-->

व्हाइट टोन क्रीम के फायदे और नुकसान एवं उपयोग जाने हिन्दी में | White Tone Cream Ke Fayde In Hindi.

White Tone Cream Use के पहले जाने White Tone Cream Ke Fayde को Skin Whitening के लिए और Face Tone सुधार करने के लिए Good हो सकता है आपके लिए
व्हाइट टोन क्रीम के फायदे और नुकसान एवं उपयोग जाने हिन्दी में | White Tone Cream Ke Fayde In Hindi.


बहुत ही अफोर्डेबल Fairness Cream से Skin को white करके Light Tone करने के शौकीन आप में से हर कोई रखते होंगे जो Soft & Smooth Face Cream त्वचा पर के चमड़ी पर चिकनेपन ला दे, पर क्या आपको पता भी है की Skin को White Tone करने की cream कौन सा आता है एवं Uses in Hindi करने से Fayde In Hindi कितना होता, अगर ना त Flipkart पर बिकने वाली स्किन केयर प्रोडक्ट White Tone Cream In Hindi Lagane Se Kya Fayda Hota Hai को हम हिन्दी परके यह पोस्ट पर व्हाइट टोन क्रीम के फायदे और नुकसान क्रीम के बारे में जानकारी जानेगें और यह भी की व्हाइट टोन क्रीम Price कितना है। तो चले आइए White Tone Cream Side effects In Hindi से होने वाले दुष्प्रभाव से बचते हुए व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए for oily skin और for dry skin को चेहरा सफेद करने के लिए के बारे में बताइए को बताते हैं White tone cream review In Hindi से।

Table of Contents

दोस्तों आपकी त्वचा की चमड़ी अगर oily skin है त आप Skin Dryness करने के लिए कई सारे Skin Fruit Cream से लेकर Skin Goree cream को laga चुके होगें पर आपने अगर White Tone की Cream Benefits In Hindi की details पढ़े बगैर use In Hindi भी न की हैं ता यहां देखें व्हाइट टोन क्रीम कैसा है एवं व्हाइट टोन क्रीम लगाने से चेहरे पर क्या होता है प्रभाव को।


व्हाइट टोन क्रीम, कैसा है, के बारे में जानकारी | What Is White Tone Cream In Hindi.



यह Face के Fair को Increase करने वाला क्रीम होता है जो की White Tone cream और White Tone  Powder के साथ आता है, यह इंपॉर्टेंट सामग्री Citric Acid से निर्मित किया गया Skin whitening cream होता है जो त्वचा को सफेद कर गोरा करता है। यह Sun lite से सुरक्षा प्रदान करने वाला Skin care Product है जिस के उपयोग से Skin पर Hydrating बन रहता है। यह Face की चाम को Softness करने एवं Smooth बनाने के लिए बेहतर होता है ताकि Winter में Skin सुखी ना दिखें।

👇 आपको पसंद आएगा 👇
👆 ये मील गया 👆

व्हाइट टोन क्रीम की समाग्री क्या है | White Tone Cream Ingredients In Hindi.



White Tone Soft & Smooth Face Cream Ingredients और उसके Fayde In Hindi:

    • गामा पॉली ग्लूटामिक एसिड/Gamma poly glutamic acid.

यह Skin को Moisturizing कर देने वाला सामग्री होता है जो Skin को Cold बनाए रखने के साथ PH मान को संभाल कर रखता है, यह तो त्वचा के भीतरी मौजूद जल को जकड़ कर रखने वाला भी उत्पाद होता है।


    • सॉर्बिटन ऑलिवेट/Sorbitan olivate.

यह सुरक्षित एवं अच्छे सामग्री त्वचा के लिए जाना गया है जो हल्के या कहे कम साफ करने वाला उत्पाद होता है।


सोडियम एक्रिलेट सहबहुलक/Sodium acrylate copolymer.

यह जलन से होने वाले दुष्प्रभाव से बचाने वाला घटक होने के साथ Skin care के लिए बेहतर उत्पाद माना गया है।


    • सैकराइड आइसोमरेट/Saccharide isomerate.

यह Hydration की मात्रा को त्वचा पर लाने के लिए उपयोग किया जाने वाला सामग्री होता है, यह स्क्रीन सुरक्षा के लिए भी मजबूत घटक होता है जिससे आप यंग एज दिखें, इसके उपयोग कर आप अपनी त्वचा को स्मूथ और एक समान चिकना बना सकते हैं।


    • साइट्रिक एसिड/Citric acid.

यह Sensitive 🥺 Skin के लिए हानी देने वाला और oyli skin वाले लोगों को Fayde देने वाला सामग्री होता है, इसका उपयोग कर Dead skin को Exfoliate किया जाता है, यह Skin Tone increase करने व फिसलन को बढ़ावा देने के लिए फायदेमंद होता है।


    • जैतून के फल का तेल/Olive fruit oil.

यह त्वचा पर हो गए मुंहासे दाने पिंपल की वजह को स्टॉप करने वाला एवं उनसे होने वाले फूलन सूजन एवं लालीपन को रोकता है, यह त्वचा हाइड्रेट करने एवं झुर्रि की समस्या से निजात दिलाने वाला भी सामग्री होता है।

White Tone Cream Ingredients List In Hindi.

सेटेराइल एथिलहेक्सानोएट/Cetearyl ethylhexanoate. लेचिथिन/Lechithin. सोडियम साइट्रेट/Sodium citrate. हाइड्रोजनीकृत जैतून का तेल/Hydrogenated Olive oil. प्रोपाइल पैराबेन/Propyl paraben. मिथाइल पैराबेन/Methyl paraben. डायमेथीकॉन/Dimethicone.

👇 आपको पसंद आएगा 👇
👆 ये मील गया 👆

व्हाइट टोन क्रीम के फायदे क्या होते हैं | White Tone Cream Benefits In Hindi.


  1. स्किन को सुपर Soft करने और नेचुरल Brightening देने के लिए White Tone Cream बेहतर होता है यह Sun Protection चेहरे की चमड़ी को देने के लिए फायदे करने के अलावा Fair insta increase स्किन पर करने के लिए लाभदायक होता है। White Tone क्रीम का उपयोग से Hydrat त्वचा मिलने के साथ Skin Glowing भी होने लगता है, यह Smoothness को बढ़ाने वाला क्रीम होता है जोकि त्वचा कि चाम सिल्की और चिकनी हो जाती है इसमे Olive fruit oil शामिल है जो Pimples के कारण होने वाले दुष्प्रभाव से सुरक्षित रखता है।


  2. यह व्हाइट टोन क्रीम Face Tone बूस्टर Whitening क्रीम होता है इसे Lagane Se मॉइस्चराइज त्वचा होने के साथ सफेद चमकदार व चिकना चमड़ी हो जाती है, यह Skin Light क्रीम की तरह त्वचा को हल्का और Skin Fruit Cream की तरह Skin cold करने वाला भी क्रीम होता है जो आपकी त्वचा को लाइट कर Softness रखता है, यह व्हाइट क्रीम सभी के लिए अफॉर्डेबल स्किन फेयरनेस ब्यूटी क्रीम होने के अलावा डेली use एवं ट्रेवल फ्रेंडली क्रीम होता है जिसे आसानी से कभी भी कहीं भी ले जाकर uses किया जा सकता है।


व्हाइट टोन क्रीम का उपयोग, यूज कैसे करें | White Tone Cream Uses In Hindi.


आपको White Tone Cream Uses करने के लिए लोटस हर्बल व्हाइट ग्लो क्रीम Uses In की प्रक्रिया को का पालन करना चाहिए या फिर आप:


  • चेहरे पर व्हाइट टोन क्रीम लगाने से पहले.

  • Face skin को white tone Face wash से बास कर ले.

  • दिन के किसी भी समय खासकर नहाने के बाद.

  • white tone क्रीम की छोटी सी क्वालिटी निकाल ले.

  • पूरे चेहरे एवं नेक और गर्दन पर व्हाइट टोन क्रीम से मसाज करें लें.

  • एवं इसके बाद व्हाइट टोन पाउडर की हल्की सी मात्रा को चेहरे पर अप्लाई करके उसे मिला दे.

इस तरह आप अपने फेस की त्वचा पर व्हाइट टोन क्रीम इस्तेमाल करें या लगाए ताकि आप White Tone Cream How To Use सिख सकें।

👇 आपको पसंद आएगा 👇
👆 ये मील गया 👆

व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए बताइए | When To Apply White Tone Cream In Hindi.


दोस्तों हर किसी फेस स्किन केयर क्रीम को लगाने का समय और नियम जरूरी होता है ठीक उसी तरह White Tone क्रीम कब लगाना चाहिए की बात किया जाए तो उसके लिए आपको ठीक जब भी आप अपने चेहरे को पानी से या Face wash से साफ करते हैं उसके बाद ही आप अपने चेहरे पर लगे पानी को सूखे कपड़े से पोछने के बाद व्हाइट टोन क्रीम लगाए ताकि Face की स्किन एवं चमड़ी में मौजूद water का संग्रह बना रहे और आपकी त्वचा Soft और Fair दिखती रहे।


व्हाइट टोन क्रीम के नुकसान क्या होते हैं | White Tone Cream Side effects In Hindi.


दोस्तों चेहरा गोरा करने वाली गोरी क्रीम स्क्रीन को पतला और हल्का बनाकर Sensitive करके नुकसान पहुंचाती है ठीक उसी तरह व्हाइट टोन क्रीम में मिथाइल पैराबेन की सामग्री मौजूद है, यदि आपको पैराविन से बने उत्पाद ब्यूटी क्रीम फेस वॉश या किसी भी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट से नुकसान होता है तो आपको यह ब्यूटी क्रीम व्हाइट टोन की उपयोग करने से बचना चाहिए, अन्यथा आपके चेहरे पर नुकसान या दुष्ट प्रभाव देखने को मिल सकता है, इसके अलावा इस वाइट क्रीम का स्क्रीन पर किसी भी तरह का दुष्प्रभाव और ना नुकसान देखने को मिलता है।

व्हाइट टोन क्रीम Price | White Tone Cream Price In Hindi.


White Tone Cream 25gm Price : 160 रूपए। 

White Tone Cream 50gm Price : 210 रूपए। 


व्हाइट टोन क्रीम से संबंधित पूछे गए सवाल और जवाब | White Tone Cream Faq In Hindi.


तैलीय त्वचा के लिए व्हाइट टोन क्रीम कैसा है | White Tone Cream For Oily Skin In Hindi.


अच्छा है, जी हां दोस्तों यदि आपकी त्वचा Oyli, तैलीय है और आप व्हाइट टोन क्रीम का उपयोग करना चाहते हैं तो यह क्रीम आपके लिए Skin Fairness करने के लिए बेहतर फायदा पहुंचाने वाला रहेगा इसलिए Is white Tone Cream Good For Oily Skin.


डार्क स्किन के लिए व्हाइट टोन क्रीम कैसा है | White Tone Cream For Dark Skin In Hindi.


अच्छा है मैं पहले ही आपको या बता चुकी हूं कि यह White Tone Cream त्वचा को Softness करने और कोमलता प्रदान करने वाली क्रीम है तो यदि आप अपनी डार्क त्वचा को सॉफ्ट और चिकना करना चाहते हैं तो Is White Tone cream good for dry Skin.


व्हाइट टोन क्रीम अच्छी है या बुरी बताइए | White Tone Cream Is Good Or Bad In Hindi.


व्हाइट टोन क्रीम अच्छी है या बुरी इसके बारे में जानकारी जानने के लिए आपको हिंदी में यहां बताया गया व्हाइट टोन क्रीम के फायदे और नुकसान इन हिंदी को पूरी तरह पढ़ना होगा जिसके बाद आप अच्छी तरह जान पाएंगे White Tone Cream Is Good Or Bad के बारे में।


सफेद टोन क्रीम दैनिक उपयोग के लिए अच्छी है | Is White Tone Cream Good For Daily Use In Hindi.


जी हां, यदि आप White Tone Cream In Hindi में बताए गए लगाने के तरीके का पालन करते हुए Daily Use करना चाहते हैं तो आप सफेद टोन क्रीम का इस्तेमाल चेहरे पर दैनिक उपयोग के लिए कर सकते हैं।


व्हाइट टोन क्रीम चेहरे के लिए अच्छी होती है | Is White Tone Cream Good For Face In Hindi.


जी हां व्हाइट टोन क्रीम चेहरे के अलावा आपके गर्दन नेक और खान की स्कीम को सॉफ्ट और ब्राइटेन करने एवं लाइटनप करने के लिए अच्छा होता है। इससे आपके फेस पर गोरा निखार आने लगता है।


तो दोस्तों यहां आपने यह White tone cream review In Hindi से अच्छी तरह जान चुके हैं कि व्हाइट टोन क्रीम लगाने से चेहरे पर क्या होता है और व्हाइट टोन क्रीम के फायदे और नुकसान किस तरह का होगा Skin पर के अलावा White Tone Cream Ke Fayde In Hindi के बाद White Tone Cream Side effects In Hindi को तो दोस्तों यदि यह White Tone cream In Hindi की रिव्यु आप को पढ़कर अच्छी लगी हो तो आप इस पोस्ट को शेयर जरूर कर दीजिएगा।

Intohindi.com के इस पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


पोस्ट लेखक : अनामिका सिन्हा
पोस्ट पब्लिशर : मोमेंट मेहरा

आपको ये पोस्ट पसंद आ सकती हैं

  1. To insert a code use <i rel="pre">code_here</i>
  2. To insert a quote use <b rel="quote">your_qoute</b>
  3. To insert a picture use <i rel="image">url_image_here</i>
गलत शब्दों वाले Comments नहीं करें ।