रीज होता है क्योंकि पतंजलि दिव्य मेधा वटी एक्स्ट्रा पावर की दवाई भी होती है जिससे सर पर पड़ने वाले एक्स्ट्रा तनाव कम जाते हैं।



पतंजलि सिर दर्द की Oil नाम | Patanjali Oil For Headache In Hindi.


सिर दर्द की Oil PATANJALI तेजस टेलम के फायदे.


कई प्रकार की आयुर्वेदिक तेल से बना पतंजलि तेजस तैलम बालों की मसाज करने के साथ सिर के दर्द से निजात दिलाने वाला oil होता है, यह आपके जोड़ों के दर्द के अलावा कहानी के दर्द और गर्दन के दर्द को लेकर सर के दर्द से छुटकारा दिलाने वाला पतंजलि सिर दर्द की Oil तेजस टेलम होता है, जिसे आप स्क्रीन की सुरक्षा प्रदान करने के अलावा दर्द को दूर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

पतंजलि सिर दर्द की Oil दिव्य धारा के फायदे.


यदि आपको कब के कारण या सर्दी के कारण के अलावा गर्दन के दर्द के कारण सिर में दर्द होता है तो आपको पतंजलि सिर दर्द की तेल Oil पतंजलि दिव्य धारा की छोटी सी क्वांटिटी लेकर सिर के ललाट पर लगाकर अपने हाथों से कीजिए जिसके बाद सिरदर्द का दर्द से मुक्ति मिलने लगेगा और आपको अपना सर हल्का महसूस होने लगेगा।


माइग्रेन की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि नाम | Patanjali Medicine For Migraine In Hindi.


  1. माइग्रेन बहुत बड़ा कारण होता है सिर के दर्द के लिए यदि कि किन्ही को पुराने माइग्रेन की समस्या है तो उन्हें माइग्रेन की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि में आने वाली या माइग्रेन की दवा पतंजलि मेधा वटी की दो-दो गोली सुबह शाम लेना होता है, साथ में बादाम रोगन एक चम्मच दूध में पीना होता है और बादाम रोगन का 5 बूंद नाक में डालकर खींचना होता है जिससे हंड्रेड परसेंट माइग्रेन का इलाज आयुर्वेदिक तरीके से हो जाता है।


  2. यदि आपको माइग्रेन की वजह से सिर में दर्द उठ चुका है या होता रहता है तो आपको पतंजलि माइग्रेन की दवा से पहले आयुर्वेदिक तरीका का दवा घर पर पतंजलि काऊ घी से दाल की अमृति बनाकर या जलेबी बना कर खाने के साथ गाय का दूध लेना है, ईससे अब मैक्सिमम लोगों का सर का दर्द माइग्रेन की वजह से होने वाले दर्द ठीक हो चुका है बाबा रामदेव आयुर्वेद के अनुसार।


तो दोस्तों जैसा कि अब आप लोग यह जान चुके हैं कि पतंजलि में सिर की दवा का नाम क्या है के अलावा सिर की दवा पतंजलि नाम के बारे में और माइग्रेन में पतंजलि की दवा का नाम की जानकारी दोस्तों सर दर्द की आयुर्वेदिक दवा की जानकारी जानने के बाद यदि आपको Ayurvedic Medicine For Headache Patanjali बारे में दी गई इंफॉर्मेशन पसंद आई हो तो पोस्ट को शेयर जरूर कर दीजिएगा


पोस्ट लेखक : केसरी शर्मा
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।