चिपके चुटके मुंह के इलाज के लिए मुंह खोलने की दवा पतंजलि और उपाय.

चिपके पचके चुटके मुंह को खोलने और छोटा चुकड़ी के जैसा दिखने वाले मुंह बड़ा करने इतनी आसान ना होता है जितने कि आप गुटखा खाने ईजी समझते हैं, मुंह का छोटा हो जाना या मुंह खोलने खाना खाने के लिए Problem होना मुंह के भीतर चिक्स पर फाइबर टिशू जमने का कारण होता है।

जिसे Oral Fibrosis बोलतें हैं। अगर आप बहुत ज्यादा गुटखा, पान, सुपारी खाते हैं और आपको Fibrosis मुंह में छाले या मुंह के खुलने का समस्या होने लगता है, तो ऐसे में आपको 5 से 10 साल में कैंसर जैसे घातक रोग भी होने की संभावना हो सकता है।

त अगर आपका भी गुटखा, सुपारी, चाबने से मुंह खोलने में समस्या होता है और आप मुंह खोलने की दवा पतंजलि या पतंजलि में मुंह खोलने की दवा price या कहे तो मुंह खोलने की देशी दवा का उपयोग कर चिपके पचके चुटके मुंह को खोलने चाहते हैं तो बेफिक्रे हो जाइए क्योंकि यहां मैं आपको मुंह खोलने का आयुर्वेदिक दवा पतंजलि के साथ में मुंह बड़ा करने के उपाय बताने वाला हूं। क्योंकि पतंजलि आयुर्वेदिक दवाइयों में मुंह खोलने की दवा भी आता है।

मुंह खोलने की दवा पतंजलि और उपाय | Muh Kholne Ki Dawa Patanjali In Hindi.
मुंह खोलने की दवा पतंजलि

जो आपके मुंह को बढ़ा करने का सर्वश्रेष्ठ ताकत रखने के साथ मुंह खोलने का 100% आयुर्वेदिक गुणों से बना होता है। तो आइए जानते हैं मुंह की साइज बढ़ाने वाले या मुंह खोलने की दवा पतंजलि आयुर्वेदिक देसी दवा के बारे में ।

मुंह खोलने की दवा पतंजलि | Patanjali Mouth Opening Medicine In Hindi.

पतंजलि खादिरादि वटी –

यदि आपके मुंह के आंतरिक पटल पर छाले हो गए हैं गुटका खाने या जरदा चवाने से और मुंह खोलने में तक्लीफ हो रह है, तो पतंजलि खादिरादि वटी मुंह खोलने की दवा का उपयोग आयुर्वैदिक स्पेशलिस्ट की आदेश लेकर कर सकते हैं। यह छाले की वजह से होने वाली समस्या मुंह ना खुलने से निजात दिलाने और मुंह को खोलने में मदद करता है, इसके उपयोग से गले में हो जाने वाली खराश एवं बदबू का इलाज भी हो जाता है। यह खदिरादि वटी मुंह खोलने की आयुर्वेदिक दवा पतंजलि की सबसे अच्छी और इफेक्टिव दवा होता है।

पतंजलि मुलेठी क्वाथ –

चिपके चुटके मुंह को खोलने और मुंह का आकार बड़ा करने का लिए मुंह के अल्सर से छुटकारा पाकर मुंह की साइज बढ़ाने के लिए पतंजलि में मुंह खोलने की दवा मुलेठी क्वाथ होता है। यह दवा का प्रयोग पतंजलि के बैद्य द्वारा मुंह के अल्सर एवं मुंह में हो गए संक्रमण को देखने के बाद ही मुंह को खोलने के लिए 10 ग्राम मुलेठी के साथ आधा चम्मच सौंफ को मिलाकर काढ़ा बनाकर लेनो को कहा जाता है। यह आयुर्वेदिक देसी दवा पतंजलि मुलेठी क्वाथ 100% आयुर्वेदिक होता है मुंह की समस्या से निजात दिलाने के लिए।

पतंजलि मुंह खोलने की दवा Price | Patanjali Mouth Opening Medicine Price In Hindi.

  • Khadiradi Vati पतंजलि Price – 80 टेबलेट – 2 का पैक की = ₹110 है।
  • पतंजलि Mulethi Kwath Price – 100 ग्राम ₹45 है।

मुंह बड़ा करने के उपाय | Mouth Enlargement Tips In Hindi.

नीला थोथा

मुंह खोलने या मुंह को साइज बड़ा करने के लिए बाबा रामदेव पतंजलि की माने तो नीला थोथा तवे पर भून कर एक चुटकी मुंह खोलने में कर रहे समस्या के ऊपर लगाने से मौजूद संक्रमण का इलाज होने लगता है, जिससे आपका मुंह भी खुलना और बड़ा होने लगता है।

शीशम के पत्ते

खैनी पान सुपारी खाने के बाद मुंह के अंदर का भाग कट गया है छिल गया है और लहर करना के साथ मुंह का साइज छोटा पड़ गया है तो ऐसे में anti-inflammatory गुणों से भरपूर घर के पास मिलने वाले शीशम के पत्ते का उपयोग करना चाहिए। यह एंटी कैंसरजनीक प्रॉपर्टी होता है जो मुंह के कैंसर को होने से रोकने में फायदा करता है। हल्के गर्म पानी से मुंह को साफ करके दो से चार पत्ता शीशम का चवा कर गुटके की पीरकी के जैसा फेकना होता है, दिन में दो समय। जिसके बाद मुंह का इलाज होने के साथ पेट का इलाज भी हो जाता है।

सूचनाओं पर भी ध्यान दें:

मुंह का साइज छोटा पढ़ना एवं मुंह ना खुलना के अलावा मुंह में छाले या इंफेक्शन के कारण संक्रमण हो जाना ऐसे लक्षण कैंसर ऐसी बीमारी को बढ़ावा देता है। ऐसे में किसी भी दवाई या घरेलू उपाय आजमाने से पहले डॉक्टर की परामर्श लेकर उपयोग करना है, जब आपके डॉक्टर यह दवाई या इस घरेलू उपाय को आजमाने के लिए कह रहे आप इसे आजमाएं.

निष्कर्ष :

दोस्तों हिंदी की इस आर्टिकल से आपने जाना की मुंह खोलने की दवा पतंजलि में कौन सा आता है और पतंजलि में मुंह खोलने की दवा का नाम क्या है के अलावा मुंह को बड़ा करने या मुंह को खोलने का घरेलू उपाय क्या होता है के बारे में तो दोस्तों यदि आपको यहां साझा की गई जानकारी पसंद आई हो, तो इस आर्टिकल को शेयर जरूर कर दीजिएगा साथ ही INTOHINDI. COM की इस वेबसाइट को Follow के बटन पर टैप करके Follow जरूर कर दीजिएगा।

अस्वीकरण-:

मै ( रौशन मेहरा ) आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास रहता है, लेकिन फिर भी INTOHINDI पर हेल्थ आर्टीकल को अपलोड करते हुए अस्वीकरण देता हु की दी गई जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी INTOHINDI.COM ( रौशन मेहरा ) की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी HEALTH से जड़े DAWA , Tablet, कैप्सूल, ड्रॉप, सिरप, फेस क्रीम, साबुन, फेस वाश, तेल, शैंपू, उपचार, घरेलू उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।