-->

सेंसोडाइन टूथपेस्ट के फायदे और नुकसान एंव प्राइस | Sensodyne Toothpaste Benefits, Side Effects, Price In Hindi.

दांत दर्द के लिए सेंसोडाइन टूथपेस्ट के फायदे पाने के लिए जानलें Sensodyne Toothpaste Uses Hindi को ताकि साइड इफेक्ट नुकसान नाकरे आपकी दांत को
सेंसोडाइन टूथपेस्ट के फायदे और नुकसान एंव प्राइस | Sensodyne Toothpaste Benefits, Side Effects, Price In Hindi.


क्या आप भी Morning में Toothbrush पर  Toothpaste लगाकर दांतों की Whitening इनक्रीस करने और Relief दिलाने एंव Freshness के लिए नाइट में सोने से पहले टूथपेस्ट करते हैं यदि हां, तो क्या आपने कभी सोचा है कि जो Toothpaste Use In Hindi करते हैं वह दांत दर्द के लिए टूथपेस्ट अच्छा वाला है क्या वे कोलगेट के फायदे और नुकसान होगे और क्या उसवाले टूथपेस्ट Price बेस्ट है। यदि नहीं, त Dentist पास जाने से बचाने के लिए मैं सूरज सेंसोडाइन टूथपेस्ट के बारे में बताइए की जानकारी यहां हिंदी में दे रहा हूं, ताकि आप Sensodyne Toothpaste Ke Fayde In Hindi और सेंसोडाइन टूथपेस्ट के नुकसान के बाद की पैराग्राफ में सेंसोडाइन टूथपेस्ट के फायदे price को जानने के बाद Sensodyne Warning को आप Sensodyne Toothpaste In Hindi पर मालूम कर Sensodyne Toothpaste Uses कर के Tooth को Sensitive होने के अलावा Pain करने से बचा सके।
 
Table of Contents

दोस्तों दांत में होने वाली Sensitive पन अभी के जन्म काल अनुसार 60% आबादी वाले लोगों को तकलीफ देता है, उसमें भी Teeth Sensitivity में जबभी खट्टे ठंडे एक्स्ट्रा स्वीट या Hot Tea को पीते खाते हैं तो Sensitive Teeth जाग जाता है जिस कारण दांतों में झनझनाहट सिलसिलाहट और कन्कनि होने लगता है, ऐसे में सेंसोडाइन टूथपेस्ट कैसा होगा Use करने पर त आऐ Intohindi.com के इस Sensodyne Toothpaste For Sensitive Teeth के बारे में Sensodyne In Hindi पर जानते हैं पुरी जानकारी Sensodyne Toothpaste review In Hindi पर।


सेंसोडाइन टूथपेस्ट, क्या है, के बारे में बताइए | What is Sensodyne Toothpaste In Hindi.


यह दांतो के लिए Dentist द्वारा  रिकमेंड किया जाने वाला टूथपेस्ट, क्रीम, कोलगेट होता है, इसका उपयोग Teeth के Pain और Sensitive से Relief करने के लिए किया जाता है, यह दंत तंत्रिका को Relief एवं Teeth को Storng करने के साथ Protect भी करने वाला सेंसोडाइन टूथपेस्ट होता है। यह गंदे घिनौने वाले दांत को Fresh करने के साथ Teeth Whitening करने वाला Toothpaste होता है जोकि Deep Clean और Daily Protection करने वाले Ingredients से बना हुआ है। जो दांत और मसूड़ों के लिए फायदेमंद होते हैं।


सेंसोडाइन टूथपेस्ट का समाग्री क्या है | Sensodyne Toothpaste Ingredients In Hindi.



    • पोटेशियम नाइट्रेट/POTASSIUM NITRATE.

यह Sensitive और Teeth Pain को कम करने वाला घटक होता है, जो स्वाद में हल्के नमक की तरह करता है यह दांतो पर पड़ने वाले कष्ट को आपके ब्रेन तक पहुंचने से रोकथाम करता है।


    • स्टेनस फ्लोराइड/STANNOUS FLUORIDE.

यह दांत को सुरक्षा प्रदान करने वाला सामग्री होता है जोकि फूले हुए मसूड़ों को ठीक करने और संवेदनशील वाले दांतो को राहत पहुंचाने का काम करता है।


    • सोडियम फ्लोराइड/SODIUM FLUORIDE.

यह सढ़ रहे दातों को Protect कर Treatment करने और हो गए छेद गड्ढे को कम करने के लिए फायदे करता है, यह teeth को बेहतरीन सफाई कर White करने के लिए भी उपयोग किया जाता है।


    • पेंटासोडियम ट्राइफॉस्फेट/PENTASODIUM TRIPHOSPHATE.

यह Teeth Whitening का Ingredients होता है जोकी दांत को साफ सफाई कर बेहतर दिखाने के लिए बेस्ट होता है।


    • सोडियम लॉरिल सल्फेट/SODIUM LAURYL SULFATE.

यह टूथपेस्ट में पाया जाने वाला सिंथेटिक डिटर्जेंट होता है जो Teeth से निकलने वाले मेलदार मलवे का विरोध कर निकाल फेकता है।


    • जिंक गम/XANTHAN GUM.

यह सुरक्षित सामग्री होता है जो दांत की सड़न को रोकने और धब्बों को हटाकर Clean बनाए रखता है। 


Sensodyne Complete Protection ingredients List In Hindi.

जलमिश्रित पत्थर/HYDRATED SILICA. ग्लिसरॉल और खूंटी-8/GLYCEROL AND PEG-8. मिठास/SWEETENERS. टाइटेनियम डाइऑक्साइड/TITANIUM DIOXIDE.


सेंसोडाइन, कोलगेट, टूथपेस्ट के फायदे क्या हैं | Sensodyne Toothpaste Benefits In Hindi.



  1. यदि आपकी भी दातों में सिलसिला पन बना रहता है यह होता है झनझनाहट तो सेंसोडाइन कोलगेट के फायदे इतने हैं कि यह आपकी Teeth के Sensitive को कम कर Complete Protection देता है, यह दांत में हो जाने वाले गड्ढे को कम करने वाला टूथपेस्ट होता है ताकि आपके दांत से खून ना निकले Toothbrush करते समय। इतना ही नहीं यह सेंसोडाइन कोलगेट कैविटी प्रोटेक्शन देकर दांतो को Clean और मसूड़ों में हो जाने वाले सूजन को भी Treatment एवं सुरक्षा प्रदान करता है। दोस्तों Sensodyne Toothpaste Use से Teeth Whitening होने के बाद White हो जाता है और दांतों पर दाग धब्बे भी हट जाते हैं।


  2. यह Teeth में होने वाले Pain की समस्या से निजात दिलाने वाला भी Colgate होता है क्योंकि यह पेस्ट POTASSIUM NITRATE की सामग्री से बना हुआ होता है। यह दर्द कर रहे दांत दर्द को मस्तिक पर सिग्नल भेजने से भी रोकने वाला टूथपेस्ट होता है ताकि दांत के दर्द की वजह से सर में दर्द ना करें जी हां, यह सेंसोडाइन टूथपेस्ट Teeth Freshness करने मे भी फायदा करता है जोकि मुंह से गंदे भाप साफ और सुगंधित निकले।


  3. यह Teeth Strong करने के लिए बेहतर होता है.


  4. Healthy Teeth बनाने मे लाभ करता है.


  5. स्वाद परखने में दांतो को मदद करता है.



सेंसोडाइन टूथपेस्ट का यूज, उपयोग, कैसे करें | Sensodyne Toothpaste Uses Kaisa Karen In Hindi.


यदि आप सेंसोडाइन टूथपेस्ट का How to use के बारे में जानकर दांत की संवेदनशीलता से निजात पाने और दांत दर्द मे राहत पाना चाहते हैं तो Sensodyne toothpaste का uses करने के लिए:

  • क्लीन वॉटर से कुल्ला करके Toothbrush पर Sensodyne Toothpaste ले कर.
  • Teeth के ऊपर Toothbrush से धीरे-धीरे से Toothpaste लगा दें.
  • अगले 20 मिनट बाद वापिस Toothbrush और पानी से Teeth clean कर दीजिए
  • इस तरह आप रात को सोने से पहले Sensodyne Toothpaste का Use करें.

जिसके बाद आपको अपने दांत का दर्द में आराम मिलने के साथ होने वाले Teeth की Sensitive भी कम जाएगा और आप अपने खाने पीने की चीजों को आराम से खा कर उनके स्वाद पर रख पाएंगे। 


सेंसोडाइन टूथपेस्ट के नुकसान क्या हैं | Sensodyne Toothpaste Side effects In Hindi.


यदि आपकी दांत में दर्द या दांत के मसूड़ों में सूजन नहीं होता है तो ऐसे में आपको सेंसोडाइन टूथपेस्ट का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि यह दांत की दवा के रूप में बिकने वाली टूथपेस्ट होता है, जिसे ज्यादातर डॉक्टर द्वारा रिकमेंड किया जाता है जिस के दुष्प्रभाव और नुकसान उपयोग के बाद देखा जा सकता है क्योंकि यह कई प्रकार की सामग्री से निर्मित किया गया दांत रोग की कोलगेट होता है।


सेंसोडाइन टूथपेस्ट के फायदे Price | Sensodyne Toothpaste Price In Hindi.


यहां सेंसोडाइन टूथपेस्ट के Price लिस्ट मौजूद है आप अपने हिसाब से वेट और प्राइस देखकर खरीद सकते हैं. 


Sensodyne Toothpaste 70g Price 1 पैक ₹295.00  Flipkart ।

Sensodyne Toothpaste 80g Price 1 पैक ₹390.00 Flipkart ।

Sensodyne Toothpaste 40g Price 1 पैक ₹250.00 Flipkart ।



सेंसोडाइन टूथपेस्ट से संबंधित पूछे जाने वाले सवाल और जवाब | FAQ Sensodyne Toothpaste In Hindi.


सेंसोडाइन को काम करने में कितना समय लगता है | How Long Does Sensodyne Take To Work In Hindi.


यदि आप सेंसोडाइन टूथपेस्ट इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह आपको फायदा देने में कम से कम 3 दिनों का समय यानी कि 72 घंटे ले सकता है पर यदि दांत की प्रॉब्लम ज्यादा हो तो इसमें 7 से 10 दिन की समय भी लग सकता है।


संवेदनशील दांतों के लिए सेंसोडाइन टूथपेस्ट कैसा है |
Sensodyne Toothpaste For Sensitive Teeth In Hindi.


अच्छा है क्योंकि हमने पहले ही आपको सेंसोडाइन कोलगेट के फायदे वाले पैराग्राफ में बता चुका हूं, जिसे आप दोबारा से पढ़ सकते हैं और जान सकते हैं सेंसोडाइन टूथपेस्ट Sensitive के लिए कितना फायदेमंद होता है। 


मसूड़ों से खून आने के लिए सेंसोडाइन कैसा है | Sensodyne For Bleeding Gums In Hindi.


अच्छा है यदि आपकी दांतो से खून आती है और आपके दातों में गड्ढे या छेद उपलब्ध है तो ऐसे मैं आपको सेंसोडाइन टूथपेस्ट का उपयोग जरूर करना चाहिए।


दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आपसे कि सेंसोडाइन टूथपेस्ट के बारे में हिंदी में जानकारी मिलने के बाद आप यह जान चुके होंगे कि Sensodyne Toothpaste Ke Fayde In Hindi Me क्या है और सेंसोडाइन टूथपेस्ट के नुकसान क्या होता है, दातों पर के अलावा सेंसोडाइन टूथपेस्ट के फायदे PriceUses In Hindi कैसे करें के बारे में जानकर तो दोस्तों दी गई जानकारी सेंसोडाइन के बारे में पसंद आई हो तो पोस्ट को एक बार शेयर जरूर कर दीजिएगा। 


पोस्ट लेखक : सूरज प्रसाद
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।